उज्जैन रेप केस पर राहुल गांधी ने शिवराज सरकार को घेरा, एक संदिग्ध हिरासत में..जांच के लिए SIT गठित
trendingNow11890399

उज्जैन रेप केस पर राहुल गांधी ने शिवराज सरकार को घेरा, एक संदिग्ध हिरासत में..जांच के लिए SIT गठित

Rape Case: मामले के बाद प्रदेश सरकार की जमकर आलोचना हो रही है. इसी कड़ी में मामले में SIT गठित कर दी गई और एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है.

उज्जैन रेप केस पर राहुल गांधी ने शिवराज सरकार को घेरा, एक संदिग्ध हिरासत में..जांच के लिए SIT गठित

Ujjain: मध्य प्रदेश के उज्जैन में 12 साल की एक लड़की के साथ रेप का मामला सामने आया है. मामले के बाद प्रदेश सरकार की जमकर आलोचना हो रही है. इसी कड़ी में मामले में SIT गठित कर दी गई और एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है. इधर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर तीखा हमला बोला है. राहुल ने ट्विटर पर लिखा, 'मध्य प्रदेश में एक 12 साल की बच्ची के साथ हुआ भयावह अपराध, भारत माता के हृदय पर आघात है. महिलाओं के खिलाफ़ अपराध और नाबालिग बच्चियों के खिलाफ़ हुए दुष्कर्म की संख्या सबसे ज़्यादा मध्य प्रदेश में है. इसके गुनहगार वो अपराधी तो हैं ही जिन्होंने ये गुनाह किए. साथ ही प्रदेश की भाजपा सरकार भी है, जो बेटियों की रक्षा करने में अक्षम है.'

राहुल गांधी ने सरकार पर तीखा हमला बोला

इतना ही नहीं राहुल गांधी ने आगे लिखा, 'न न्याय है, न कानून व्यवस्था और न अधिकार - आज, मध्य प्रदेश की बेटियों की स्थिति से पूरा देश शर्मसार है. मगर, प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री में बिल्कुल शर्म नहीं है - चुनावी भाषण, खोखले वादों और झूठे नारों के बीच बेटियों की चीखें उन्होंने दबा दी हैं.' वहीं मामले में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उज्जैन की घटना ने देश की आत्मा को शर्मसार कर दिया है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में क्या हो रहा है? शिवराज सिंह चौहान और भाजपा को उल्लास मनाने से फुरसत मिले तब तो वे मध्य प्रदेश की बेटियों की चीख सुन सकेंगे.

उमा भारती बोलीं- कठोरतम कार्रवाई होनी चाहिए
कांग्रेस नेता कमलनाथ ने लिखा कि मध्यप्रदेश बेटियों के लिए सबसे असुरक्षित प्रदेश बनता जा रहा है. इस सरकार के लिए बेटियों की सुरक्षा केवल विज्ञापन और भाषण का विषय है. वहीं बीजेपी नेता उमा भारती ने लिखा कि उज्जैन में एक 12 वर्ष की बालिका जिस प्रकार खून से लथपथ भटकती हुई मिली वह दुर्भाग्यपूर्ण है. उसके सहयोग के लिए बहुत देर के बाद लोग सामने आए यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण, शर्मनाक एवं हमारे समाज के लिए कलंक है. अपराधियों के इस जघन्यतम कृत्य पर कठोरतम कार्रवाई होनी चाहिए.

क्या है पूरा मामला?
उज्जैन में 12 साल की एक लड़की सोमवार को सड़क पर खून से लथपथ हालत में पाई गई और मेडिकल जांच में उसके साथ रेप किए जाने की पुष्टि हुई है. पुलिस ने बताया कि 25 सितंबर को यहां मिली लड़की संभवत: उत्तर प्रदेश की रहने वाली है, लेकिन उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है क्योंकि वह पुलिस को अपना नाम और पता ठीक से नहीं बता पा रही है. वहीं चश्मदीदों का कहना है कि बच्ची आधे-अधूरे कपड़ों में सांवराखेड़ी सिंहस्थ बाइपास की कॉलोनियों में ढाई घंटे तक भटकती रही. इसके CCTV फुटेज पुलिस ने खोजे हैं.

शरीर के कई हिस्सों में चोटें
हैरानी की बात है कि वह लगभग आठ किलोमीटर चलती गई. उसके शरीर के हिस्सों में गंभीर चोटें दिखाई दी हैं. उसने पुलिस को बताया- उसकी मां के साथ भी गलत काम हुआ है, लेकिन उसकी मां कहां है और वह उज्जैन तक कैसे आई? इस बारे में कुछ भी नहीं बता पा रही है. फिलहाल उज्जैन पुलिस अधीक्षक (एसपी) सचिन शर्मा ने बताया कि महाकाल पुलिस थाना क्षेत्र में एक सड़क पर खून से लथपथ पाई गई. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सा जांच में उसके साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है. उसे आगे के इलाज के लिए मंगलवार को इंदौर ले जाया गया है.

Trending news