Weather Forecast Today: दिल्ली में फिर बढ़ा यमुना का जलस्तर, आज हो सकती है मूसलाधार बारिश का अनुमान; क्या डूब जाएगा शहर?
Advertisement

Weather Forecast Today: दिल्ली में फिर बढ़ा यमुना का जलस्तर, आज हो सकती है मूसलाधार बारिश का अनुमान; क्या डूब जाएगा शहर?

Today Weather Update: दिल्ली में यमुना का जलस्तर एक बार फिर बढ़ गया है. मौसम विभाग का कहना है कि आज दिल्ली-एनसीआर में मध्यम स्तर की मूसलाधार बारिश हो सकती है तो क्या आज दिल्ली शहर पानी में डूबने वाला है?

 

Weather Forecast Today: दिल्ली में फिर बढ़ा यमुना का जलस्तर, आज हो सकती है मूसलाधार बारिश का अनुमान; क्या डूब जाएगा शहर?

All India Weather Forecast: दिल्ली में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली- एनसीआर के कई इलाकों में आज मध्यम स्तर की मूसलाधार बारिश हो सकती है. दिल्ली में यमुना का पानी फिर बढ़ गया है. सोमवार को तीन घंटे हुई बारिश की वजह से यमुना का जलस्तर 205.80 मीटर रिकॉर्ड किया गया. लिहाज़ा जिन इलाक़ों में पानी भरा हुआ है वहां लोगों की मुश्किलें अब भी बरकरार हैं.. आईटीओ (Delhi NCR Weather Forecast) में एक बार फिर सड़कों पर पानी भरा दिखाई दिया. कई फीट पानी भरने की वजह से वहां अभी भी कई रास्ते बंद हैं.

उत्तराखंड में अगले 48 घंटे सावधान!

उत्तराखंड (Uttarakhand Rain Alert) मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में सोमवार को अच्छी खासी बारिश हुई. देहरादून में भी 1 घंटे की बारिश में सड़कों पर जबरदस्त जलभराव देखा गया. मौसम विभाग के मुताबिक आज कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना है, जिससे नदियों का जलस्तर एक बार फिर से बढ़ सकता है. 

ताज महल तक सैलाब

यमुना का जलस्तर बढ़ने से आगरा में भी बाढ़ का ख़तरा मंडरा रहा है. ताजमहल के व्यू पॉइंट तक यमुना का पानी पहुंच गया है. लिहाज़ा वहां पर्यटकों के जाने पर भी रोक लगा दी गई है. हालात को देखते हुए लोगों ने निचले इलाकों को खाली करना भी शुरू कर दिया है. फिलहाल ताजमहल को कोई खतरा नहीं है लेकिन प्रशासन पूरे हालात पर नजर बनाए हुए है. 

महाराष्ट्र- राजस्थान में भी बारिश का अलर्ट

महाराष्ट्र में मानसून सक्रिय हुआ है. मौसम विभाग (IMD) ने आज मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है. 18-19 जुलाई को बारिश की तीव्रता बढ़ेगी. मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. राजस्थान के पूर्वी भाग में 23 जुलाई तक येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

पश्चिमी राजस्थान (RAJASTHAN YELLOW AND ORANGE ALERT) के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकतर भागों में 19-25 जुलाई की अवधि में मानसून सक्रिय होने से बारिश की गतिविधियों बढ़ोतरी होगी. इस दौरान अधिकतर भागों में हल्के से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं तेज तो कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.  

मध्य प्रदेश के 20 जिलों में बारिश

मध्यप्रदेश (MP ORANGE ALERT) में भी मानसून मेहरबान है. प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है. नर्मदापुरम संभाग सागर, विदिशा, छतरपुर, सिहोर, रायसेन, रतलाम में भारी से अति भारी वर्षा और वज्रपात की चेतावनी दी गई है. इसके बाद वर्षा की गतिविधियों में कमी हो सकती है. 

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट

छत्तीसगढ़ (CHHATTISGARH YELLOW AND ORANGE ALERT) में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बिलासपुर, जांजगीर, बलौदाबाजार और रायपुर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. दुर्ग, बालोद, दंतेवाड़ा और बस्तर सहित कुछ अन्य जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

Trending news