Mausam Update : पहले नहीं हुई बारिश, अब बदला मौसम तो कटनी में एक साथ आई खुशी और समस्या
Advertisement

Mausam Update : पहले नहीं हुई बारिश, अब बदला मौसम तो कटनी में एक साथ आई खुशी और समस्या

heavy rain in katni : मध्य प्रदेश ( madhya pradesh ) के कटनी जिले में पिछले 24 घंटे से बारिश का दौर ( weather today ) जारी है. पिछले काफी दिनों से जिले का मौसम ( mausam  ) सूखा बना हुआ था. अब अचानक हुई बारिश के कारण लोगों को खुशी तो मिली है, लेकिन जल भराव के कारण समस्या भी बढ़ गई है.

Mausam Update : पहले नहीं हुई बारिश, अब बदला मौसम तो कटनी में एक साथ आई खुशी और समस्या

नितिन चावरे/कटनी: काफी दिनों बाद कटनी में बारिश का दौर ( heavy rain in katni ) शुरू हो गया है. अभी कर बारिश न होने के कारण किसान और आम नागरिक परेशान थे. अब अचानक हुई मुसलाधार बारिश से चेहरे तो खिले, लेकिन शहर में समस्या भी बढ़ गई. पिछले 24 घंटे में लागातार हो रही बारिश के कारण कटनी नदी में बने बैराज व नदी नाले उफान पर हैं. निचले इलाकों में जल भराव जैसे हालात हो गए हैं, जो लोगों के लिए समस्या कारण बन रहे हैं.

24 घंटे से हो रही है बारिश
कटनी में पिछले 24 घंटो से ज्यादा समय से लगातार हो रही बारिश के कारण नगर निगम द्वारा बनाए गए जल निकासी के नाले में पानी भर गया है और सड़कें भी पानी से लबालब हो गई हैं. हालांकि, बारिश में कटनी जिले में पीने के पानी की जो समस्या थी उससे भी निजाद मिलने की उम्मीद है. इस बारिश में कटनी नदी पर बने बैराज में भी काफी मात्रा में जल भर चूका है, जहां से पूरे शहर को पीने के पानी की सप्लाई किया जाता है.

ये भी पढ़ें: MP के 29 ज‍िलों में अत‍ि भारी बार‍िश की संभावना, छत्‍तीसगढ़ में भी मानसून मेहरबान

पिछले गर्मी हो गए थे परेशान
मौसम में हुए बदलाव के कारण हुई बारिश शहर वासियों के चेहरे खुशी ला रही है. क्योंकि वे कई माह से इस तरह की बारिश का इंतजार कर रहे थे. लोगों ने कहा कि पिछली गर्मी में हम एक-एक बूंद पानी के लिए तरसते थे, लेकिन इस तरह की बारिश में अब खुशी है. बस पानी भरने की समस्या थोड़ी दूर हो जाए.

4 संभाग सहित 28 जिलों में अलर्ट
बता दें मध्यप्रदेश एक बार फिर लगातार बारिश का दौर शुरू हो गया है. कई जिलों में एक बार फिर से बारिश की शुरुआत हो चुकी है. शनिवार से लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर है. डिंडोरी उमरिया सिवनी सहित शहडोल और कटनी में लगातार हो रही बारिश से कई मार्ग बंद हो गए हैं. 4 संभाग सहित 28 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Trending news