‘भारत जोड़ो यात्रा रोकने का नया आइडिया' - केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की चिट्ठी पर बोले राहुल गांधी
Advertisement
trendingNow11496586

‘भारत जोड़ो यात्रा रोकने का नया आइडिया' - केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की चिट्ठी पर बोले राहुल गांधी

Bharat Jodo Yatra News:  कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी पर कांग्रेस ने कड़ा रुख अपना लिया है. कांग्रेस के कई नेताओं ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. 

‘भारत जोड़ो यात्रा रोकने का नया आइडिया' - केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की चिट्ठी पर बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi News: कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की चिट्ठी पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि यह बहाने हैं यात्रा को रोकने के लिए. उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि सरकार हिंदुस्तान की सच्चाई से डर गई है.

राहुल गांधी ने कहा, ‘यह यात्रा कश्मीर तक जाएगी, अब इन्होंने नया आइडिया निकाला है. मुझे चिट्ठी लिखी कि कोविड आ रहा है यात्रा बंद करो, मतलब देखिए कि अब यात्रा को रोकने के लिए बहाने बन रहे हैं. मास्क पहनो,यात्रा बंद करो सब बहाने हैं, हिंदुस्तान की शक्ति से, हिंदुस्तान की सच्चाई से ये लोग डर रहे हैं. ये है सच्चाई.’

स्वास्थ्य मंत्री की चिट्ठी पर कांग्रेस का कड़ा रुख
साफ जाहिर है कि कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी पर कांग्रेस ने कड़ा रुख अपना लिया है. इससे पहले कांग्रेस के कई नेता केंद्र सरकार पर निशाना साध चुके हैं. गुरुवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘जुलाई, सितंबर और नवंबर में गुजरात और ओडिशा में ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट BF.7 के 4 मामले सामने आए. स्वास्थ्य मंत्री ने कल राहुल गांधी को एक पत्र लिखा. पीएम आज स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा एक दिन बाद दिल्ली में प्रवेश करेगी. अब आप क्रोनोलॉजी समझिए.

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘कांग्रेस अपनी यात्रा में कोविड से बचाव संबंधी तमाम सावधानियों का पालन हर हाल में करेगी लेकिन यात्रा नहीं रुकेगी, नहीं रुकेगी, नहीं रुकेगी.’

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पत्र में क्या लिखा?
बता दें मंगलवार को राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा था कि यात्रा को लेकर राजस्थान के तीन भाजपा सांसदों– पी पी चौधरी, निहाल चंद और देवजी पटेल ने चिंता व्यक्त की है.

इस पत्र में मांडविया ने लिखा था कि इन तीनों सांसदों ने उनसे अनुरोध किया है कि मार्च के दौरान मास्क लगाने और सेनेटाइजर का उपयोग करने समेत कोविड नियमों का कड़ाई से पालन किया जाए तथा जिन लोगों का टीकाकरण हो चुका है, केवल उन्हें ही इसमें भाग लेने दिया जाए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news