कुछ न कहकर भी नीतीश ने सबके सामने रख दी अपनी 'डिमांड लिस्ट' और मुस्कुराते रह गए PM मोदी
Advertisement
trendingNow12283342

कुछ न कहकर भी नीतीश ने सबके सामने रख दी अपनी 'डिमांड लिस्ट' और मुस्कुराते रह गए PM मोदी

Nitish Kumar: नीतीश ने यह कंफर्म किया कि वे पूरी तरह से मोदी के साथ हैं और डटकर उनके साथ रहेंगे. लेकिन इसी बीच उन्होंने बिहार का जिक्र करते हुए बिना कुछ कहे काफी कुछ मांग गए. उन्होंने कह दिया कि बिहार का भी सभी काम हो ही जाएगा.

कुछ न कहकर भी नीतीश ने सबके सामने रख दी अपनी 'डिमांड लिस्ट' और मुस्कुराते रह गए PM मोदी

इशारों इशारों में दिल लेने वाले, बता ये हुनर तूने सीखा कहां से..    यूं तो ये एक बॉलीवुड फिल्म का लोकप्रिय गीत है लेकिन कई बार ये राजनीति में भी फिट बैठ जाता है. अब देखिए ना देश में इस समय नई सरकार बनाने की कवायद चल रही है. इसी कड़ी में संसद भवन में एनडीए संसदीय दल की बैठक हुई. इस बैठक में एनडीए के घटक दल के नेता शामिल हुए.

सबकी निगाहें नीतीश के भाषण पर भी टिकी थीं. वही हुआ भी.. अपने मजाकिया और मजेदार भाषण में नीतीश ने यह कंफर्म किया कि वे पूरी तरह से मोदी के साथ हैं और डटकर उनके साथ रहेंगे. लेकिन इसी बीच उन्होंने बिहार का जिक्र करते हुए बिना कुछ कहे काफी कुछ मांग गए. 

'बिहार का भी सभी काम हो ही जाएगा'

असल में नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी पार्टी भाजपा संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देती है. यह बहुत खुशी की बात है कि 10 साल से ये पीएम हैं और फिर पीएम होने जा रहे हैं. इन्होंने पूरे देश की सेवा की. हमें पूरा भरोसा है कि जो भी बचा हुआ है अगली बार सब पूरा कर देंगे. हम लोग पूरे तौर पर, सब दिन इनके साथ रहेंगे, ये जैसे भी करेंगे, जो करेंगे वह सब बहुत अच्छा है. लगे हाथ उन्होंने यह भी कह दिया कि हम बिहार के लिए भी अच्छा ही करेंगे. उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में बिहार और देश बहुत आगे बढ़ेगा. बिहार का भी सभी काम हो ही जाएगा. जो बचा हुआ काम है उसे भी पूरा किया जाएगा. यह सुनकर मोदी भी मुस्कुराते रहे.

संकेत दे दिया.. विशेष राज्य का दर्जा

बिहार का जिक्र करके नीतीश कुमार ने संकेत दे दिया कि बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा जरूर उन्हें चाहिए. इसकी लंबे समय से मांग भी चल रही है. वहीं इसके अलावा नीतीश ने कहा कि हमें लगता है कि अगली बार जब आएंगे तो कुछ सीट जो ये (विपक्ष) जीत गए हैं, अगली बार सब हारेंगे. हमें पूरा भरोसा है. विपक्ष बिना मतलब की बात बोलता है. इन लोगों ने कोई काम नहीं किया, देश की कोई सेवा नहीं की, लेकिन आपने इतनी सेवा की है कि इस बार जनता ने आपको फिर मौका दिया है और इस बार जब आप सेवा करेंगे तो फिर अगली बार विपक्ष के पास कुछ नहीं रहेगा. इसलिए हम हर काम में आपके साथ रहेंगे, हम लोग मिलकर चलेंगे. 

एनडीए के नेताओं ने भाषण दिए

नीतीश के अलावा एनडीए के अन्य नेताओं ने भी पीएम मोदी का समर्थन किया है. राजनाथ सिंह की ओर से पीएम मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता नामित करने के प्रस्ताव का समर्थन किया गया. फिर पीएम मोदी के समर्थन में अमित शाह, नितिन गडकरी, अनुप्रिया पटेल, नीतीश कुमार, चिराग पासवान, जीतन राम मांझी समेत एनडीए में शामिल दलों के नेताओं ने भाषण दिए. 

बता दें कि केंद्र में नई सरकार के गठन से पहले संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही एनडीए के सभी दलों के नेता पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में पहुंचे तो यहां का नजारा ही अलग था. नरेंद्र मोदी सरकार की लगातार तीसरी जीत पक्की हुई है और एनडीए ने इतना बड़ा जनादेश पाया है. पीएम मोदी इस जीत के बाद जब पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में बैठक के लिए पहुंचे तो उन्होंने भारत के संविधान को अपने माथे से लगा लिया. 

Trending news