MP News: श्योपुर में बेखौफ रेत माफिया, चेकिंग के लिए पहुंची टीम पर डंपर चढ़ाने की कोशिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2069381

MP News: श्योपुर में बेखौफ रेत माफिया, चेकिंग के लिए पहुंची टीम पर डंपर चढ़ाने की कोशिश

Sheopur News: श्योपुर जिले में रेत का अवैध करोबार जोरों पर चल रहा है. रेत माफिया बेखौफ होकर धड़ल्ले से रेत उत्खनन कर परिवहन कर रहे है.

 

 

MP News: श्योपुर में बेखौफ रेत माफिया, चेकिंग के लिए पहुंची टीम पर डंपर चढ़ाने की कोशिश

अजय राठौड़/श्योपुर: मध्यप्रदेश के श्योपुर में रेत माफियाओं के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं. बता दें कि अवैध रेत को पकड़ने गए राष्ट्रीय चंबल घड़ियाल अभ्यारण की टीम पर रेत माफिया ने रेत से भरा डंफर चढ़ाने की कोशिश की. हालांकि टीम के सभी लोग बाल-बाल बच गए.

टीम पर डंपर चढ़ाने की कोशिश
दरअसल, जिले में चंबल नदी के घाटों से रेत के अवैध उत्खनन से लेकर रेत के अवैध परिवहन पर शिकंजा कसने के लिए राष्ट्रीय चंबल घड़ियाल अभ्यारण की टीम ने सख्ती दिखाना शुरू दिया है. श्योपुर में रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने उतरी राष्ट्रीय चंबल घड़ियाल अभ्यारण की टीम पर चेकिंग के दौरान रेत माफिया ने रेत से भरा डंपर चढ़ाने की कोशिश की. जिसमें टीम के लोग बाल बाल बच गए. वहीं अवैध रेत भरकर ला रहा डंफर चालक तेज रफ्तार में डंफर लेकर भाग निकला.

आरोपी गिरफ्तार
अवैध रेत से भरे डंपर को पकड़ने के लिए पीछे लगी राष्ट्रीय चंबल घड़ियाल अभ्यारण की टीम ने करीब एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद भाग रहे डंफर चालक को पकड़ने में सफलता हासिल की. राष्ट्रीय चंबल घड़ियाल अभ्यारण की टीम ने अवैध रेत से भरे डंपर को जप्त करते हुए डंपर के चालक को हिरासत में ले लिया है.

यह भी पढ़ें: MP News: एमपी में फिर बदला स्कूलों का टाइम, ठंड के चलते अब इतने बजे से लगेंगी कक्षाएं

 

चेकिंग के दौरान घड़ियाल की टीम पर डंपर चढ़ाने की घटना की जानकारी मिलने के बाद मुरैना राष्ट्रीय चंबल घड़ियल अभ्यारण के डीएफओ स्वरूप दीक्षित भी श्योपुर पहुंचे. घड़ियाल अभ्यारण के डीएफओ स्वरूप दीक्षित का कहना है कि, चंबल नदी के घाटों से अवैध रूप से रेत माफियाओं के लगातार रेत के उत्खनन और परिवहन की शिकयत मिलने के बाद टीम को चेकिंन करने के आदेश दिए थे. जिसके बाद इस तरह की कार्रवाई की गई है.

रेत माफियाओं में मचा हड़कंप
श्योपुर में चंबल नदी से रेत के अवैध कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए राष्ट्रीय चंबल घड़ियाल अभ्यारण के डीएफओ स्वरूप दीक्षित ने चैकिंग नाके बनाकर चंबल नदी से रेत के अवैध कारोबार पर लगाम कसने की भी बात कही है. घड़ियाल डीएफओ के आदेश के बाद हुई इस कार्रवाई से श्योपुर और राजस्थान के रेत माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

Trending news