Mevaram Jain Video: गहलोत के करीबी, 3 बार रहे विधायक; राजस्थान की राजनीति में चर्चित चेहरा रहे हैं 'वायरल' वीडियो वाले मेवाराम जैन
Advertisement
trendingNow12048351

Mevaram Jain Video: गहलोत के करीबी, 3 बार रहे विधायक; राजस्थान की राजनीति में चर्चित चेहरा रहे हैं 'वायरल' वीडियो वाले मेवाराम जैन

Mevaram Jain Viral Video: सोशल मीडिया में 2 अश्लील वीडियो वायरल होने के मामले में कांग्रेस ने राजस्थान से बाड़मेर के पूर्व विधायक पर एक्शन लिया है. कथित वीडियो में उनके शामिल होने के आरोप में मेवाराम को पार्टी से निकाल दिया गया है.

Mevaram Jain Video: गहलोत के करीबी, 3 बार रहे विधायक; राजस्थान की राजनीति में चर्चित चेहरा रहे हैं 'वायरल' वीडियो वाले मेवाराम जैन

Congress Expels Mevaram Jain in Viral Video Case: बाड़मेर से कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक रहे मेवाराम जैन संकट में फंस गए हैं. सोशल मीडिया पर दो अश्लील वीडियो वायरल हो रहे हैं. जिनमें एक बुजुर्ग व्यक्ति एक लड़की के साथ रोमांस करता दिख रहा है. दावा किया जा रहा है कि इसमें दिख रहे बुजुर्ग और कोई नहीं बल्कि पूर्व विधायक मेवाराम जैन ही हैं. विपक्षी पार्टियों ने इस मुद्दे पर कांग्रेस पर धावा बोल दिया है और उसके नेताओं पर सवाल उठाए हैं. कांग्रेस ने मामले को तूल पकड़ते देख मेवाराम जैन की पार्टी की सदस्यता सस्पेंड करते हुए उन्हें संगठन से निकाल दिया है. 

3 बार रह चुके हैं विधायक

बताते चलें कि मेवाराम जैन कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे हैं. वे तीन बार विधायक रह चुके हैं और बाड़मेर इलाके में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती रही है. मेवाराम जैन को अशोक गहलोत का करीबी माना जाता है. गहलोत ने उन्हें राज्य सेवा आयोग का अध्यक्ष बनाकर कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया था. पार्टी ने इस बार भी उन्हें टिकट था लेकिन मेवाराम चुनाव हार गए. 

पूर्व विधायक पर यौन शोषण के आरोप

रिपोर्ट के मुताबिक गहलोत सरकार के दौरान एक महिला ने मेवाराम जैन समेत 9 लोगों पर उसके उसके साथ रेप करने का आरोप लगाया था. महिला का कहना था कि आरोपियों ने नौकरी दिलाने के नाम पर वर्ष 2021 और 2022 में उसके साथ कई बार यौन शोषण किया. साथ ही उसकी नाबालिक बेटी के साथ भी छेड़छाड़ की गई. पीड़िता ने इस संबंध में जोधपुर के राजीव नगर थाने में पूर्व विधायक समेत 9 लोगों पर केस दर्ज करवाया था. पीड़िता ने अपने आरोपों के समर्थन में कई फोटोज और वीडियोज की जानकारी भी दी थी. 

बीजेपी ने लपक लिया मुद्दा

गहलोत सरकार के दौरान मामले में पुलिसिया कार्रवाई ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाई. हालांकि चुनाव में यह मुद्दा जरूर बना रहा. अब सोशल मीडिया पर 2 अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद यह केस दोबारा सुर्खियों में आ गया है. दावा किया जा रहा है कि दोनों वीडियोज में पीड़ित महिलाएं अलग-अलग हैं लेकिन शोषण करने वाला एक ही है. बीजेपी में सत्तारूढ़ हो चुकी बीजेपी ने इस मुद्दे को लपक लिया है. 

कांग्रेस ने संगठन से किया बाहर

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने इसे कांग्रेसी नेताओं को असली चरित्र बताते हुए मामले की निष्पक्षता से जांच की बात कही है. उधर आरोपों के घेरे में आए बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन का फोन लगातार स्विच ऑफ जा रहा है. मामले के लगातार तूल पकड़ने के बाद पार्टी ने मेवाराम जैन से किनारा कर लिया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मेवाराम जैन की पार्टी से सदस्यता निलंबित करते हुए उन्हें दल से निकाल दिया है. 

Trending news