Noida: यू-टर्न बनाने में खर्च कर दिए एक करोड़, ये मोड़ देख सभी की निगाहें जाती है ठहर
Advertisement
trendingNow11638140

Noida: यू-टर्न बनाने में खर्च कर दिए एक करोड़, ये मोड़ देख सभी की निगाहें जाती है ठहर

U-turn in Noida: नोएडा के सेक्टर 67-70 की सड़क पर ये यू टर्न बनाया गया है. इससे गाड़ियों को कम स्टॉप लेने होंगे और जाम से भी निजात मिलेगी, हालांकि इस टर्न के बन जाने के बाद शहरवासियों का काफी समय बचता है. यहां पर गाड़ियों का आवागमन अधिक होने के कारण जाम की विकट स्थिति बन जाती थी.

नोएडा में बना एक कराेड़ का यू-टर्न

U-TURN: आपने करोड़ों की सड़कें बनते तो सुना होगा लेकिन एक यू-टर्न बनने में एक करोड़ का खर्चा सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. ये यू-टर्न कहीं और नहीं बल्कि अपने भारत में ही बना है. नोएडा में बना ये यू-टर्न इन दिनों काफी चर्चा में है. हर कोई इस यू-टर्न को देखने जाता है. जब से ये बना है तब से नोएडा वासियों के लिए ये टर्न चर्चा का विषय हो गया है. हर कोई इस टर्न की खासियत के बारे में जानना चाहता है. यहां पर लोग सिर्फ इस टर्न को देखने आते हैं और समझना चाहते हैं कि इस टर्न में आखिर ऐसे क्या खास है.

यहां बना है यू टर्न
नोएडा के सेक्टर 67-70 की सड़क पर ये यू टर्न बनाया गया है. इससे गाड़ियों को कम स्टॉप लेने होंगे और जाम से भी निजात मिलेगी, हालांकि इस टर्न के बन जाने के बाद शहरवासियों का काफी समय बचता है. यहां पर गाड़ियों का आवागमन अधिक होने के कारण जाम की विकट स्थिति बन जाती थी, मगर अब इस टर्न के बन जाने के बाद से सारी गाड़ियां आसानी से गुजर जाती है. अब यहां पर पूरे दिन में बहुत कम जाम लगता है. लोगों ने इस टर्न की सराहना भी की है.

एक अधिकारी ने किया ट्वीट
1 अप्रैल की सुबह नोएडा अथॉरिटी के सीईओ ऋतु महेश्वरी ने एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि नोएडा सेक्टर 67-70 में बना यू टर्न एक करोड़ की लागत से तैयार किया गया है. इससे गाड़ियां बड़ी आसानी से एक तरफ से दूसरी तरफ जा सकती है. इस मोड़ के बनने के बाद शहरवासियों ने भी जाम की समस्या से निजात पाई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news