नीतीश का साथ छोड़ने वाले उपेंद्र कुशवाहा पर केंद्र सरकार मेहरबान, दी गई Y + कैटेगरी की सुरक्षा
Advertisement

नीतीश का साथ छोड़ने वाले उपेंद्र कुशवाहा पर केंद्र सरकार मेहरबान, दी गई Y + कैटेगरी की सुरक्षा

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा ने 20 फरवरी को आधिकारिक तौर पर जदयू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की घोषणा की और नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठन किया. वह लंबे समय से जदयू से नाराज चल रहे थे और लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साध रहे थे. 

 

नीतीश का साथ छोड़ने वाले उपेंद्र कुशवाहा पर केंद्र सरकार मेहरबान, दी गई Y + कैटेगरी की सुरक्षा

Bihar News: केंद्र सरकार ने उपेंद्र कुशवाहा को Y + कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है. जेडीयू से बगावत कर अलग पार्टी बनाने वाले कुशवाहा को सरकार की ओर से वीआईपी सुरक्षा मिलने पर अटकलों का दौर शुरू ह गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों का कहना है कि गृह मंत्रालय ने कुशवाहा को Y+कैटेगरी की यह सुरक्षा IB रिपोर्ट के आधार पर दी है.

Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा में कुशवाहा को सुरक्षा में 11 कमांडो तैनात किए जाएंगे हैं. इसमें 5 पुलिस के स्टैटिक जवान वीआईपी की सुरक्षा के लिए उनके घर और आसपास रहेंगे और साथ ही 6 पीएसओ तीन शिफ्ट में सुरक्षा करेंगे. 

जेडीयू छोड़ नई पार्टी बनाई
उपेंद्र कुशवाहा ने 20 फरवरी को आधिकारिक तौर पर जदयू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की घोषणा की और नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठन किया. वह लंबे समय से जदयू से नाराज चल रहे थे और लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साध रहे थे. 

विधान परिषद की सदस्यता से भी दिया इस्तीफा
कुशवाहा ने बिहार विधान परिषद् की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने के बाद कुशवाहा ने मुख्यमंत्री पर कटाक्ष किया. कुशवाहा ने ट्वीट किया, ‘मुख्यमंत्री जी, ‘त्वदीयं वस्तु तुभ्यमेव समर्पये (इसका अर्थ है तुम्हारी दी गई चीज तुम्हें ही समर्पित कर रहा हूं).’उन्होंने लिखा है, ‘आज मैंने विधान परिषद् की सदस्यता से इस्तीफा सौंप दिया. मन अब हल्का है. चक्रव्यूह से बाहर आ जाने की सुखद अनुभूति हो रही है. याचना का परित्याग कर रण के रास्ते पर निकल पड़ा हूं.’

कुशवाहा नरेंद्र मोदी नीत सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री रहे थे और 2019 के लोकसभा चुनावों से कुछ महीने पहले राजग छोड़कर महागठबंधन में शामिल हो गए थे.

कुशवाहा का दावा नीतीश ने किया आरजेडी के सामने सरेंडर
कुशवाहा का मानना ​​है कि नीतीश कुमार ने वर्तमान सहयोगी आरजेडी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है, जो राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव को अगला मुख्यमंत्री बनाना चाहता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news