Maharashtra News: महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में 24 मरीजों की मौत से मचा हंगामा, विपक्ष ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा
Advertisement
trendingNow11897634

Maharashtra News: महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में 24 मरीजों की मौत से मचा हंगामा, विपक्ष ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा

Maharashtra Latest Updates: महाराष्ट्र में बड़ी घटना सामने आई है. राज्य के नांदेड़ में एक सरकारी अस्पताल में भर्ती 24 मरीजों की एक ही दिन में मौत हो गई. 

Maharashtra News: महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में 24 मरीजों की मौत से मचा हंगामा, विपक्ष ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा

Maharashtra Nanded 24 patients Died: महाराष्ट्र के नांदेड़ में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से पिछले 24 घंटे में 24 लोगों की मौत का मामला सामने आया है. मरने वालों में 12 शिशु और 12 बड़े लोग थे. वे सभी इलाज के लिए नांदेड़ के डॉ. शंकरराव चव्हाण गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (Dr. Shankarrao Chavan Government Medical College) में भर्ती थे. अस्पताल के अधिकारी एक दिन में इतनी मौतों पर टालमटोल कर रहे हैं. वहीं राज्य के विपक्षी दलों ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत को बर्खास्त करने की मांग को लेकर एकनाथ शिंदे सरकार पर धावा बोल दिया है. 

कैसे हुई इतने लोगों की मौत?

अस्पताल के डीन एस. वाकोडे ने मीडिया को बताया कि अस्पताल में भर्ती 12 शिशुओं की अलग-अलग वजहों से मौत हो गई. मरने वालों में 6 बालक और 6 बालिका थी. वहीं मरने वाले 12 वयस्कों में अधिकतर लोग सांप के काटने की वजह से मारे गए. उन्होंने कहा कि मृत्यु का शिकार हुए अधिकतर मरीजों को पहले से गंभीर बीमारी थी. उन्होंने अस्पताल में संसाधनों की कमी का रोना भी रोया. 

विपक्ष ने सरकार पर बोला धावा

उधर कांग्रेस ने नांदेड़ (Nanded) में 24 मरीजों की मौत होने पर शिंदे सरकार पर निशाना साधा है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस विषय पर बोलना चाहिए. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट कर कहा, 'दवाओं की कमी के चलते महाराष्ट्र में 12 शिशुओं समेत 24 मरीजों की मौत का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें. शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं.' उन्होंने कहा कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिया जाए.

'यह बहुत गंभीर मुद्दा'

राज्य के पूर्व सीएम और नांदेड़ के वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने इस मामले में सरकार पर उंगली उठाई. उन्होंने कहा कि मारे गए (Nanded Hospital Death) लोगों के अलावा जिले के दूसरे निजी अस्पतालों में भी 70 मरीज रेफर किए गए हैं, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है. उन्होंने कहा कि एक ही दिन में अस्पताल में इतने लोग मारे गए. यह बहुत गंभीर मुद्दा है. 

'ट्रिपल इंजन सरकार है जिम्मेदार'

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले ने नांदेड़ (Nanded Hospital Death) के सरकारी अस्पताल में हुई मरीजों की मौत पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की ट्रिपल इंजन सरकार मारे गए सभी 24 निर्दोष व्यक्तियों की मौत की जिम्मेदार है. शिवसेना (यूबीटी) की उप नेता सुषमा अंधारे ने भी इस मामले में शिंदे सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री सावंत पूरी तरह फेल हो गए हैं. सीएम शिंदे को उन्हें तुरंत मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर देना चाहिए. 

(इनपुट भाषा)

Trending news