MP Weather: बंगाल की खाड़ी में बन रहा नया सिस्टम, इसके असर से एमपी के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1318710

MP Weather: बंगाल की खाड़ी में बन रहा नया सिस्टम, इसके असर से एमपी के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

MP Today Weather: मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम बन रहा है,  जिसके असर से मध्यप्रदेश के कई जिलों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश हो सकती है. 

MP Weather: बंगाल की खाड़ी में बन रहा नया सिस्टम, इसके असर से एमपी के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

भोपालः मध्य प्रदेश में भारी बारिश से बाढ़ के हालात हैं. फिलहाल बारिश से कुछ राहत है लेकिन मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में एक नया सिस्टम बन रहा है, जिसके असर से फिर से भारी बारिश का दौर शुरू हो सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में पश्चिमी मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं बारिश भी देखने को मिलेगी. 

विभाग के अनुसार, पूर्वी मध्य प्रदेश में के इलाकों में खासकर सागर संभाग, छतरपुर, पन्ना में बादल छाए रह सकते हैं. साथ ही कुछ जगहों पर बादल जमकर बरस सकते हैं. मौसम वैज्ञानिक ममता यादव ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में जो सिस्टम बन रहा है, उसे बनने में अभी वक्त लगेगा, फिलहाल वह अंडर मॉनिटरिंग है. इसके असर से शहडोल, सागर, रीवा संभाग में 3-4 दिन जमकर बादल बरसेंगे. राजधानी भोपाल की बात करें तो वहां आज तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. हालांकि दिनभर बादल छाए रहेंगे और शाम के वक्त हल्की बारिश की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पूर्वी राजस्थान में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसके असर से एमपी के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. एमपी में अभी तक सामान्य की तुलना में 116 फीसदी बारिश अधिक हो चुकी है. बीते 24 घंटे में सतना में 14.8, रतलाम में 12, सीधी में 4.6, उज्जैन में 3, नरसिंहपुर में 3, धार में 3, छिंदवाड़ा में 2, दतिया में 2, जबलपुर में 2, सागर में 1.6, ग्वालियर में 1.1, भोपाल में 0.8, इंदौर में 0.4 एमएम बारिश दर्ज की गई है. 

एमपी के अलावा देश के अन्य हिस्सों में भी भारी बारिश से हालात खराब हैं. हिमाचल प्रदेश में बीते दो दिनों से भारी बारिश हो रही है और यहां एक सितंबर तक मौसम खराब रहने का अनुमान है. प्रदेश में जगह-जगह भारी बारिश से भूस्खलन की खबरें आ रही हैं. कुल्लू जिले में 68 सड़कें प्रभावित हुई हैं. वहीं चंबा में 22 और मंडी जिले में 19 सड़कें प्रभावित हुई हैं.  

Trending news