MP निकाय चुनावः बीजेपी की EC से मांग, 1 घंटे बढ़ाया जाए मतदान का समय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1246719

MP निकाय चुनावः बीजेपी की EC से मांग, 1 घंटे बढ़ाया जाए मतदान का समय

मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के पहले चरण में शाम पांच बजे तक मतदान होना है, लेकिन बीजेपी ने राज्य निर्वाचन आयोग से मतदान का समय एक घंटे तक बढ़ाने की मांग की है. बता दें कि प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश का दौर जारी है. 

MP निकाय चुनावः बीजेपी की EC से मांग, 1 घंटे बढ़ाया जाए मतदान का समय

भोपाल। मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है. प्रदेश में अब तक 45 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हो चुका है. इस बीच बीजेपी निर्वाचन आयोग पहुंच गई है. बीजेपी ने मतदान का समय बढ़ाने की मांग की है. क्योंकि प्रदेश में बारिश का दौर भी जारी है. 

बढ़ाया जाए मतदान का समय 
बीजेपी की एक टीम ने राज्य निर्वाचन आयोग पहुंचकर मांग की है कि ग्वालियर सहित जिन क्षेत्रों में बारिश हुई है, वहां 1 घंटे तक मतदान का समय बढ़ाया जाए.बीजेपी ने मतदान का समय शाम 5 बजे से बढ़ाकर शाम 6 बजे तक करने की मांग की है. 

बीजेपी ने राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त के पत्र लिखकर कहा बारिश के कारण कई जगहों पर मतदान प्रभावित हो रहा है, जिससे मतदान पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है, कई मतदाता बारिश के चलते अपने घरों से मतदान के लिए नहीं निकल पा रहे हैं. इसलिए मतदान का समय बढ़ना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके. 

बता दें कि राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के सभी बड़े शहर ग्वालियर, इंदौर और जबलपुर में भी आज ही मतदान हो रहा है, जबकि जहां-जहां मतदान हो रहा है, उन क्षेत्रों में आज सुबह से ही झमाझम बारिश का दौर भी जारी है. 

133 निकायों में हो रहा मतदान 
एमपी निकाय चुनाव के पहले चरण में 16 नगर निगम में से 11 के लिए आज मतदान हो रहा है, जिनमें भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, खंडवा, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, उज्जैन, सागर, सिंगरौली और सतना नगर निगम शामिल हैं. पहले चरण में 44 जिलों के 11 नगर निगम, 36 नगरपालिका परिषद और 86 नगर परिषदों में मतदान, जिसके लिए 13 हजार 148 मतदान केंद्र बनाये गए. 11 नगर निगमों कुल 101 महापौर पद के प्रत्याशी मैदान हैं.

ये भी पढ़ेंः ग्वालियर में कांग्रेस MLA ने पूर्व मंत्री के समर्थकों पर लगाया हमले का आरोप, शिकायत दर्ज

WATCH LIVE TV

Trending news