Kisan MahaSammelan: लोकसभा चुनाव से पहले रायपुर में बीजेपी का किसान महासम्मेलन, हो सकता है बड़ा ऐलान
Advertisement

Kisan MahaSammelan: लोकसभा चुनाव से पहले रायपुर में बीजेपी का किसान महासम्मेलन, हो सकता है बड़ा ऐलान

Lok Sabha Chunav: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज किसान महासम्मेलन होगा. इसमें देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे. बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा (BJP) किसान वोटरों पर फोकस करने में जुटी हुई है. 

  Kisan MahaSammelan: लोकसभा चुनाव से पहले रायपुर में बीजेपी का किसान महासम्मेलन, हो सकता है बड़ा ऐलान

Kisan Maha sammelan: लोकसभा (Lok Sabha Chunav) की तैयारियों में जुटी बीजेपी के लिए आज बड़ा दिन है, आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कालेज में भाजपा (BJP) का किसान महासम्मेलन होगा, इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे,  इसके अलावा इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय (CM Vishnu Deo Sai) सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे, बता दें कि इसमें एक लाख किसानों को शामिल कराने का लक्ष्य रखा गया है.

रायपुर में किसान महासम्मेलन 
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज बीजेपी का किसान महासम्मेलन होगा. इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे. राजनाथ सिंह इस सम्मेलन के जरिए लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे. बता दें कि किसान महासम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर समेत राष्ट्रीय पदाधिकारियों का संबोधन होगा. इस सम्मेलन में 1 लाख किसानों को शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है. 

किसानों को साधने तैयारी 
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान मोदी की गारंटी में किसानों के लिए कई वादे किए गए थे. भाजपा सरकार बनने के बाद इन वादों को लेकर लगातार हमलावर था. कांग्रेस नेता भाजपा पर वादे न पूरे करने का भी आरोप लगा रहे थे.  लेकिन किसानों के हितों में फैसला लेते हुए साय सरकार ने मोदी की गारंटी के तहत 3100 रुपए की दर में समर्थन मूल्य के तहत प्रति क्विंटल धान खरीदने के लिए आदेश जरी किया था. इसे लेकर के CMO छत्तीसगढ़ ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था. जिसमें लिखा था कि मोदी की गारंटी पूरी हुई. 

बता दें कि एक बार फिर किसानों को लेकर हो रहे इस महासम्मेलन में आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में किसानों को साधने की कोशिश बीजेपी करेगी. छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर धान की खेती की जाती है जिसे प्रदेश भर के किसान करते हैं, ऐसे में आज होने वाला सम्मेलन किसानों के लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है. 

Trending news