Oil Theft: चोरों ने तो हद कर दी, ऑयल पाइपलाइन से चुराया तेल और कर ली इतने करोड़ की कमाई
Advertisement

Oil Theft: चोरों ने तो हद कर दी, ऑयल पाइपलाइन से चुराया तेल और कर ली इतने करोड़ की कमाई

Petrol-Diesel Theft: सूरत क्राइम ब्रांच ने आरोपी संदीप गुप्ता को कोलकाता से अरेस्ट किया है. उम्मीद जताई जा रही है कि संदीप गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद तेल चोरी के नेटवर्क के कई बड़े चेहरों का पर्दाफाश हो सकता है. 

सांकेतिक तस्वीर

Gujarat News: गुजरात के सूरत में पुलिस ने ऑयल माफिया का पर्दाफाश किया है. ये चोर गुजरात समेत देश के विभिन्न राज्यों में स्थित ऑयल कंपनियों की पाइपलाइन से तेल चुराकर मोटी कमाई करते थे. इन लोगों ने तेल चुराकर करीब 400 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली. पुलिस ने मास्टरमाइंड संदीप गुप्ता को अरेस्ट कर लिया है. 

सूरत क्राइम ब्रांच ने आरोपी संदीप गुप्ता को कोलकाता से अरेस्ट किया है. उम्मीद जताई जा रही है कि संदीप गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद तेल चोरी के नेटवर्क के कई बड़े चेहरों का पर्दाफाश हो सकता है. तेल चोरी के मास्टरमाइंड संदीप गुप्ता के खिलाफ पश्चिम बंगाल, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान में 20 से ज्यादा केस दर्ज हैं. इसके अलावा बिहार और अन्य राज्यों में भी उस पर तेल चोरी के आपराधिक मामले दर्ज हैं. 

सूरत के पुलिस कमिश्नर अजय कुमार तोमर ने संदीप की गिरफ्तारी पर कहा कि उसके खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया गया था. वह राजस्थान और गुजरात के मामलों में अंतरिम जमानत लेने के बाद से फरार था. अब सूरत क्राइम ब्रांच ने उसे गिरफ्तार किया है. 

कैसे करते थे चोरी

संदीप ने काले धंधे की शुरुआत साउथ गुजरात के फर्निश ऑयल खरीदने से की थी. इसके बाद तेल चोरी करने वालों के साथ उसकी दोस्ती हो गई. फिर उसने एक सिस्टम तैयार किया. इसके तहत जहां से भी ओएनजीसी और इंडियन ऑयल की पाइपलाइन निकलती थी, वह उसके आसपास कोई शेड या फैक्टरी किराये पर ले लेता था. 

इसके बाद उसके गैंग के मेंबर्स पाइपलाइन में छेदकर तेल चोरी करके टैंकर में भर लेते थे. कई बार तेल के तीन से चार टैंकर भर लिए जाते थे. जानकारी के मुताबिक उसने अब तक 300-400 करोड़ रुपये के तेल की चोरी की है. गुजरात एटीएस ने गुजकिटोक कानून के तहत संदीप के खिलाफ केस दर्ज किया था. वह तब से फरार चल रहा था. पुलिस कमिश्नर ने संदीप की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता करार दिया है. 

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news