Raigarh Landslide: महाराष्ट्र के रायगढ़ में लैंडस्लाइड, 4 लोगों की मौत; 25 से ज्यादा घर चपेट में आए, सीएम शिंदे लोगों के बीच पहुंचे
Advertisement
trendingNow11787434

Raigarh Landslide: महाराष्ट्र के रायगढ़ में लैंडस्लाइड, 4 लोगों की मौत; 25 से ज्यादा घर चपेट में आए, सीएम शिंदे लोगों के बीच पहुंचे

Maharashtra Landslide: भारी बारिश ने रायगढ़ (Raigarh) के लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. बारिश के बाद रायगढ़ में लैंडस्लाइड (Landslide) हुआ. इस दुर्घटना में 4 लोगों ने जान गंवा दी है. मौके पर NDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

Raigarh Landslide: महाराष्ट्र के रायगढ़ में लैंडस्लाइड, 4 लोगों की मौत; 25 से ज्यादा घर चपेट में आए, सीएम शिंदे लोगों के बीच पहुंचे

Landslide In Raigarh: महाराष्ट्र (Maharashtra) के रायगढ़ (Raigarh) में भारी बारिश (Heavy Rainfall) के बाद लैंडस्लाइड (Landslide) हुआ और इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई. 25 से ज्यादा घर इस लैंडस्लाइड की चपेट में आए हैं. करीब 100 लोगों के फंसे होने की जानकारी सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि 15 लोगों को अब तक सुरक्षित निकाला जा चुका है. पहाड़ी इलाका होने के कारण सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन में NDRF को मुश्किलें हो रही हैं. महाराष्ट्र के रायगढ़ में बुधवार को इतनी बारिश हुई कि सड़कें तालाब बन गईं. पातालगंगा नदी से सटे आपटा गांव का संपर्क टूट चुका है. यहां सड़कों पर पानी चार फीट से भी ज्यादा जमा हुआ है.

बारिश के बाद हालात हुए बदतर

बता दें कि रायगढ़ में कुछ ही घंटों की बारिश के बाद हालात कितने बदतर हो गए हैं ये रायगढ़ में पातालगंगा नदी से सटे आपटा गांव की स्थिति बता रही है जिसका संपर्क बाकी गावों से टूट चुका है. क्या खेत, क्या सड़क, क्या घर, क्या स्कूल सब कुछ पानी के अंदर डूबा हुआ दिखाई दिया. सड़कों पर कमर तक पानी जमा हो चुका है जिसके चलते गांव के लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

उफान पर दिखी पातालगंगा नदी

जान लें कि आपटा गांव के कोलीवाड़ा इलाके में स्थित गणपति मंदिर के पास पातालगंगा नदी पूरी तरह उफान पर दिखी. मंदिर का कुछ हिस्सा अभी भी पानी में डूबा हुआ है. जबकि बुधवार की दोपहर तक गणपति भगवान की मूर्ति पूरी तरह से जलमग्न हो चुकी थी. पानी में डूबी गणपति की मूर्ति के सामने स्थानीय लोगों ने सीने तक पानी में खड़े होकर आरती की.

जलजमाव से बढ़ी लोगों की परेशानी

बताया जा रहा है कि बाढ़ के पानी का स्तर यहां लगातार बढ़ रहा है. जो इस बात की तस्दीक कर रहा है कि गांव वालों की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं बल्कि बढ़ने वाली हैं. दूसरी परेशानी ये भी है कि मौसम विभाग ने रायगढ़ के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए अगले 24 घंटे भारी बारिश का अनुमान जताया है.

सीएम शिंदे मौजूद
हालात का जायजा लेने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी रायगढ़ पहुंच चुके हैं. सीएम शिंदे मौके पर मौजूद हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं. जनता के बीच पहुंच कर उनकी मदद की हर संभव कोशिश करने का प्रयास कर रहे हैं. इस बीच शिंदे के प्रयास की लोग सोशल मीडिया पर काफी तारीफ भी करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

अमित शाह से बात
सीएम शिंदे अब इस हादसे को लीड करते हुए दिखाई दे रहे हैं. हालांकि डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार अभी तक घटनास्थल पर नहीं पहुंचे हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से बात की है और मदद के लिए एनडीआरएफ की 4 टीमें घटनास्थल पर भेजी हैं.

जरूरी खबरें

सीमा हैदर ही नहीं, प्यार के लिए इन लड़कियों ने भी लांघी 'सीमा'
रहम की भीख मांगती रहीं महिलाएं, दरिंदों ने नग्न कर सड़क पर घुमाया, वीडियो वायरल

Trending news