Indian Railway: बदलेगा MP के एक और रेलवे स्टेशन का नाम, होशंगाबाद हबीबगंज के बाद निशातपुरा का नंबर
Advertisement

Indian Railway: बदलेगा MP के एक और रेलवे स्टेशन का नाम, होशंगाबाद हबीबगंज के बाद निशातपुरा का नंबर

Indian Railway: एमपी  (MP) में एक और रेलवे स्टेशन (Railway Station) के नाम बदलने को लेकर विधानसभा में प्रस्ताव भेजा गया है. इस बार राजधानी भोपाल के निशातपुरा रेलवे स्टेशन (Nishatpura Railway Station) का नाम भाजपा संस्थापक सदस्यों में से रहे कैलाश सारंग (kailash sarang) के नाम पर करने का प्रस्ताव भेजा गया है. इसके पहले भी राज्य के कई स्टेशनों के नाम बदले गए हैं.

Indian Railway: बदलेगा MP के एक और रेलवे स्टेशन का नाम, होशंगाबाद हबीबगंज के बाद निशातपुरा का नंबर

Nishatpura Railway Station Name Changed: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर राजधानी भोपाल (Bhopal) के निशातपुरा रेलवे स्टेशन के नाम बदलने की कवायद तेज हो गई है. इसे लेकर सदन में प्रस्ताव भी भेज दिया गया है. कहा जा रहा है कि इस स्टेशन का नाम बदलकर कैलाश सारंग के नाम पर रखा जाएगा. कैलाश सारंग भाजपा (BJP) के संस्थापक सदस्यों में से एक थे. बीते दिनों में भी एमपी के कई स्टेशनों के नाम बदले गए हैं.

विधानसभा में पेश हुआ प्रस्ताव
मध्य प्रदेश विधानसभा में निशातपुरा रेलवे स्टेशन के नाम बदलने की मांग होशंगाबाद के विधायक डा. सीतासरन शर्मा ने प्रस्तुत किया है. बता दें कि उन्होंने इसके लिए अशासकीय संकल्प पेश किया है. जिसमें स्टेशन का नाम बदलकर भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व राज्यसभा सदस्य स्वर्गीय कैलाश नारायण सारंग के नाम पर रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें: MP Kanya Vivah Yojana में गड़बड़ी पर एक्शन, आधी रात को हुई ब्लैकलिस्टिंग की कार्रवाई

कौन है कैलाश सारंग
कैलाश नरायण सारंग जनसंघ से जुड़े हुए थे और ये अटल बिहारी बाजपेयी के कार्यकाल में लंबे समय तक उनके साथ काम किए थे. इसके अलावा साल 1990 से 1996 तक ये राज्य सभा सांसद भी थे. इसके अलावा ये कायस्थ महासभा के अध्यक्ष भी रह चुके थे. साथ ही साथ बता दें कि ये मध्य प्रदेश सरकार के चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग इनके बेटे हैं.

इन स्टेशनों के बदले गए हैं नाम
साल 2021 में मध्य प्रदेश के हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति स्टेशन कर दिया गया था. इसके अलावा होशंगाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर नर्मदापुरम् रखा गया था. साथ ही साथ शिवराज सरकार ने पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर टंट्या मामा रेलवे कर दिया था. ऐसे में एक बार फिर भोपाल के निशातपुरा रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग जा रही है.

Trending news