Nashik: मुस्लिम धर्मगुरू की हत्‍या, 'सूफी बाबा' का अफगानिस्‍तान से था नाता; हमलावर SUV लेकर भागे
Advertisement

Nashik: मुस्लिम धर्मगुरू की हत्‍या, 'सूफी बाबा' का अफगानिस्‍तान से था नाता; हमलावर SUV लेकर भागे

Muslim Spiritual Guru Shot Dead: महाराष्ट्र के नासिक में एक मुस्लिम धर्मगुरू की हत्या का मामला सामने आया है. 'सूफी बाबा' के नाम से मशहूर धर्मगुरू अफगानिस्तान के रहने वाले थे और हमलावरों ने उनके सिर में गोली मारी.

Nashik: मुस्लिम धर्मगुरू की हत्‍या, 'सूफी बाबा' का अफगानिस्‍तान से था नाता; हमलावर SUV लेकर भागे

Muslim spiritual guru shot dead in Nashik: महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक मुस्लिम धर्मगुरू की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है. नासिक जिले के येओला में अफगानिस्तान के रहने वाले एक 35 वर्षीय मुस्लिम समुदाय के धार्मिक गुरू की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मुस्लिम आध्यात्मिक गुरू (Muslim Spiritual Guru) को चार अज्ञात लोगों ने गोली मारी और फरार हो गए. गोलीबारी की घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है और हमलावरों की तलाश में लगी है.

हत्या के कारणों का अब तक नहीं चल पाया है पता

नासिक पुलिस (Nashik Police) ने बताया कि हत्या का कारण पता नहीं चला है. यह घटना मुंबई से करीब 200 किलोमीटर दूर येवला कस्बे के एमआईडीसी इलाके में एक खुले भूखंड पर मंगलवार शाम को घटी.

सूफी बाबा के नाम से मशहूर से मुस्लिम धर्म गुरू

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार मृतक की पहचान ख्वाजा सैयद चिश्ती के तौर पर की गई है, जिन्हें येवला में सूफी बाबा के नाम से जाना जाता था. पुलिस के अनुसार हमलावर सूफी बाबा की हत्या करने के बाद उनकी एसयूवी गाड़ी लेकर मौके से भाग गए. नासिक के येवला सिटी पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक भगवान माथुरे और अन्य पुलिसकर्मी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे. जख्मी हालत में मुस्लिम धर्मगुरू को सरकारी उप-जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषत कर दिया.

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

नासिक पुलिस (Nashik Police) ने मुस्लिम धर्मगुरू की हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है और इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के अलावा आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है.

पिछले महीने अमरावती में केमिस्ट की हुई थी हत्या

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के अमरावती में पिछले महीने 21 जून को केमिस्ट उमेश कोल्हे की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी, जिस मामले में पुलिस ने अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मास्टरमाइंड शेख इरफान शेख रहीम के साथ अन्य 6 आरोपियों को पकड़ा है, जिन्हें राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि उमेश कोल्हे को मारने के लिए हमलावरों तीन बार कोशिश की और तीसरी बार में घटना को अंजाम दिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

लाइव टीवी

Trending news