Lok Sabha Poll: 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति बना रही BJP, दिल्ली से यूं रखी जा रही नजर
trendingNow11999000

Lok Sabha Poll: 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति बना रही BJP, दिल्ली से यूं रखी जा रही नजर

BJP Viksit Bharat Sankalp Yatra: 

Lok Sabha Poll: 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति बना रही BJP, दिल्ली से यूं रखी जा रही नजर

Viksit Bharat Sankalp Yatra: देश में केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा जारी है. देश के अलग अलग हिस्सों से यात्राएं निकाली जा रही हैं. 23 में शानदार जीत हासिल करने से पहले ही बीजेपी 2024 की तैयारियों में जुट गई थी. दरअसल 15 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड से भारत संकल्प यात्रा शुरू की थी. इस यात्रा का मकसद पूरे देश में केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना है.

कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक सरकार की नजर

देश के कई ज़िलों से निकली ये यात्रा दिल्ली भी पहुंची. जहां सफदरजंग एन्क्लेव में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव अपूर्व चंद्रा खुद कार्यक्रम का जायज़ा लेने पहुंचे. वहीं आगरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया. विकसित भारत संकल्प यात्रा के कैंप में मेडिकल जांच , उज्जवला योजना में रह गए लोगो को योजना से जोड़ना साथ ही सरकार की अन्य योजनाओं से वंचित लोगो को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से कैंप का आयोजन किया गया. मैदानी इलाकों के साथ साथ पहाड़ी राज्यों से भी इस कार्यक्रम की शानदार शुरू हुई. जम्मू कश्मीर के पुंछ और नागबनी में कार्यक्रमों का आयोजन किया. देश के पूर्वोत्तर में भी इस कार्यक्रम को लोगों तक बखूबी पहुंचाया जा रहा है. इस योजना की मोदी सरकार अपने स्तर पर निगरानी कर रही है.

क्या है विकसित भारत संकल्प?

हाल ही में पीएम मोदी ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की थी. उन्होंने प्रधानमंत्री महिला किसान ड्रोन केंद्र का भी शुभारंभ किया था. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने एम्स (देवघर) में ऐतिहासिक 10000वें जन औषधि केंद्र का लोकार्पण किया गया था. पीएम मोदी ने देश में जन औषधि केंद्रों की संख्या 10,000 से बढ़ाकर 25,000 करने का कार्यक्रम भी लॉन्च किया.

भारत सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा के इस कार्यक्रम में देशभर से लाखों युवा, महिलाएं, किसान और विभिन्न वर्गों के लोग शामिल हो रहे हैं. विभिन्न स्थानों पर राज्यपाल, उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री, केंद्रीय और राज्यों के मंत्री, सांसद-विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि भी शामिल होते हैं और देश को विकसित बनाने के रोडमैप पर प्रकाश डाला जाता है.

Trending news