जुर्म को छ‍िपाने ससुराल वालों ने उठाया कदम, श्‍मशान में करवा डाला गर्भवती नवविवाहिता का पोस्‍टमॉर्टम
Advertisement

जुर्म को छ‍िपाने ससुराल वालों ने उठाया कदम, श्‍मशान में करवा डाला गर्भवती नवविवाहिता का पोस्‍टमॉर्टम

Jabalpur crime news: मध्‍य प्रदेश के जबलपुर में एक वीड‍ियो सामने आया है ज‍िसमें श्‍मशान में ही नवव‍िवाह‍िता के पेट की चीरफाड़ हो रही है. इस वीड‍ियो के सामने आने के बाद पुल‍िस प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है और पूरे मामले की जांच शुरू हो गई है.   

Demo Photo

अजय दुबे/जबलपुर: प्रदेश की संस्‍कारधानी जबलपुर से संस्‍कारों को त‍िलांजल‍ि देने वाली खबर सामने आई है जहां एक गर्भवती नवव‍िवाह‍िता का श्‍मशान घाट में ही पोस्‍टमॉर्टम करवा द‍िया. जुर्म को छ‍िपाने ससुराल वालों ने श्‍मशान में गर्भवती मृतक नवविवाहिता का पीएम करवा डाला. मह‍िला की संदिग्ध परिस्थितियों में 17 सितंबर को नवविवाहिता की मौत हुई थी. इसका वीड‍ियो अभी सामने आया है.  

पोस्टमॉर्टम का वीडियो आया सामने 
पोस्टमॉर्टम का वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. पुलिस और बिना डॉक्टर की मौजूदगी में ढोल बजाने वाले ने श्‍मशान के पीछे जाकर पोस्टमॉर्टम कर द‍िया. 

ब्लेड से पेट चीरफाड़ करता दिखाई द‍िया ढोल वाला 
वीडियो में ढोल बजाने वाला ब्लेड से पेट चीरफाड़ करता दिखाई दे रहा है. पेट का चीरफाड़ कर महिला के पेट से मृत बच्चे को न‍िकाला गया. उस समय न तो पुल‍िस व‍िभाग की तरफ से कोई था और न ही अस्‍पताल की तरफ से ही कोई मौजूद था. पोस्टमॉर्टम करने के बाद मृत महिला सहित उसके बच्चे का भी अंतिम संस्कार कर द‍िया गया था. मृतक राधा बाई लोधी की डेढ़ साल पूर्व शादी हुई थी. मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर गंभीर आरोप आरोप लगाए हैं. 

पेट से 8 महीने के मृत बच्चे को बाहर निकाला 

जबलपुर संस्कारधानी के पनागर थाना क्षेत्र में श्मशान घाट में एक ढोल बजाने वाले के द्वारा अवैध रूप से मौत के बाद एक गर्भवती महिला के शव का पोस्टमॉर्टम करने का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आने के बाद हलचल मच गई है. मृतका राधा लोधी के शव का पोस्टमॉर्टम कर उसके पेट से 8 महीने के मृत बच्चे को बाहर निकाला गया जिसके बाद मृतका के शव का दाह संस्कार और 8 माह के बच्चे को दफना दिया गया. 

बहन को कोई बीमारी नहीं थी 

मृतका की बहन का आरोप है कि उसकी बहन पूरी तरह से स्वस्थ थी, कोई बीमारी नहीं थी. फिर अचानक उसकी बहन की मौत कैसे हो गई. उसकी बहन रात में सोई और सुबह उठी नहीं, ऐसा कैसे हो सकता है. मृतका राधा लोधी के बहन का आरोप है कि‍ उसकी बहन की हत्या की गई है. अब मृतका के परिजनों ने पुलिस अधीक्षक और पनागर थाने में शिकायत देकर न्याय की मांग की है.

अस्‍पताल में नहीं कराया गया पोस्‍टमॉर्टम 

मृतका की बहन ने बताया कि उसकी बहन कि 17 सितंबर को ही मौत हो गई थी जिसके बाद उसके ससुराल वालों से अस्पताल में पोस्टमॉर्टम की भी बात मृतका के परिजनों ने कहा था लेकिन डरा धमका कर उन्होंने अस्पताल में पोस्टमाॅर्टम नहीं कराया. उसने बताया कि उसकी बहन 8 माह से गर्भवती थी. मौत और दाह संस्कार के बाद जब श्मशान घाट से लोगों से मृतका के परिजनों को वीडियो मिला. उसके बाद से परिजन अब न्याय की गुहार लगा रहे है. उनका आरोप है कि उसकी बहन की मौत अचानक नहीं हुई है बल्कि हत्या की गई है.

ससुराल वाले कर रहे थे प्रताड़‍ित 

मृतका की बहन और जीजा ने बताया कि बरेला के पड़वार की रहने वाली राधा लोधी की परिवार की शादी 24 अप्रैल 2021 को पनागर निवासी गोपी पटेल के साथ बड़े धूमधाम के साथ हुई थी. उन्होंने यह भी बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले प्रताड़ित कर रहे थे जिसमें फ्रिज, मिक्सर जैसी वस्तुएं आए दिन मांगते थे लेकिन मृतका के परिजनों ने सोचा कि आगे चल कर सब ठीक हो जाएगा लेकिन उन्होंने अंदाजा नहीं लगाया था कि उसका अंजाम राधा की मौत होगी.

 

पुल‍िस ने द‍िया जांच के आदेश  
मृतक महिला के परिजनों ने एसपी कार्यालय पहुंच कर पुलिस से इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है. मायके पक्ष वालों को कहना है क‍ि उनकी बेटी की हत्‍या की गई है और मामले को दबाने के ल‍िए उसे आत्‍महत्‍या का रूप देकर शव को गुपचुप रूप से जला द‍िया गया. यहां तक क‍ि उसके पेट में मौजूद बच्‍चे को भी न‍ियमानुसार पोस्‍टमॉर्टम की जगह ब्‍लेड से चीरफाड़ कर न‍िकाला गया. एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जांच के निर्देश द‍िए हैं. इस मामले की जांच के ल‍िए पनागर थाना पुलिस जांच में जुट गई है. 

world arthritis day: साउंड हील‍िंग से ठीक‍ क‍िया खुद का गठ‍िया, कभी पैदल भी चलना था मुश्‍क‍िल

 

Trending news