'ओसामा बिन लादेन की पढ़ें जीवनी...' विवाद गरमाया तो ऋता आव्हाड देने लगी अपने बयान पर सफाई, जानें क्या बताई सच्‍चाई
Advertisement
trendingNow12449189

'ओसामा बिन लादेन की पढ़ें जीवनी...' विवाद गरमाया तो ऋता आव्हाड देने लगी अपने बयान पर सफाई, जानें क्या बताई सच्‍चाई

Ruta Awhad Reaction On Osama Bin Laden: महाराष्ट्र की ऋता आव्हाड पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम से आतंकी ओसामा बिन लादेन की तुलना करके चर्चा में आ गई थीं. जिसके बाद अब ऋता आव्हाड ने अपने दिए गए बयान पर सफाई दी है. आइए जानते हैं क्या था विवादित बयान, सफाई में क्या कहा. 

'ओसामा बिन लादेन की पढ़ें जीवनी...' विवाद गरमाया तो ऋता आव्हाड देने लगी अपने बयान पर सफाई, जानें क्या बताई सच्‍चाई

Who Is Ruta Awhad: नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी- शरदचंद्र पवार (NCP-SP) के नेता जितेंद्र आव्हाड कि पत्नी ऋता आव्हाड ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम से आतंकी ओसामा बिन लादेन की तुलना की थी. जिसके बाद उनके बयान का खूब विरोध हो रहा था. अब  ऋता आव्हाड ने अपने बयान पर सफाई दी है.

मेरे बयान को एडिट किया गया:  ऋता आव्हाड 
ओसामा बिन लादेन पर अपने बयान पर एनसीपी-एससीपी नेता जितेंद्र आव्हाड की पत्नी ऋता आव्हाड ने बताया कि उनके बयान को एडिट किया गया, जिसके बारे में उन्हें कुछ नहीं पता है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक ऋता आव्हाड ने कहा 'आज की पीढ़ी पढ़ती नहीं है, इसलिए मैंने उनसे कहा कि वे अपना मोबाइल फोन छोड़ दें और किताबों में मन लगाएं.  मैंने बच्चों से कहा कि वे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की 'विंग्स ऑफ फायर' पढ़ें, उनकी यात्रा अद्भुत है.

सफाई का देखें वीडियो:- 

मैंने उन्हें यह भी बताया कि जीवन का एक और पहलू भी है, जैसे कि ओसामा बिन लादेन आतंकवादी क्यों बना. कोई भी व्यक्ति जन्म से अच्छा या बुरा नहीं होता, लेकिन वह इतना बुरा बन गया. ओसामा पर एक किताब है जो उसकी हत्या के बाद महीनों तक न्यूयॉर्क में बेस्टसेलर बनी रही. इसलिए यह पढ़ना दिलचस्प है कि किसी के जीवन में ऐसा क्या होता है जो उसे अच्छा या बुरा बनाता है. मेरे एक बयान को संपादित किया गया था. मुझे नहीं पता कि वह क्या है'

यह भी पढ़ें:- कौन हैं महाराष्ट्र की ऋता आव्हाड, जिन्होंने ओसामा बिन लादेन की तुलना अब्दुल कलाम से की, आतंकी की जीवनी पढ़ने को कहा

अब देखिए ऋता आव्हाड का वायरल वीडियो:-

'ओसामा बिन लादेन पैदाइशी आतंकी नहीं था', पढ़ें ऋता आव्हाड का पूरा बयान
ठाणे में गुरुवार को एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान बच्चों को संबोधित करते हुए ऋता आव्हाड ने कहा, 'आपको ओसामा बिन लादेन की जीवनी पढ़नी चाहिए. एपीजे अब्दुल कलाम जिस तरह राष्ट्रपति बने, उसी तरह ओसामा बिन लादेन आतंकवादी बना था. लेकिन वह आतंकवादी क्यों बना? यह समाज ही था जिसने उसे ऐसा बनने के लिए मजबूर किया. वह पैदाइशी आतंकी नहीं था. वह फ्रस्टेशन में आतंकवादी बना.' जिसके बाद उनका भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिस पर खूब सारे रिएक्‍शन आ रहे हैं. 

एपीजे कलाम की तुलना ओसामा से की थी
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में हो रहे वीडियो आव्हाड को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "ओसामा बिन लादेन की जीवनी पढ़ें. जिस तरह एपीजे अब्दुल कलाम कलाम साहब बन गए, उसी तरह ओसामा भी आतंकवादी बन गया. लेकिन वह आतंकवादी क्यों बना? वह पैदा नहीं हुआ था. समाज ने उसे आतंकवादी बनाया. वह हताशा में आतंकवादी बन गया."

कौन हैं ऋता आव्हाड?
शरद पवार गुट के एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड की पत्नी हैं ऋता आव्हाड. उनकी एक बेटी नताशा आव्हाड. उनके पिता ट्रेड यूनियन नेता दत्ता हैं. वहीं जितेंद्र आव्हाड महाराष्ट्र के एक भारतीय राजनेता हैं. वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)से हैं. जितेंद्र आव्हाड ठाणे जिले के मुंब्रा-कलवा से तीन बार के विधायक हैं. वह शरद पवार के करीबी सहयोगी भी हैं. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news