बच्चों ''मामा'' आपके टीचर हैं: सीएम शिवराज ने क्यों लगाई ''मॉडल क्लास''
Advertisement

बच्चों ''मामा'' आपके टीचर हैं: सीएम शिवराज ने क्यों लगाई ''मॉडल क्लास''

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Shivraj Singh Chauhan ने आज शिक्षक बनकर बच्चों को तिरंगें का इतिहास पढ़ाया, सीएम शिवराज भोपाल bhopal के टीटी नगर स्थित मॉडल स्कूल bhopal model school पहुंचे और बच्चों से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने बच्चों से बातचीत भी की. 

बच्चों ''मामा'' आपके टीचर हैं: सीएम शिवराज ने क्यों लगाई ''मॉडल क्लास''

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Shivraj Singh Chauhan आज टीचर बनकर बच्चों के बीच पहुंचे और उन्हें इतिहास पढ़ाया. सीएम ने ''हर घर तिरंगा'' अभियान के तहत आज राजधानी भोपाल के मॉडल स्कूल bhopal model school में बच्चों को तिरंगें की जानकारी दी और बच्चों से संवाद भी किया. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शिक्षक बन गए. सीएम शिवराज ने एक दिन के लिए टीचर बनकर बच्चों को तिरंगें का इतिहास पढ़ाया. हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए वह भोपाल के मॉडल स्कूल पहुंचे और बच्चों को तिरंगें की जानकारी देते हुए बच्चों से संवाद भी किया. बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभर में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है. एमपी में यात्रा को सफल बनाने के लिए सीएम शिवराज पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं. इससे पहले सीएम ने महारानी लक्ष्मी बाई बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं के साथ पौधारोपण भी किया था, जबकि बच्चों को मुख्यमंत्री निवास का भ्रमण भी कराया था. 

तिरंगा भारत के गौरव का प्रतीक 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल में छात्रों को  तिरंगे की कहानी रोचक और सरल भाषा में सुनाई, जबकि हर घर तिरंगा फहराने के उद्देश्य भी बताए. सीएम ने बच्चों को बताया कि तिरंगा झंडा राष्ट्रीय स्वाभिमान का प्रतीक है और भारत का गौरव है. झंडे को सम्मान के साथ लहराने और देश को आगे बढ़ाने के लिए नागरिक कर्त्तव्यों का संकल्प लेने के लिए प्रेरित किया. 

बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर प्रदेश में तैयारियां चल रही है. ऐसे में 15 अगस्त नजदीक है ऐसे में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है, वहीं तिरंगे के महत्व को जन-जन तक पहुंचाने के लिए ही सीएम शिवराज बच्चों के बीच पहुंच रहे हैं. 

बच्चों मामा आपके टीचर हैं
बच्चों की क्लास से पहले सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''बच्चों, शिवराज मामा आज आपके टीचर हैं. आजादी की लड़ाई में सभी भारतवासियों ने अभूतपूर्व योगदान दिया, कड़ा संघर्ष किया, जिसका सुफल स्वतंत्रता के रूप में मिला. क्या आप तिरंगे व महान क्रांतिकारियों के विषय में रोचक बातें जानना चाहते हैं? तो आज मामा की कक्षा में आना मत चूकियेगा. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस ने बनाई MP के  123 अधिकारियों की सूची, कमलनाथ के निर्देश पर हुआ बड़ा काम 

Trending news