MP कांग्रेस के दिग्गज नेता ने दिखाए बागी तेवर, तो कमलनाथ ने भी कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1356816

MP कांग्रेस के दिग्गज नेता ने दिखाए बागी तेवर, तो कमलनाथ ने भी कही बड़ी बात

एमपी कांग्रेस के एक और नेता ने बागी तेवर दिखाए हैं, उन्होंने कल हुई कांग्रेस की एक बड़ी बैठक से किनारा कर लिया. वहीं पार्टी में लगातार होती बगावत पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बागियों को दो टूक चेतावनी दी है. 

MP कांग्रेस के दिग्गज नेता ने दिखाए बागी तेवर, तो कमलनाथ ने भी कही बड़ी बात

प्रमोद शर्मा/भोपाल। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस में बगावत भी खूब देखने को मिल रही है. अभी कमलनाथ के करीबी पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे के पार्टी छोड़ने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब एक कांग्रेस एक और बड़े नेता ने बागी तेवर दिखाए हैं, यह नेता कल हुई कांग्रेस डेलीगेट्स की बड़ी बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे, जबकि उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी नाराजगी भी जाहिर की है. वहीं नेताओं की बगावत पर कमलनाथ भी बड़ा बयान देते हुए दो टूक चेतावनी दी है. 

पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने जताई नाराजगी 
कांग्रेस के नेता एक के बाद एक पार्टी छोड़कर जा रहे हैं, दो दिन पहले पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे ने पार्टी छोड़ी थी, वहीं अब पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने भी बागी तेवर दिखाए हैं, उन्होंने पार्टी पर अपने सुझाव को अनदेखा करने का आरोप लगाते हुए पार्टी की बैठक से किनारा किया है, जबकि ट्वीट कर अपनी नाराजगी भी जताई है. 

इस बात से नाराज हैं हेमंत कटारे 
हेमंत कटारे ने ट्वीट करते हुए बताया कि ''ग्वालियर-चंबल अंचल के OBC के सबसे वरिष्ठ नेता जय श्रीराम बघेल जी का नाम मेरे द्वारा प्रदेश प्रतिनिधि के तौर पर सुझाया गया था, परंतु मेरे इस सुझाव की हुई अनदेखी से में दुखी हूं और इसी कारण से आज की बैठक में भी अनुपस्थित रहा. इस विषय पर आप सभी का ध्यान-आकर्षण करना बेहद जरूरी है क्यूंकि मुझे प्राप्त जानकारी अनुसार पूरे प्रदेश में कहीं भी बघेल समाज के व्यक्ति को मौका नहीं मिला है और पूरे भिंड जिले से भी किसी भी OBC को प्रदेश प्रतिनिधि के तौर पर स्थान नहीं दिया गया है. यह एक बड़ी चूक है.''

हेमंत कटारे ने लिखा कि ''मेरा आग्रह है के मेरे स्थान पर OBC के वरिष्ठ नेता श्री जय श्री राम बघेल जी को प्रदेश प्रतिनिधि के तौर पर अवसर दिया जाए. निश्चित तौर पर पर कांग्रेस पार्टी को इस सुझाव से पूरे संभाग में लाभ मिलेगा.'' इसी बात से नाराज होकर हेमंत कटारे कल बैठक में नहीं पहुंचे. 

वहीं हेमंत कटारे के ट्वीट पर कमलनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ''मैं सबके सुझाव नहीं मानता, ना मैं मानूंगा. कांग्रेस के हित में जो है वह मैं करूंगा, किसी के व्यक्ति के हित में मैं कुछ नहीं करता. बता दें कि हे हेमंत कटारे कांग्रेस के कद्दावर नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे के पुत्र है, वह भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं. हालांकि 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्हे हार का सामना करना पड़ा था. 

कांग्रेस के बागियों को कमलनाथ की दो टूक
वहीं कांग्रेस में होती बगावत पर कमलनाथ ने बागियों को टूक चेतावनी देते हुए कहा कि ''जिसे जाना है वो पार्टी से जाए, मैं किसी को दबाव बनाकर नहीं रोक सकता. किसी के विचार अगर बीजेपी से मिलते हैं वो जाएं, उन्हें मैं अपनी गाड़ी दूंगा. पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे के इस्तीफे पर कमलनाथ ने कहा कि अरुणोदय चौबे को हमने पार्टी से निकाला है. कांग्रेस पार्टी से वह बहुत पहले निष्कासित हो चुके थे, क्योंकि पंचायत चुनाव में उन्होंने पार्टी के खिलाफ काम किया था, खुद को बचाने के लिए अरुणोदय चौबे ने पार्टी छोड़ी है, बीजेपी ने उन पर दबाव बनाकर इस्तीफा दिलवाया है.''

Trending news