Rashifal 26 September: इस राशि के लोग बिजनेस में सोच समझकर लें निर्णय, ना करें ये भूल, जानें नवरात्रि के पहले दिन कैसा रहेगा आपका दिन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1366963

Rashifal 26 September: इस राशि के लोग बिजनेस में सोच समझकर लें निर्णय, ना करें ये भूल, जानें नवरात्रि के पहले दिन कैसा रहेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

Rashifal 26 September: इस राशि के लोग बिजनेस में सोच समझकर लें निर्णय, ना करें ये भूल, जानें नवरात्रि के पहले दिन कैसा रहेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 26 सिंतबर,  2022 दिन सोमवार है. आज से शारदीय नवरात्रि शुरू हो रही हैं. ये दिन सूर्य देव को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष: आज यदि आप अपने धन को किसी मकान अथवा जमीन जायदाद को लेने में निवेश करेंगे, तो उसके लिए यह समय उत्तम रहेगा. यदि किसी विपक्षी से कोई तनाव चल रहा था, तो वह भी आज खत्म हो जाएगा. परिवार में किसी नए मेहमान का आना हो सकता है.  शाम के समय आप अपने ससुराल पक्ष के लोगों से मिलने जुलने जा सकते हैं. आज आप अपने व्यापार की किसी भी तरह की समस्या को सुलझाने के लिए अपने भाई से सलाह मशवरा अवश्य करें, नहीं तो आपकी यह समस्या लंबी खिंच सकती है.

वृष: नवरात्रि के पहले दिन आज आप जिस भी किसी कार्य को करेंगे, उसे पूरे आत्मविश्वास से करेंगे और उसमें खूब धन भी अवश्य कमाएंगे. जीवनसाथी के साथ आज आप अपने संबंधों में मधुरता लाएंगे. मां की सेहत का ध्यान रखें. आज किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो बिल्कुल ना लें.  संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा.

मिथुन: सोमवार को आपका दिन मिला जुला रहेगा.  आपका उत्साहवर्धक बीतेगा. आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आपको ध्यान देना होगा. यदि आपके पास कोई पुराना कर्जा हो, तो आज आप उसे उतारने में भी सफल रहेंगे. पुराना मित्र आज मिल सकता है. मन मुताबिक लाभ के कारण फूले ना समाएंगे. पत्नी के साथ संबंध मधुर होंगे.

Navratri 1st Day: नवरात्रि के पहले दिन विधि-विधान से करें मां शैलपुत्री की पूजा, हर मुराद होगी पूरी! जानें पूजा विधि और मंत्र

 

कर्क: आज का दिन आपके लिए ठीक रहेगा. आर्थिक दृष्टिकोण से उन्नति भरा रहेगा दिन.  पैसे  को एफडी अथवा फिक्स डिपाजिट आदि में निवेश करना चाहते हैं, तो आप कर सकते हैं. पिता को आंखों की परेशानी हो सकती है, ध्यान रखें. विद्यार्थियों को आज परीक्षा में मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण वह प्रसन्न रहेंगे. शाम का समय आप अपने किसी मित्र के साथ घूमने फिरने जाने का प्लान बना सकते हैं. आज के दिन भगवान के भजन में ध्यान लगाएं. 

सिंह: विद्यार्थी वर्ग आज किसी नई प्रतियोगिता की तैयारी में व्यस्त नजर आएंगे. जो जातक  रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उनको आज किसी परिजन की मदद से कोई बेहतर अवसर आ सकता है. शाम को कहीं घूमने जा सकते हैं. राजनीति की दिशा में जो लोग प्रयास कर रहे हैं, उनको आज कुछ बेहतर अवसर हाथ लगेंगे.  जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना होगा, क्योंकि  कोई स्वास्थ्य समस्या परेशान कर सकती है. 

कन्या: सोमवार का दिन कन्या जातकों के लिए उत्तम सफलता दिलाने वाला रहेगा. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी थोड़ा ध्यान देना होगा, नहीं तो भविष्य में आपको कुछ और समस्याएं अपनी चपेट में ले सकती हैं.  प्रेमजीवन जी रहे लोगों में आज एक नई ऊर्जा का संचार होगा और उनके घर कोई नन्हा मेहमान भी आने की खुशखबरी आज उनको मिल सकती है. आप किसी वाहन की खरीदारी के लिए उत्साहित रहेंगे,  कुछ समय रुक जाना ही बेहतर होगा.

तुला: आज का दिन अच्छा रहेगा.  कहीं से आपको आज जरुरत के समय पैसे की मदद चाहिए होगी.किसी परिजन की स्वास्थ्य में गिरावट की बात सुनकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है.  आज सायंकाल क समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ भविष्य की योजना बनाने में व्यतीत करेंगे, जिसमें आपका अपने भाइयों  से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा. मां की सेहत का ध्यान रखना भी जरूरी है. बाहर का खाना खाने से बचें.

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के लिए आज का दिन मौज मस्ती वाला रहेगा. कोई प्रिय वस्तु खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है, इसलिए सावधान रहें.  आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं व सुख-सुविधाओं की पूर्ति के लिए भी कुछ धन व्यय कर सकते हैं.  सामाजिक कार्यक्रमों से जुड़े लोगों के लिए आज दिन बेहतर रहने वाला है. आज आप अपने परिवार के सदस्यों को लेकर पिकनिक पर भी जाने का विचार विमर्श कर सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है.

धनु: आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. व्यापारी वर्ग को आज नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है. अपने पार्टनर के साथ आज कोई बहस न करें, झगड़ा हो सकता है. छात्र विद्यार्थी आज अपनी पढ़ाई के लिए अपने गुरुजनों से कुछ सलाह ले सकते हैं. शाम के समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं. आज आपको संतान की शिक्षा से संबंधित किसी परिणाम के आने से प्रसन्नता होगी.

मकर: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. कहीं से पुराना उधार मिल सकता है.  आप अपनी माता जी के स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहें, क्योंकि यदि उन्हें कोई कष्ट है, तो डॉक्टरी सलाह अवश्य ले, जो लोग सट्टे अथवा जुए में निवेश करते हैं, उनको आज अपने धन का निवेश करने से पहले सोच विचार करना होगा, नहीं तो उनका वह धन डूब सकता है।

कुंभ:आज आपके घर में किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती हैं, जिसमें परिवार के सभी सदस्य बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. आज आपको कुछ गुप्त स्त्रोतों से भी धन की प्राप्ति हो सकती है. आज आप अपने परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करते भी नजर आएंगे.  यदि आज आप किसी नये मकान, वाहन आदि को खरीदना चाहते हैं, तो उसके लिए भी दिन उत्तम रहेगा.छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा.

मीन: आज आपके अपने छोटे भाई बहनों से संबंधों में भी मधुरता आएगी. यदि परिवार मे कोई वाद विवाद चल रहा था, तो वह भी आज खत्म हो जाएगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज एक नई ऊर्जा का संचार होगा. आज आपको अपनी संतान की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. आज आपको अपने किसी कार्य को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, तभी आप अपने उद्देश्य को पूरा कर पाने में सफल रहेंगे, जिसे देखकर आपके मन में प्रसन्नता होगी. मां की आराधना में ध्यान लगाएं, मन शांत हो जाएगा.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Navratri 2022: काशी में शिव संग करें शक्तिपीठ के दर्शन, यहां गिरे थे मां सती के कान के कुंडल, दर्शन से दूर हो जाते हैं सारे दुःख

Dussehra 2022: जानें कब है दशहरा! पंचांग के अनुसार जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और रावण दहन का समय

देखें वीडियो

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news