MP Madarsa Board की परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए आखिरी तारीख
Advertisement

MP Madarsa Board की परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए आखिरी तारीख

मध्यप्रदेश के स्कूलों (School) में पढ़ने वाले लाखों बच्चे परीक्षाओं की तैयारियों में जुट गए है. बोर्ड परीक्षाओं (MP exam) की तारीख नजदीक आ रही है, ऐसे में बच्चे कोई भी ऐसा मौका नहीं छोड़ना चाहते, जिससे उनके रिलज्ट पर प्रभाव पड़े.

MP Madarsa Board की परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए आखिरी तारीख

MP Madarsa Board Exam 2023: मध्यप्रदेश के स्कूलों (School) में पढ़ने वाले लाखों बच्चे परीक्षाओं की तैयारियों में जुट गए है. बोर्ड परीक्षाओं (MP exam) की तारीख नजदीक आ रही है, ऐसे में बच्चे कोई भी ऐसा मौका नहीं छोड़ना चाहते, जिससे उनके रिलज्ट पर प्रभाव पड़े. वहीं एमपी बोर्ड (MP Board exam) भी सत्र 2023 के लिए 10वीं-12वीं परीक्षाओं को अंतिम रुप देने में जुट गया है. वहीं एमपी मदरसा बोर्ड (MP Madarsa Board Exam 2023)   ने अपना परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है.

MP weather updates: राहत के बाद फिर गिरेगा तापमान, तीन दिन बाद MP में बढ़ेगी ठंड

10 अगस्त तक आवेदन लिए जाएंगे
दरअसल कल यानी गुरुवार को मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड ने हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी परीक्षा सत्र-2023 के लिए आवेदन पत्र लेने की तारीख घोषित कर दी. बोर्ड ने कहा कि अधिकृत अध्ययन केंद्र पर 10 फरवरी से 10 अगस्त 2023 तक आवेदन पत्र स्वीकार किए जाएंगे.

डाक द्वारा भेजने की तारीख अलग 
मध्यप्रदेश बोर्ड के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन में त्रुटि सुधार 11 से 20 सितंबर तक किया जा सकेगा. इसके अलावा भरे गए आवेदन पत्र डाक द्वारा कार्यालय मदरसा बोर्ड में प्राप्त होने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2023 निर्धारित की गई है.

परीक्षाओं की तारीख अभी घोषित नहीं
मदरसा बोर्ड ने कहा है कि घोषित हुई तारीख तक छात्रों को आवेदन कर  हॉर्ड कॉपी संग्लन करके मदरसा बोर्ड कार्यालय को भेजना होगा. आपको बता दें कि बोर्ड ने अभी तक परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया है. जिसका सभी स्टूडेंट्स को इंतजार है.

एमपी बोर्ड ने शूरू की तैयारी
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP 10th-12th Board Exams) की 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा 1 मार्च से शुरू होगी. इसके लिए मंडल ने  तैयारियां शुरू कर दी है. मंडल ने तैयारी की है कि गणित, अंग्रेजी, फिजिक्स, केमिस्ट्री के पेपर में परीक्षा केंद्रों पर वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी. पूरे प्रदेश के 3800 केंद्रों में पर्यवेक्षकों की नियुक्ति जिला कलेक्टर की कमेटी करेगी. 10 फरवरी तक जिलों के सभी कलेक्टरों को नियुक्ति के आदेश दिए है.

Trending news