New Delhi News: 15 अगस्त से पहले NIA का बड़ा सर्च ऑपरेशन, PFI के 14 ठिकानों पर मारी रेड
Advertisement
trendingNow11823151

New Delhi News: 15 अगस्त से पहले NIA का बड़ा सर्च ऑपरेशन, PFI के 14 ठिकानों पर मारी रेड

NIA Team On Alert: बैन संगठन PFI देश में माहौल को खराब करने और लोगों के बीच सांप्रदायिक कलह पैदा करके शांति भंग करने की साजिश रच रहा था. इसकी वजह से NIA ने केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और बिहार राज्यों के कन्नूर, मलप्पुरम, दक्षिण कन्नड़, नासिक, कोल्हापुर, मुर्शिदाबाद और कटिहार समेत कुल 14 स्थानों पर छापेमारी की है.

फाइल फोटो

NIA raids 14 locations: PFI के हिंसक और भारत-विरोधी एजेंडे को फेल करने के लिए एनआईए (NIA) ने 5 राज्यों में इस बैन संगठन के 14 ठिकानों पर छापेमारी की है. पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के गलत इरादों को विफल करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को पांच राज्यों में सिलसिलेवार छापेमारी और तलाशी अभियान शुरू किया. सूत्रों की मानें तो PFI देश के माहौल को खराब करने और लोगों के बीच सांप्रदायिक दरार पैदा करके शांति भंग करने की साजिश रच रहा है. इसकी वजह से NIA द्वारा यह कार्रवाई की गई. आपको बता दें कि 15 अगस्त को देखते हुए देश की सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं.

कई आपत्तिजनक सामान बरामद

NIA ने केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और बिहार राज्यों के कन्नूर, मलप्पुरम, दक्षिण कन्नड़, नासिक, कोल्हापुर, मुर्शिदाबाद और कटिहार समेत कुल 14 स्थानों पर छापेमारी की है. भारत की शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की वजह से इस संगठन पर पहले से ही बैन लगा हुआ है. प्रतिबंधित संगठन PFI की साजिश का पर्दाफाश करने के उद्देश्य से यह छापेमारी की गई थी. आपको बता दें कि छापेमारी के दौरान कई आपत्तिजनक सामान इन ठिकानों से मिला हैं, जिनमें डिजिटल उपकरणों के साथ-साथ कई दस्तावेज भी जब्त किए गए.

सूत्रों ने दी जानकारी

NIA ने रविवार को केरल के मलप्पुरम, कन्नूर और कोल्लम जिलों में पीएफआई के पूर्व कार्यकर्ताओं से जुड़े आठ स्थानों पर छापेमारी की. छापेमारी मलप्पुरम में चार स्थानों पर, कन्नूर में तीन स्थानों पर और कोल्लम में एक स्थान पर की गई. सुबह 4 बजे शुरू हुई छापेमारी सुबह 9.30 बजे तक जारी रही. सभी छापेमारी एक साथ की गई. कन्नूर जिला पुलिस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि छापेमारी शुरू होने से ठीक पहले स्थानीय पुलिस को छापेमारी के बारे में सूचित किया गया था. 

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news