Mysterious Disease: रहस्यमयी बीमारी की चपेट में आए परिवार के 9 लोग, काला पड़ा शरीर; दाने-फफोले के बाद 1 की मौत
Advertisement

Mysterious Disease: रहस्यमयी बीमारी की चपेट में आए परिवार के 9 लोग, काला पड़ा शरीर; दाने-फफोले के बाद 1 की मौत

UP Mysterious Disease: रहस्यमय बीमारी (Mysterious Disease) से एक परिवार के 9 सदस्य पीड़ित हैं. इसकी वजह से इलाके में हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को इस संबंध में चेतावनी भी दी है.

रहस्यमयी बीमारी से पीड़ित शाहजहांपुर का परिवार

Mysterious Disease Shahjahanpur: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक ही परिवार के 9 लोग के एक रहस्यमय बीमारी (Mysterious Disease) का शिकार हो गए हैं. उन सभी का शरीर काला पड़ता जा रहा है. रहस्यमयी बीमारी के कारण 1 की मौत भी हो गई है. इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. डॉक्टरों को भी नहीं समझ आ रहा है कि ये कौन सी बीमारी है. इस बीमारी के लक्षण भी गंभीर हैं. फिलहाल पीड़ित परिवार के सभी सदस्यों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

रहस्यमयी बीमारी से किशोरी की मौत

बता दें कि रहस्यमयी बीमारी का ये मामला शाहजहांपुर के पुवायां इलाके के बड़ा गांव का है. यहां श्रीपाल समेत उसके परिवार के 9 सदस्य रहस्यमयी बीमारी से पीड़ित हैं. बीमारी के कारण इन लोगों के शरीर की त्वचा धीरे-धीरे काली पड़ती जा रही है. अभी 4 दिन पहले उसके परिवार की एक किशोरी की मौत इस रहस्यमयी बीमारी के कारण हो गई. इस परिवार में बीमारी की वजह से इलाके के लोग भी दहशत में हैं. उन्होंने पीड़ित परिवार से दूरी बना ली है.

रहस्यमयी बीमारी के लक्षण

परिवार के मुखिया और रहस्यमयी बीमारी से पीड़ित श्रीपाल ने कहा कि उनके शरीर पर पहले छोटे-छोटे दाने निकले, इसके बाद वो बड़े फफोले बन गए. रहस्यमयी बीमारी के कारण उनके परिवार के सदस्यों की स्किन काली पड़ रही है. स्वास्थ्य विभाग को जब इस मामले की जानकारी मिली तो परिवार को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया. उनका इलाज जारी है.

पिछले 5 महीने से पीड़ित है परिवार

डॉक्टर के मुताबिक, शुरुआती जांच में यह त्वचा की एक गंभीर बीमारी लग रही है. पिछले 5 महीने से परिवार इससे पीड़ित है. ये परिवार लोकल स्तर पर किसी डॉक्टर से दवा लेकर खा रहा था, जिसके कारण यह बीमारी गंभीर हुई. फिलहाल अब डॉक्टरों की टीम लगातार परिवार की सेहत पर नजर बनाए हुए है.

स्वास्थ्य विभाग ने दी ये सलाह

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कहा गया कि इस रहस्यमयी बीमारी से दूसरे लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. अगर किसी को अपने शरीर में इस तरह का कोई भी लक्षण दिखे तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news