Digital Rape: स्कूल में 4 साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Advertisement

Digital Rape: स्कूल में 4 साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Digital Rape in Noida: नोएडा में एक अज्ञात शख्स ने स्कूल में 4 साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप किया. जब इसकी जानकारी बच्ची के परिवार वालों को हुई तो उन्होंने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

Digital Rape: स्कूल में 4 साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Digital Rape Case with Minor: यूपी के नोएडा से एक 4 साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 37 में एक निजी स्कूल में 4 साल की बच्ची के साथ अज्ञात युवक ने डिजिटल रेप किया. इलाज के दौरान परिजनों को जब इसका पता चला तो उन्होंने बुधवार को नोएडा के सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज करवाया है. 

स्कूल में अज्ञात ने किया डिजिटल रेप

जानकारी के मुताबिक, नोएडा पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश कर रही है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 39 की एक सोसाइटी में रहने वाली मां ने पुलिस को शिकायत दी क्योंकि 4 साल की बेटी के साथ स्कूल में अज्ञात युवक ने डिजिटल रेप किया. घर आकर बेटी ने बताया कि उसके पूरे शरीर में खुजली हो रही है. इस पर उन्होंने पाउडर लगा दिया लेकिन खुजली बंद नहीं होने पर बच्ची को नजदीक के अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर ने इलाज के दौरान बच्ची से बात की तो उसने स्कूल में गलत हरकत की जानकारी दी.

पुलिस कर रही जांच

बुधवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है पुलिस के मुताबिक इस बारे में स्कूल में तैनात स्टाफ और टीचर से पूछताछ की जा रही है. साथ ही साथ सीसीटीवी फुटेज भी चेक की जा रही है.

क्या होता है डिजिटल रेप?

बता दें कि अगर कोई शख्स बिना बच्ची या महिला की सहमति के उसके प्राइवेट पार्ट्स को अपने उंगलियों या अंगूठे से छे़ड़ता है, तो ये डिजिटल रेप कहलाता है. विदेशों में डिजिटल रेप शब्द का काफी इस्तेमाल होता आ रहा है. भारत में भी इसके लिए कानून बना है. दरअसल, अंग्रेजी डिक्शनरी में उंगली, अंगूठा, पैर की अंगुली को भी डिजिट से संबोधित किया जाता है. इसलिए इस तरह की हरकत को डिजिटल रेप नाम दिया गया है.

(इनपुट- आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news