शहर की खस्ताहाल सड़कों से तंग हुआ अधिकारी, खुद ही भरने लग रहे अब सड़क के गड्ढे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1365611

शहर की खस्ताहाल सड़कों से तंग हुआ अधिकारी, खुद ही भरने लग रहे अब सड़क के गड्ढे

सड़क दुर्घटनाएं  रोकने के लिए टूटे हुए सड़क की मरम्मत के काम को किसी मजदूर ने नहीं बल्कि स्वयं कोयला खदान के मैनेजर बी खलको ने की. 

 

शहर की खस्ताहाल सड़कों से तंग हुआ अधिकारी, खुद ही भरने लग रहे अब सड़क के गड्ढे

ओपी तिवारी/सूरजपुर: एक अधिकारी आम लोगों के लिए मिसाल बन गए है. दरअसल सूरजपुर जिले में सड़क की हालत काफी  खस्ता है. जिसकी वजह से आए  दिन कोई न कोई सड़क दुर्घटना का शिकार हो जाता है. आम जनता, सरकार और जिला प्रशासन को कोस कर उसी रोड पर आना-जाना करते है. लेकिन सूरजपुर जिले के एस ई सी एल के एक अधिकारी, नेता और सरकार को खरी खोटी सुनाने की बजाए खुद बेलचा और कुदारी लेकर सड़क की मरम्मत कर रहे हैं. 

Navratri 2022: मैहर माता के भक्तों के लिए खुशखबरी, नवरात्रि में रुकेंगी यह 16 ट्रेनें

अधिकारी कैसे बने सबके लिए मिसाल 
एसईसीएल रहे कोयला खदान के मैनेजर बी खलको सूरजपुर के विश्रामपुर इलाके के कुंदा कॉलोनी में रहते हैं. प्रतिदिन बी खलको जिस रास्ते से अपने ऑफिस जाते थे, उस रास्ते की स्थिति काफी जर्जर थी. लगातार स्थानीय लोगों की शिकायत के बावजूद भी उस सड़क की मरम्मत नहीं हो रही थी, जिसकी वजह से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही थी. इस स्थिति को देखते हुए बी खलखो ने खुद ही सड़क की मरम्मत का निर्णय लिया और पिछले 1 महीने से वह प्रतिदिन अपने ऑफिस से आने के बाद अपनी निजी वाहन में  मरम्मत की सामग्री लेकर जर्जर सड़क पर मरम्मत करते थे. जो सड़क पैदल चलने लायक भी नहीं थी आज बी खलको की मेहनत की वजह से वहां गाड़ियां सरपट दौड़ रही है. 

फ्लाइट से नागालैंड ड्रग लेने पहुंचे ट्रक ड्राइवर और क्लीनर, लेकिन यहां पकड़ा गए...

चारों तरफ तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं 
अधिकारी के इस पहल को काफी सरहाया जा रहा है. उन्होंने पुरानी कहावत "जहां चाह है वहां राह"  को सच कर दिखाया है.  बी खलको ने यह साबित कर दिया कि किसी भी समस्या को लेकर सरकार या प्रशासन को कोसने की बजाय अगर हम खुद उस काम को सुधारने में लग जाए तो चीजें आसान हो जाती हैं. 

Trending news