Tamil Nadu: सीएम स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने ली मंत्री पद की शपथ, ‘फैमिली पॉलिटिक्स’ के आरोपों पर कही यह बात
Advertisement
trendingNow11485224

Tamil Nadu: सीएम स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने ली मंत्री पद की शपथ, ‘फैमिली पॉलिटिक्स’ के आरोपों पर कही यह बात

Tamil Nadu News:  उदयनिधि ने अपने पिता एवं पार्टी प्रमुख एम के स्टालिन की शैली में ही तमिल में शपथ ली. उनकी कमीज पर DMK की युवा इकाई का ‘लोगो’ छपा हुआ था.

(साभार @Udhaystalin)

Tamil Nadu Politics:  द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) विधायक और पार्टी की युवा इकाई के सचिव उदयनिधि स्टालिन को चेन्नई में बुधवार को तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ने मंत्री के रूप में शपथ दिलायी. मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों की मौजूदगी में उदयनिधि को राज भवन में हुए एक सादे समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई.

अपनी ट्रेडमार्क सफेद रंग की कमीज पहने हुए उदयनिधि ने अपने पिता एवं पार्टी प्रमुख एम के स्टालिन की शैली में ही तमिल में शपथ ली. उनकी कमीज पर DMK की युवा इकाई का ‘लोगो’ छपा हुआ था.

10 मिनट चला शपथ ग्रहण समारोह
शपथ ग्रहण समारोह 10 मिनट में ही खत्म हो गया. राज्य के मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने 45 वर्षीय विधायक को बधाई दी. मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने 10 मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया और उधयनिधि को विशेष कार्यक्रम कार्यान्वयन (एसपीआई) पोर्टफोलियो आवंटित किया। इसके अलावा युवा कल्याण, खेल विकास, गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम भी दिया गया.

पद की शपथ लेने के बाद, उधयनिधि ने कहा कि वह अपने काम के माध्यम से 'पारिवारिक राजनीति' की आलोचना का जवाब देंगे. कांग्रेस सहित DMK के सहयोगियों ने समारोह में भाग लिया जबकि मुख्य विपक्षी AIADMK, जो सत्तारूढ़ पार्टी पर फैमिली पॉलिटिक्स का आरोप लगाती रही है,  ने समारोह का बहिष्कार किया.

कैबिनेट में कुल 35 मंत्री
मुख्यमंत्री स्टालिन के  बेटे और चेपक-तिरुवल्लिकेनी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक उदयनिधि 35वें मंत्री हैं। मुख्यमंत्री समेत कुल 35 मंत्री हैं। विधानसभा में 234 विधायक हैं.

एक सवाल के जवाब में, उदयनिधि ने कहा कि उनका लक्ष्य तमिलनाडु को देश की खेल राजधानी बनाने की दिशा में काम करना है और 2021 के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के घोषणापत्र में आश्वासन के अनुसार राज्य भर में स्टेडियम सुनिश्चित करना है.

(इनपुट - एजेंसी)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news