'मर्दानी' IPS अर्चना त्यागी के घर की टंकी में पानी भर रही फायर ब्रिगेड की गाड़ी, वीडियो से भड़का गुस्सा
Advertisement
trendingNow12359908

'मर्दानी' IPS अर्चना त्यागी के घर की टंकी में पानी भर रही फायर ब्रिगेड की गाड़ी, वीडियो से भड़का गुस्सा

IPS Archana Tyagi News: सोशल मीडिया पर एक वीडियो आया है जो कथित रूप से आईपीएस अधिकारी अर्चना त्यागी के देहरादून स्थित घर का है. फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी अपने टैंकर से आईपीएस अधिकारी के घर की टंकी भरती नजर आ रही है.

'मर्दानी' IPS अर्चना त्यागी के घर की टंकी में पानी भर रही फायर ब्रिगेड की गाड़ी, वीडियो से भड़का गुस्सा

IPS Archana Tyagi: 1993 बैच की आईपीएस अधिकारी अर्चना त्यागी को हाल ही में महानिदेशक रैंक दी गई. हालांकि, वह सुर्खियों में दूसरी वजहों से हैं. महाराष्ट्र कैडर की इस अधिकारी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रहा है. दावा है कि उत्तराखंड के देहरादून स्थित उनके बंगले की टंकी में दमकल विभाग की गाड़ी से पानी भरवाया गया.

वायरल वीडियो देहरादून के EC रोड यानी ईस्ट कैनाल रोड का बताया जा रहा है. फायर ब्रिगेड की गाड़ी एक घर में पानी भर्ती हुई नजर आ रही है. यह घर 1993 बैच की महाराष्ट्र कैडर की आईपीएस अधिकारी अर्चना त्यागी का है. वायरल वीडियो में कुछ महिला और पुरुष आश्चर्यचकित होकर पूछ रहे हैं कि क्या फायर ब्रिगेड पानी की टंकी में पानी भरने के काम भी आती है.

सवाल यह भी उठा कि अगर इस बीच में शहर में कहीं आग लग जाए तो क्या होगा. एक मीडिया रिपोर्ट में, देहरादून के चीफ फायर सेफ्टी अधिकारी बंस बहादुर यादव के हवाले से कहा गया है कि करीब डेढ़ महीने पहले दमकल की गाड़ी भेजी गई थी.

IPS अर्चना त्यागी पर बनी 'मर्दानी' फिल्म

आईपीएस अर्चना त्यागी की पहचान एक 'सुपरकॉप' की है. वह तेजतर्रार अधिकारियों में गिनी जाती हैं. 2014 में आई फिल्म 'मर्दानी' इन्हीं के ऊपर बनी थी. उस फिल्म में रानी मुखर्जी ने त्यागी पर आधारित पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी.

अर्चना त्यागी मूल रूप से देहरादून की रहने वाली हैं. सिर्फ 21 साल की उम्र में वह यहां के पीजी-डीएवी कॉलेज में लेक्चरर के रूप में पढ़ाने लगी थीं. साथ-साथ UPSC की तैयारी भी जारी रखी. उनका चयन भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के लिए हुआ, महाराष्ट्र कैडर मिला. पहली पोस्टिंग संवेदनशील माने जाने वाले कराड़ इलाके में असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (ASP) के रूप में हुई.

यह भी पढ़ें: कहानी उस पुलिस कांस्टेबल की जो बन गया आईपीएस अफसर

कराड़ के एएसपी के रूप में आईपीएस अर्चना त्यागी के जॉइन करते ही वहां दो गुटों में संघर्ष हो गया. त्यागी दोनों पक्षों को समझाने गईं तो वहां नारेबाजी होने लगी. भीड़ शांत न हुई तो त्यागी ने वहां हंगामा कर रहे एक व्यक्ति को थप्पड़ रसीद कर दिया. इसके बाद दंगा पूरी तरह थम गया. हालांकि, कुछ दिन बाद ही उनका तबादला कर दिया गया.

ये भी देखे

Trending news