भिखारियों के बाल ना झड़ने का क्या है राज? ना मिलता शैपूं और ना ही तेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1698969

भिखारियों के बाल ना झड़ने का क्या है राज? ना मिलता शैपूं और ना ही तेल

Beggar Story: क्या आप जानते हैं कि सड़कों पर रहने वाले इन भिखारियों के बाल इतने घने क्यों होते हैं? इस खबर में मिलेगा आपको इस सवाल का सही जवाब. 

भिखारियों के बाल ना झड़ने का क्या है राज? ना मिलता शैपूं और ना ही तेल

Beggar Story: हर दिन हम ऑफिस या घर से बाहर जाते हुए अनेकों भिखारियों को देखते हैं, लेकिन कभी हम उन पर ध्यान नहीं देते हैं. आज हम आपको भिखारियों की एक खासियत  बताने जा रहे हैं, कि भिखारियों के बाल बहुत घने होते हैं. देखा जाए तो वह ना तो कभी अपने बालों में शैंपू 
करते हैं और ना ही कभी उनमें तेल से मालिश करते हैं. 

इस पूरी दुनिया में हर दूसरा आदमी अपने बालों को झड़ने और गंजेपन से परेशान है और वह इसके इलाज के लिए लाखों से लेकर करोड़ों रुपये खर्च कर देते हैंस लेकिन उनकी इस समस्या कभी हल नहीं हो पाती है. वहीं, दूसरी ओर सड़कों पर अपनी जिंदगी बिताने वाले इन भिखारियों के बाल इतने घने होते हैं, जो किसी आम के देखने को भी नहीं मिलते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Video: हाथी के सामने स्टाइल मार रही थी लड़की, गुस्साए गजराज ने सूंड से उठाकर पटक दिया

भिखारियों के घने बालों का राज
इन भिखारियों के बालों ने डॉक्टरों और वैज्ञानिकों के द्वारा करने वाले सभी दावों को झूठा साबित कर दिया है.  इसी के चलते आज हम आपको भिखारियों के घने बालों का राज बताने जा रहे हैं. 

प्रकृति से जुड़ी चीजों पर निर्भर
हालांकि इस बात का जवाब ना तो आज तक एलोपैथी, ना ही आधुनिक डॉक्टरों के पास है. इस सवाल का जवाब एक आयुर्वेद नाम की पुरानी पुस्तक में मिला है. इसके मुताबिक, जो इंसान अपना जीवन जीने के लिए प्रकृति से जुड़ी चीजों पर निर्भर होते हैं, उन सभी का इम्यूनिटी सिस्टम काफी मजबूत होता है. ये लोग उन लोगों के काफी शक्तिशाली होते हैं, जो दिन में प्रोटीन शेक पीते हैं. 

पचान शक्ति
इसके साथ ही भिखारियों को ना तो खाने का कोई समय होता है और ना ही वो कोई पौष्टिक आहार खाते हैं. उन्हें जब भी जो मिल जाता है वो वही खा लेते हैं. इसके चलते इन भिखारियों और सड़क पर रहने वाले लोगों की पचान शक्ति तीन टाइम खाना खाने वाले लोग से काफी मजबूत और अच्छी होती है. 

जैविक घड़ी का कमाल 
इन लोगों का दिन जैविक घड़ी के मुताबिक चलाता है, ये लोग जल्दी सोते है और सुबह जल्दी उठते हैं. साथ ही ये धूप से बचने के लिए पेड़ की छांव के नीचे रहते हैं और ये किसी भी चीज की टेंशन नहीं लेते हैं. माना जाता है कि तनाव लेने से बाल झड़ते है और सफेद भी होते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Weather Update: भारत के कई राज्य में मौसम विभाग का अलर्ट, 20 मई तक आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश

ज्योतिष शास्त्र ने दिया जवाब 
इस सवाल का जवाब आयुर्वेद के अलावा ज्योतिष शास्त्र में भी है. उनके मुताबिक, जिन लोगों की कुंडली में शनि शक्तिशाली और मंगल व सूर्य तत्व मृतप्राय होते हैं, ऐसे इंसना आलसी होते हैं. ये लोग अपनी सेहत और साफ-सफाई का ख्याल नहीं रखते हैं. इसके चलते इन लोगों के बाल और नाखून 
और इंसनों से मजबूत होते हैं.

Trending news