नव नियुक्त शिक्षकों के लौटे सुहाने दिन, भोपाल में इस दिन होगी ट्रेनिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1642456

नव नियुक्त शिक्षकों के लौटे सुहाने दिन, भोपाल में इस दिन होगी ट्रेनिंग

MP Shikshak Bharti 2022: मध्य प्रदेश में हाल में ही नव नियुक्त हुए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया था. अब भोपाल के बेल दशहरा मैदान में इनकी ट्रेनिंग होने जा रही है.

 नव नियुक्त शिक्षकों के लौटे सुहाने दिन, भोपाल में इस दिन होगी ट्रेनिंग

mp teacher training date: मध्य प्रदेश में नवनियुक्त हुए शिक्षकों के दिन लौटने वाले हैं. लंबे समय से ट्रेनिंग का इंतजार कर रहे शिक्षकों के लिए एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. बता दें कि भोपाल के भेल दशहरा मैदान में नियुक्त हुए शिक्षकों की ट्रेनिंग होगी. इसके तहत 11 हजार 885 पदों के पर नियुक्त हुए हैं शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

इस दिन होगी ट्रेनिंग 
भोपाल के बेल दशहरा मैदान में आने वाले 12 अप्रैल को नव नियुक्त हुए प्राथमिक माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित होगा. इसमें नियुक्त हुए 11 हजार 885 शिक्षक शामिल होंगे. इसके लिए शिक्षण संचालनालय ने कलेक्टर और शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. इसमें शिक्षकों को ले जाने आने की व्यवस्था भी की गई है.

शिक्षा जनजातीय विभाग भी शामिल
इसके अलावा बता दें कि मध्यप्रदेश में स्कूल शिक्षा और जनजतीय कार्य विभाग में शिक्षकों की भर्ती की जानी है. इसके तहत कुल 18 हजार 527 पदों पर शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है. 

अक्टूबर में आई थी भर्ती
बता दें कि मध्य प्रदेश में ट्रेनिंग होने वाले शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के लिए अक्टूबर में विज्ञापन जारी हुआ था. जिसके बाद इसका पेपर हुआ था और इसमें चयनित हुए अभ्यर्थियों को बीते महीने में नियुक्ति पत्र दिया गया था. अब जाकर नवनियुक्त हुए शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जाएगी. बता दें कि शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के तहत 18 हजार 500 पदों पर भर्ती की जानी थी जिसमें 11 हजार 885 पदों के लिए फॅार्म आए थे.

शिक्षकों में खुशी
ट्रेनिंग की सूचना आते ही नवनियुक्त हुए शिक्षकों के चेहरे पर हंसी आ गई है. परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों को ज्यादा दिन तक इंतजार नहीं करना पड़ा और सरकार उनके अरमानों को पूरा करते हुए अब ट्रेनिंग देने जा रही है.

ये भी पढ़ेंः CM शिवराज ने लाड़ली योजना के बाद महिलाओं के लिए की ये बड़ी घोषणा, खाते में आएंगे 4000 रुपए

Trending news