मुस्कुराते हुए धनखड़ ने संसद में ऐसा क्या कहा, रामगोपाल यादव ने दोनों हाथ जोड़ लिए
Advertisement
trendingNow12312017

मुस्कुराते हुए धनखड़ ने संसद में ऐसा क्या कहा, रामगोपाल यादव ने दोनों हाथ जोड़ लिए

Jagdeep Dhankhar: सदन की कार्यवाही के दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि मैं कई बार राम गोपाल यादव की मनमोहक मुस्कान से मोहित हो चुका हूं. मुझे यकीन है कि इस सत्र और आगे के सत्र के दौरान वह मुझे बख्स देंगे. 

मुस्कुराते हुए धनखड़ ने संसद में ऐसा क्या कहा, रामगोपाल यादव ने दोनों हाथ जोड़ लिए

SP MP Ramgopal Yadav: राज्यसभा की कार्यवाही के पहले दिन बहुत ही दिलचस्प घटना देखने को मिली. सदन के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने समाजवादी पार्टी के सांसद प्रो. रामगोपाल यादव को जन्मदिन की अग्रिम बधाई देते हुए उनकी चुटकी ले ली. धनखड़ ने कहा कि मैं कई बार इनकी (राम गोपाल यादव) मनमोहक मुस्कान से मोहित हो चुका हूं. मुझे यकीन है कि इस सत्र और आगे के सत्र के दौरान वह मुझे बख्स देंगे. उपराष्ट्रपति धनखड़ के इतना कहते ही सपा सांसद ने दोनों हाथ जोड़ लिए.

दरअसल, समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव का कल जन्मदिन है. लेकिन सभापति जगदीप धनखड़ ने उन्हें अग्रिम बधाई दी है. उन्होंने कहा किसी को बाद में बधाई देने से बेहतर है कि उन्हें पहले ही बधाई दे दी जाए.

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दी अग्रिम बधाई

सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद जगदीप धनखड़ ने कहा, " कल समाजवादी पार्टी के सांसद प्रो. राम गोपाल यादव का जन्मदिन है.  ये 1992 से पांचवी बार राज्यसभा के सांसद हैं. प्रो. यादव लोकसभा के भी सदस्य रह चुके हैं. जमीन से जुड़े हुए नेता रामगोपाल यादव अभी समाजवादी पार्टी के महासचिव और सदन के नेता हैं. प्रोफेसर उन सांसदों में से हैं जो दो बार भारतीय संसद के डेलीगेशन सदस्य के रूप में यूनाइटेड नेशन जा चुके हैं. प्रो. यादव ने साल 2015 में यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली को संबोधित भी किया था जो काफी प्रभावी था. इन्होंने कई किताबें भी लिखी हैं. 

जगदीप धनखड़ ने जब सपा सांसद की ली चुटकी

जगदीप धनखड़ ने आगे कहा, "प्रो यादव मनमोहक मुस्कान और मिलनसार स्वभाव के प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं. वह अनुकरणीय संसदीय मर्यादा का उदाहरण हैं. इनका बेटा अक्षय यादव 18वीं लोकसभा चुनाव में सदस्य चुने गए हैं. मैं इस सदन की ओर से प्रो. यादव की लंबी और स्वस्थ आयु की कामना करता हूं. मैं कई बार इनकी मुस्कुराहट से मोहित हो चुका हूं. मुझे यकीन है कि इस सत्र और आगे के सत्र के दौरान वह मुझे बख्श देंगे."

Trending news