Gemology: महंगे हीरे की जगह धारण करें ये रत्न, पैसा और पॉवर के साथ खूब होगी तरक्की
Advertisement

Gemology: महंगे हीरे की जगह धारण करें ये रत्न, पैसा और पॉवर के साथ खूब होगी तरक्की

Astrology Gemstone Rules For Attraction Power: यदि आप वैवाहिक जीवन, लवलाइफ या अपने करियर को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपको ऐसे रत्न के धारण करने के बारे में बता रहे हैं, जिसे पहने ही आपके हाथ में पैसा, पावर के साथ लोगों को आकर्षित करने की शक्ति आ जाएगी. 

 Gemology: महंगे हीरे की जगह धारण करें ये रत्न, पैसा और पॉवर के साथ खूब होगी तरक्की

Astrology Gemstone Rules For Attraction Power: ज्योतिष शास्त्र ग्रह नक्षत्रों का विशेष महत्व है. शास्त्रों में कुल 9 ग्रहों का वर्णन हैं. सभी ग्रह का किसी न किसी रत्न से संबंध होता है. ऐसी मान्यता है कि सभी ग्रह आपके अनुकूल हों तो आपको कोई कुछ बिगाड़ नहीं सकता है. यदि आपकी कुंडली में ग्रह की स्थिति मजबूत नहीं है तो उससे संबंधित रत्न धारण कर अपने लाइफ को खुशहाल कर सकते हैं. ग्रह-नक्षत्रों की दुनिया में आज हम आपको एक ऐसे रत्न के धारण करने के बारे में बता रहे हैं, जिसे पहनने से आपके पास धन दौलत के साथ सौदर्यता में भी वृद्धि होगी और आपकी लव लाइफ भी खुशहाल हो जाएगी. आइए जानते हैं कौन से हैं ये रत्न और कैसे करना है इसे धारण?

शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए धारण करें ओपल
दरअसल हम बात कर रहे हैं ओपल रत्न की जो शुक्र ग्रह का कारक माना गया है. धार्मिक मान्यता अनुसार शुक्र को धन-दौलत ऐश्वर्य, सौदर्यता और लव लाइफ का कारण ग्रह माना गया है. ऐसे में यदि आपके कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर हैं तो आपको हीरा रत्न धारण करना चाहिए. लेकिन यदि आप हीरा नहीं धारण कर सकते हैं तो ऐसे में आप कम कीमत में वैकल्पिक शक्तिशाली रत्न ओपल को धारण कर सकते हैं. ओपल रत्न शुक्र ग्रह को मजबूती देता है और उसे पहनने से हमारे करियर और लव लाइफ में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

इन राशि वालों के लिए लाभकारी है ओपल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ओपल रत्न वृषभ और तुला राशि के लिए बहुत लाभदायी माना जाता है. लेकिन इसके अलावा मिथुन, कन्या, मकर और कुंभ राशि के जातक भी इस रत्न को ज्योतिष की सलाह पर धारण कर सकते हैं.

ओपल रत्न के लाभ
ओपल रत्न धारण करने से वैवाहिक जीवन में मधुरता आती है. प्यार के रिश्तों में मिठास आती है. साथ निराश लव लाइफ जी रहे लोगों का जीवन खुशियों से भर जाता है. ओपल रत्न धारण करने से सौदर्यता में वृद्धि होती है. साथ ही हमारे आकर्षण में वृद्धि होती है, जिससे हर कोई प्रभावित होता है और हमारा बिगड़ता हुआ कार्य भी बन जाता है. हालांकि इसे धारण करने से पहले एक बार अपनी कुंडली दिखाकर ज्योतिष से परामर्श अवश्य ले लेंवे. ताकि आपको पता चल सकते कि यह रत्न आपके लिए लाभकारी होगा या नुकसानदायक. 

जानिए कैस करें धारण
कैसे धारण करें ओपल रत्न ओपल रत्न का शुक्र ग्रह से संबंध होता है. इसे धारण करने के लिए किसी भी माह की शुक्ल पक्ष के शुक्रवार का दिन सबसे अधिक शुभ माना माना जाता है. इसे पहनने से पहले कच्चे दूध और गंगाजल में डालकर शुद्धि करें. इसके बाद सफेद कपड़े पर रखकर  शुक्र के मंत्र ‘ऊँ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:’ की एक माला जाप करें और फिर इसे सीधे हाथ की अनामिका अंगुली में धारण कर लें.

ये भी पढ़ेंः Nimbu Mirchi Totke: रातों-रात चमक जाएगी किस्मत, अपनाएं नींबू के ये चमत्कारी टोटके

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले ज्योतिष विशेषज्ञ से परामर्श अवश्य लें. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news