MP चुनाव से पहले IPS हितेश चौधरी को निर्वाचन आयोग ने हटाया, जानें क्या है कांग्रेसी कनेक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1934476

MP चुनाव से पहले IPS हितेश चौधरी को निर्वाचन आयोग ने हटाया, जानें क्या है कांग्रेसी कनेक्शन

MP Election 2023: मध्य प्रदेश चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने IPS हितेश चौधरी के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. आयोग ने रेल SP हितेश चौधरी को PHQ भेज दिया है. जानें क्या है उनका कांग्रेसी कनेक्शन- 

MP चुनाव से पहले IPS हितेश चौधरी को निर्वाचन आयोग ने हटाया, जानें क्या है कांग्रेसी कनेक्शन

Election Commission Action on SP Hitesh Chaudhary: निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले SP हितेश चौधरी को हटा दिया है. आयोग ने IPS हितेश चौधरी को  PHQ भेज दिया है. हितेश चौधरी के बड़े भाई कांग्रेस विधायक हैं. कुणाल चौधरी कालापीपल विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक हैं और SP हितेश चौधरी के भाई हैं. आगामी चुनाव में किसी तरह की परेशानी न हो इसे ध्यान में रखते हुए आयोग की ओर से अधिकारियों पर कार्रवाई की जा रही है.

कांग्रेस MLA के भाई हैं IPS हितेश चौधरी
IPS हितेश चौधरी कांग्रेस प्रत्याशी कुणाल चौधरी के भाई हैं. आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शाजापुर जिले की कालापीपल विधानसभा सीट से कांग्रेस ने एक बार फिर कुणाल चौधरी को ही टिकट दिया है. ऐसे में BJP ने इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत की थी. साथ ही विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी होने की आशंका भी जताई थी. शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें हटा दिया है.

हितेश चौधरी 
 GRP में हितेश चौधरी बतौर रेल एसपी तीन साल छह महीने से पदस्थ थे. इसके बाद वहां से उनको हटा कर उनकी ड्यूटी पुलिस मुख्यालय में बनी चुनावी सेल में लगाई गई थी.BJP ने इस पर भी आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग को उनको हटाने के लिए आवेदन दिया था.

इन्हें मिला प्रभार
हितेश चौधरी को हटाने के बाद अरविंद तिवारी को अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है. अरविंद तिवारी IPS 2012 बैच के हैं और वर्तमान में भोपाल रेल पुलिस अधीक्षक हैं. अब उन्हें इसका भी अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है. माना जा रहा है कि चुनाव खत्म होने के बाद हितेश चौधरी को पुलिस अधीक्षक रेल, भोपाल के पद पर पुनः पदस्थ कर दिया जाएगा. 

MP Election 2023: BJP भी नारायण के फेर में तो कांग्रेस, सपा और बसपा का भी सियासी गणित बिगाड़ रहे हैं नारायण

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023
मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को वोटिंग होनी है. प्रदेश की सभी सीटों के लिए कांग्रेस ने जहां अपने उम्मीदवारों को नाम का ऐलान कर दिया है. वहीं, BJP ने फिलहाल 2 सीटों को होल्ड पर रखकर सभी सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.

भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

Trending news