Varun Gandhi और यामिनी की लव स्टोरी है काफी फिल्मी, पहली मुलाकात के बाद ऐसे शुरू हुआ प्यार का सिलसिला
Advertisement

Varun Gandhi और यामिनी की लव स्टोरी है काफी फिल्मी, पहली मुलाकात के बाद ऐसे शुरू हुआ प्यार का सिलसिला

Varun Gandhi Wedding: संजय और मेनका गांधी (Maneka Gandhi) के बेटे वरुण गांधी ने 6 मार्च 2011 को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ग्राफिक डिजाइनर यामिनी रॉय चौधरी (Yamini Roy Chowdhury) से शादी की थी.

Varun Gandhi और यामिनी की लव स्टोरी है काफी फिल्मी, पहली मुलाकात के बाद ऐसे शुरू हुआ प्यार का सिलसिला

Varun Gandhi Yamini Roy Chowdhury Love Story: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) इन दिनों काफी चर्चा में हैं. अपनी सरकार के कामों पर लगातार सवाल उठाने की वजह से वरुण गांधी के भारतीय जनता पार्टी (BJP) छोड़कर कांग्रेस (Congress) या समाजवादी पार्टी में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं. वरुण गांधी की पहचान हमेशा से एक फायरब्रांड नेता के रूप में रही है, लेकिन क्या आप जानते हैं अपने भाषणों की वजह से राजनीति में हमेशा चर्चा में रहने वाले वरुण की लव स्टोरी भी काफी फिल्मी है.

6 मार्च 2011 को वरुण ने यामिनी रॉय से की थी शादी

संजय और मेनका गांधी के बेटे वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने 6 मार्च 2011 को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ग्राफिक डिजाइनर यामिनी रॉय चौधरी (Yamini Roy Chowdhury) से शादी की थी. वरुण की तरह यामिनी का राजनीति से गहरा नाता रहा है और उनके परदादा चितरंजन दास कांग्रेस प्रेसिडेंट थे, जो पूर्व प्रधानमंत्री और वरुण के परदादा पंडित जवाहरलाल नेहरू के बहुत अच्छे दोस्त थे. वरुण और यामिनी भी बचपन से एक-दूसरे को जानते थे.

वरुण और यामिनी की पहली मुलाकात

वरुण गांधी (Varun Gandhi) पढ़ाई के लिए लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स गए, वहीं यामिनी रॉय चौधरी (Yamini Roy Chowdhury) भी पढ़ाई करने पेरिस की सोरबोन यूनिवर्सिटी चली गईं. लंदन से पढ़ाई पूरा करके लौटने के बाद वरुण ने एक फाइनेंस कंपनी की शुरुआत की. इसी दौरान रक्षाबंधन के मौके पर उन्हें रामपुर नवाब की बेटियों के घर जाने का बुलावा मिला, जो उनकी राखी बहन थीं. दिल्ली के सरदार पटेल मार्ग पर स्थित रामपुर हाउस में सालों बाद वरुण और यामिनी की मुलाकात हुई.

पहली मुलाकात के बाद दोस्ती और फिर प्यार

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, पहली मुलाकात के बाद वरुण गांधी (Varun Gandhi) और यामिनी (Yamini Roy Chowdhury) के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया. इसके बाद वरुण-यामिनी आगे भी मिलते रहे और दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई. धीरे-धीरे दोनों की ये दोस्ती प्यार में बदल गई.

वरुण की नानी के घर पहुंच गई थीं यामिनी

वरुण गांधी (Varun Gandhi) की नानी को जब कैंसर हो गया, तब उनका ज्यादा समय नानी की सेवा में बीतने लगा. इसी दौरान एक दिन यामिनी ने उन्हें कॉफी पीने के लिए बुलाया, लेकिन उन्होंने अपनी परेशानी बताई. इसके बाद यामिनी उनकी नानी के घर पहुंच गईं और यह सिलसिला आगे भी चलता रहा. यामिनी भी वरुण की नानी की देखभाल भी करती रहीं.

नानी ने वरुण से लिया था ये वादा

वरुण और यामिनी की दोस्ती से उनके परिवार में किसी को ऐतराज नहीं था. साल 2008 में वरुण की नानी ने उनसे वादा लिया था कि वो रहें या ना रहें यामिनी से ही शादी करें. तब वरुण ने कहा था कि जनता उनको चुन लेगी, तभी वो शादी करेंगे. 2009 में चुनाव जीतने के बाद जब वरुण अपनी नानी से आशीर्वाद लेने पहुंचे, तब उन्होंने कहा कि जनता ने आशीर्वाद दे दिया है, अब शादी करो. इसके बाद वरुण ने यामिनी से शादी करने का फैसला कर लिया और 6 मार्च 2011 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

इस तरह हुई वरुण और यामिनी की शादी

वरुण गांधी (Varun Gandhi) और यामिनी (Yamini Roy Chowdhury) ने जब शादी करने का फैसला किया, तब वरुण की मां मेनका गांधी ने कहा कि शादी पूरे रीति-रिवाज से ही होगी. इसके बाद दोनों की फैमिली की सहमति से वाराणसी के कांची कामकोटि मठ में शादी हुई.

सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी में से कोई नहीं पहुंचा

वरुण गांधी (Varun Gandhi) अपनी शादी का कार्ड लेकर खुद सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी के पास पहुंचे थे, लेकिन इनमें से कोई भी शादी में नहीं पहुंचा था. बताया जाता है कि प्रियंका गांधी शादी में जाने वाली थीं, लेकिन ऐन मौके पर उनकी तबीयत खराब हो गई और वो नहीं जा पाईं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news