Kisan Andolan: शंभू बॉर्डर पर हुई पत्थरबाजी के वीडियो रिलीज, उपद्रवियों की पहचान बताने वाले को पुलिस देगी इनाम
Advertisement
trendingNow12112785

Kisan Andolan: शंभू बॉर्डर पर हुई पत्थरबाजी के वीडियो रिलीज, उपद्रवियों की पहचान बताने वाले को पुलिस देगी इनाम

Kisan Andolan Stone Pelting: अंबाला में जिन उपद्रवियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की थी, उनकी पहचान जल्द ही हो जाएगी. पुलिस ने पत्थरबाजी के कई वीडियो रिलीज किए हैं. उनमें पत्थरबाजों के चेहरे नजर आ रहे हैं.

Kisan Andolan: शंभू बॉर्डर पर हुई पत्थरबाजी के वीडियो रिलीज, उपद्रवियों की पहचान बताने वाले को पुलिस देगी इनाम

Shambhu Border Stone Pelting Video: किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के बीच, हरियाणा पुलिस ने शंभू बॉर्डर पर उपद्रव करने वाले लोगों के वीडियो जारी (Ambala Stone Pelting Video) किए हैं, जिसमें कुछ लोग, पुलिस पर पथराव करते दिखाई दे रहे हैं. पुलिस ने लोगों से पथराव करने वालों की पहचान करने में मदद की अपील की है. बता दें कि हरियाणा पुलिस की तरफ से अंबाला के शंभू बॉर्डर पर हुई पत्थरबाजी के वीडियो रिलीज किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक, ये वीडियो 13 और 14 फरवरी के हैं. पुलिस जब दिल्ली कूच पर अड़े किसानों को बॉर्डर पार करने से रोकने के लिए आंसू गैस के गोले दाग रही थी तब कुछ प्रदर्शनकारी पुलिस वालों पर पत्थर बरसा रहे थे.

पत्थरबाजी में 26 पुलिस वाले हुए जख्मी

जान लें कि पुलिस की तरफ से रिलीज किए गए वीडियो में साफ नजर आ रहा है कुछ लोग पत्थर के टुकड़े कर रहे थे. जबकि वहां मौजूद बाकी लोग पुलिसवालों पर पत्थर फेंक रहे थे. बताया गया कि पत्थरबाजी के दौरान कुल 25 जवान और एक अधिकारी घायल हो गए थे. 

वीडियो से होगी आरोपियों की पहचान

बता दें कि पुलिस ने ये वीडियो जारी करके लोगों से इनकी पहचान करने की अपील की है. साथ ही आरोपियों की पहचान बताने वालों के नाम उजागर नहीं होने देने और उन्हें उचित इनाम देने की भी बात कही है. एक तरफ जहां किसान नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों के बीच बातचीत का सिलसिला जारी है. वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष इस मुद्दे पर लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है.

पत्थरबाजी में गुलेल का इस्तेमाल

अंबाला पुलिस की एएसपी पूजा डाबवला ने ज़ी न्यूज़ के जरिए आम जनता से अपील की है कि जो भी इनकी पहचान की सूचना देगा, उसका नाम गुप्त रखा जाएगी और उसे उचित इनाम भी दिया जाएगा. आप देख सकते हैं कि इन वीडियो में गुलेल का इस्तेमाल करके पुलिस पर पत्थर फेंके जा रहे हैं. इन उपद्रवियों के खिलाफ हरियाणा पुलिस कड़ी कार्रवाई करने जा रही है.

अंबाला में शंभू बॉर्डर सील

गौरतलब है कि आंदोलनकारियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए अंबाला में शंभू बॉर्डर को सील कर दिया गया है. प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेड लगा दिए हैं. सीमेंट की दीवार बना दी गई है.

Trending news