MP News: अचानक मोदीमय क्यों हुआ Indore, सीएम शिवराज से ज्यादा पीएम के लगे होर्डिंग
Advertisement

MP News: अचानक मोदीमय क्यों हुआ Indore, सीएम शिवराज से ज्यादा पीएम के लगे होर्डिंग

Mp News: मध्य प्रदेश राज्य की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर इन दिनों पीएम नरेंद्र मोदी की होर्डिंग की वजह से सुर्खियों में बना हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शहरभर में अचानक पीएम मोदी के करीब 60 होर्डिंग लगा दिए गए. सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh) से ज्यादा पीएम के कटआउट दिखे तो ना सिर्फ राजनीतिक तौर पर आमजन के बीच भी चर्चा का विषय बन गया.

MP News: अचानक मोदीमय क्यों हुआ Indore, सीएम शिवराज से ज्यादा पीएम के लगे होर्डिंग

Indore News: इस साल के अंतिम महीनों में मध्य प्रदेश विधानसभा का चुनाव होना है (Mp assembly elections). ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में चर्चा में है. कारण है उनके होर्डिंग्स. इंदौर एयर पोर्ट से लेकर शहर के हर कोने में पीएम मोदी के 60 से ज्यादा होर्डिंग लगे हुए हैं, जिसके कई मायने लगाए जा रहें है. विपक्ष को एक और मौका मिल गया है

इंदौर में होंगे दो बड़े इवेंट
इंदौर शहर में दो बड़े इवेंट होने जा रहे है. जिसके तहत प्रवासी भारतीय सम्मेलन और  ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट का आयोजन इस शहर में किया जा रहा है. बता दें कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन तीन दिनों तक चलेगा जबकि ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट दो दिनों तक चलेगी. इसका आयोजन ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर (बीसीसी) में होगा इसकी वजह से ये क्षेत्र हाई सिक्योरिटी जोन बन गया है. इस वजह से इस क्षेत्र को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है.

VIDEO: पुलिस की व्यवस्था को खुलेआम चुनौती, युवकों के चाकू दिखाने का वाडियो वायरल

इसके अलावा आपको बता दें कि एयर पोर्ट से कन्वेंशन सेंटर की दूरी 20 किमी है. इस रास्ते पर सुपर कॉरिडोर, एमआर-10, दीनदयाल उपाध्याय चौराहा (बापट चौराहा) पड़ रहा है. जो कि शहर के सबसे चर्चित क्षेत्रों में आता है. इन्ही रास्तों से होकर देश - विदेश के वीवीआईपी, डेलिगेट्स, ऐंबैस्डर आएंगे और जाएंगे. जिस वजह से इस क्षेत्र को पीएम मोदी के होर्डिंग्स से सजा दिया गया है.

कई देशों के प्रतिनिधि होंगे शामिल 
इंदौर में होने वाले इस सम्मेलन को लेकर पीएम मोदी ने इंडोनेशिया सहित कई अन्य देशों को भारत के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर आने का न्योता दिया है. ऐसे में पूरा तंत्र इस शहर को खूबसूरत बनाने में जुट गया है. इसके लिए दिन रात तैयारियां की जा रही है. मेट्रो रोड , मेट्रो पिलर और भी कई रूट पर साफ - सफाई के अलावा मोदी के बड़े- बड़े कटऑउट लगाए जा रहें है. ऐसा कहा जा रहा है कि सबसे बड़ा कटऑउट 80 फिट तक का है.

VIDEO: बुलडोजर से क्यों तोड़ा गया MP बीजेपी का ऑफिस? देखें वीडियो

बता दें कि इन होर्डिंग्स में मोदी कई तरह के पोज में नजर आ रहे हैं. कहीं पर कु्र्ता - पैजामा जैकेट में है तो कहीं पर साफे , जैकेट में नजर आ रहें है. इसके अलावा शहर के कई रास्तों पर सीएम शिवराज की भी कई होर्डिंग लगी हुई है. साथ ही साथ आपको बता दें कि शहर में PM-CM के साथ इंदौर-मप्र की भी ब्रांडिंग खूब की गई है यहां से गुजरने वाले लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए सड़क के दोनों तरफ दोनो सम्मेलनों की बोर्डस पर ब्रांडिंग की गई है.

Trending news