MP Board: 10वीं- 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर! इस दिन से शुरू होगी बोर्ड परीक्षा
Advertisement

MP Board: 10वीं- 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर! इस दिन से शुरू होगी बोर्ड परीक्षा

MP Board 10th and 12th Board Exams Time Table: मध्यप्रदेश के 10वीं-12वीं के छात्र छात्राओं के लिए बड़ी खबर है. एमपी बोर्ड ने आगामी बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल घोषित कर दिया है.

MP Board: 10वीं- 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर! इस दिन से शुरू होगी बोर्ड परीक्षा

MP Board 10th and 12th Board Exams Time Table: मध्यप्रदेश के 10वीं-12वीं के छात्र छात्राओं के लिए बड़ी खबर है. मध्यप्रदेश बोर्ड परीक्षा (MP Board Exam 10th 12th time table)  ने 2024 में होने वाले 10वीं-12वीं का टाइम टेबल जारी कर दिया है. जिसके मुताबिक 10वीं की परीक्षा 5 फरवरी तो वहीं 12वीं की परीक्षाएं 6 ​फरवरी 2024 से शुरू होगी.

आगामी चुनाव को देखते हुए फैसला
MP Board Time Table 2024: जानकारी के मुताबिक साल 2023 में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव और वर्ष 2024 में लोकसभा चुनाव को देखते हुए मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एमपी बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया है.

MP News: 5वीं- 8वीं छात्रों के लिए बड़ी खबर! अब हो गया ये बड़ा बदलाव

5 फरवरी से हाई स्कूल की परीक्षा
मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बुधवार को एमपी बोर्ड 2024 का टाइम टेबल जारी कर दिया. जिसके मुताबिक हाईस्कूल की परीक्षा 5 फरवरी से शुरू होगी. जिसका पहला पेपर हिंदी होगा. कक्षा 10वीं की परीक्षा 28 फरवरी तक चलेगी.

fallback

हायर सेकेंडरी की परीक्षा 6 फरवरी से
हायर सेकेंडरी की परीक्षा 6 फरवरी से शुरू होगी. जिसकी शुरुआत भी हिंदी के पेपर से होगी. कक्षा 12वीं का परीक्षा 5 मार्च तक चलेगी.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख का अब तक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन जताया जा रहा है कि अक्टूबर या नवंबर में ये चुनाव होंगे. वहीं लोकसभा चुनाव 2024 के मई या जून में होने की संभावना है. इसी बात को मद्देनजर रखते हुए एमपी बोर्ड ने फैसला लिया है. हालांकि अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

5वीं-8वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर
 मध्य प्रदेश के पांचवी और आठवीं के स्टूडेंट के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि मार्कशीट में गड़बड़ी और करेक्शन को लेकर राज्य शिक्षा केन्द्र (State Education Center) ने सभी जिला कलेक्टरों को आदेश जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि छात्रों को बस एक ही बार करेक्शन का मौका मिल सकता है.

Trending news