MP News: 5वीं -8वीं फेल छात्रों के लिए एक और मौका, इस दिन होगी विशेष परीक्षा
Advertisement

MP News: 5वीं -8वीं फेल छात्रों के लिए एक और मौका, इस दिन होगी विशेष परीक्षा

MP Board 5th-8th Result: मध्यप्रदेश के कक्षा 5वीं और 8वीं छात्रों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि संशोधित रिजल्ट के बाद फेल और अनुपस्थित रहे बच्चों की विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

 

MP News: 5वीं -8वीं  फेल छात्रों के लिए एक और मौका, इस दिन होगी विशेष परीक्षा

प्रिया पाण्डेय/भोपाल: मध्यप्रदेश के कक्षा 5वीं और 8वीं छात्रों के लिए बड़ी और महत्वपूर्ण खबर है. बता दें कि 5वीं -8वीं के संशोधित रिजल्ट के बाद फेल और अनुपस्थित रहे बच्चों की विशेष परीक्षा होगी. परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी हो गया है. 22 जून से 28 जून तक परीक्षा होगी. राज्य शिक्षा केन्द्र ने जारी किए दिशा निर्देश. सभी जिला कलेक्टर को जारी किए दिशा निर्देश.

दरअसल हाल ही में घोषित हुए 5वीं और 8वीं बोर्ड पैटर्न परीक्षा परिणामों में कुछ बच्चों के रिजल्ट इस कारण से फेल कैटेगरी में आया था क्योंकि उनके स्कूल प्रबंधन ने अर्धवार्षिक और प्रोजेक्ट के अंकों की एंट्री नहीं की थी. बच्चों के भविष्य को देखते हुए राज्य शिक्षा केन्द्र ने सभी स्कूलों को निर्देश दिए थे कि इन अंकों की प्रविष्टि 27 मई तक पूर्ण करें.

बड़ी संख्या में 5वीं-8वीं के छात्रों का बिगड़ा रिजल्ट!
हाल ही में मध्यप्रदेश (MP News) में कक्षा पांचवीं और आठवीं कक्षा की परीक्षा का रिजल्ट (MP Board 5th & 8th Result 2023) आया था.  इस बार उज्जैन शहर के निजी स्कूलों के रिजल्ट में बड़ी गड़बड़ी हुई. जिसके चलते बड़ी संख्या में अभिभावकों ने अपने छात्रों के लिए न्याय की मांग की. अभिभावकों ने जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा के पास पहुंचकर गंभीर आरोप लगाया था कि इस बार शहर के सैकड़ों स्कूलों में 5वीं और 8वीं कक्षा का रिजल्ट जीरो है. अभिभावकों का कहना है कि परीक्षा परिणाम में कक्षा 5वीं के 67 और कक्षा 8वीं के 53 स्कूलों का रिजल्ट (MP Class 5-8 Exam Result) जीरो आया है. बता दें कि मांग नहीं मानने पर दो दिन बाद आंदोलन की चेतावनी दी थी.

यह भी पढ़ें: MP Board 5th & 8th Result: बड़ी संख्या में 5वीं-8वीं के छात्रों का बिगड़ा रिजल्ट! सैकड़ों विद्यालयों का परिणाम शून्य

 

 शिक्षा अधिकारी ने कही थी ये बात
आपको बता दें कि दोनों संगठनों के साथ आए अभिभावकों ने इसी मामले में मुख्यमंत्री, स्कूल शिक्षा मंत्री, उच्च शिक्षा मंत्री, राज्य शिक्षा केंद्र आयुक्त, जिला शिक्षा अधिकारी व अन्य को ज्ञापन लिखकर अपनी मांगों को रखा था. वहीं पूरे मामले में शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा का कहना है कि ऑनलाइन एंट्री चेक कर ली गई है और अभिभावकों ने बच्चों के मार्क्स कम आने को लेकर मांग रखी है. हमने इस बारे में लगभग 60 से 70 लोगों से बात की है. 

Trending news