MP Election: गढ़ाकोटा में विवाद पर सियासत, दिग्विजय सिंह और गोपाल भार्गव ने कही बड़ी बात
Advertisement

MP Election: गढ़ाकोटा में विवाद पर सियासत, दिग्विजय सिंह और गोपाल भार्गव ने कही बड़ी बात

MP Election: सागर जिले की रहली विधानसभा सीट पर चुनाव के बाद जमकर सियासत हो रही है. यहां बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता आमने-सामने हैं. 

गढ़ाकोटा विवाद पर सियासत

MP Election: विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद कई सीटों से विवाद की खबरें भी सामने आ रही है. सागर जिले की रहली विधानसभा सीट पर भी मतदान के बाद बीजेपी और कांग्रेस के नेता आमने-सामने है. दरअसल, बीजेपी के दिग्गज नेता और मंत्री गोपाल भार्गव के गृहनगर गढ़ाकोटा में हुए विवाद के मामले में अब तूल पकड़ना शुरू कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने गढ़ाकोटा पहुंचकर इस मामले में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की है. वहीं मंत्री गोपाल भार्गव ने भी मामले में बड़ा बयान दिया है. जिससे यह पूरा मामला अब सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. 

पहले समझिए पूरा मामला 

दरअसल, पूरा मामला रहली विधानसभा क्षेत्र के गढ़ाकोट नगर से जुड़ा है. जहां 18 नवंबर शनिवार के दिन गुंजोरा चौराहे पर चुनावी रंजिश को लेकर युवाओं के बीच विवाद हुआ था. इस दौरान वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई थी. इस मामले में रहली विधानसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी ज्योति पटेल ने बीजेपी प्रत्याशी गोपाल भार्गव पर खुद की हत्या करवाने का आरोप लगाया था. जिसके बाद यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. 

दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेताओं से की मुलाकात 

गढ़ाकोटा में हुए विवाद के बाद कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने गढ़ाकोटा पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. उन्होंने इस दौरान बीजेपी और गोपाल भार्गव पर निशाना साधा. उन्होंने मामले में पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए. दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी बदले की राजनीति करती है, जबकि उन्होंने 10 साल तक मुख्यमंत्री रहते हुए कभी भी किसी भी भाजपाई के साथ गलत नहीं होने दिया. लेकिन अभी जो हों रहा है वो सही नहीं है. 

ये भी पढ़ेंः MP की इन 10 सीटों पर इतने वोटों से हुआ था हार-जीत का फैसला, इस बार भी सबकी नजरें

गोपाल भार्गव ने भी दिया बड़ा बयान 

वहीं इस पूरे मामले में बीजेपी प्रत्याशी और मंत्री गोपाल भार्गव ने भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिस तरह से उनके गृहनगर गढ़ाकोटा में विवाद करवाया है, वह उनकी हत्या की साजिश भी हो सकती है. गोपाल भार्गव ने कहा कि चुनाव के बाद उनके गृहनगर में गाड़ियों में हथियार बन्द होकर कांग्रेसी किसी हत्या की वारदात को अंजाम देने गढाकोटा आये थे, जिसका खुलासा वो और पुलिस जल्दी करेगी. भार्गव ने कहा कि कांग्रेस की रहली सीट पर कांग्रेस की जमानत जब्त हो रही है, जिस वजह से ये सब घटनाक्रम सामने आ रहे हैं.'

रहली बीजेपी की मजबूत सीट 

गोपाल भार्गव और दिग्विजय सिंह के बयानों के बाद यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. इससे पहले पीसीसी चीफ कमलनाथ भी इस मामले में ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा था. बता दें कि सागर जिले की रहली विधानसभा सीट बीजेपी का मजबूत गढ़ मानी जाती है. बीजेपी के कद्दावर नेता गोपाल भार्गव इस सीट से लगातार 8 चुनाव जीत चुके हैं. जबकि वह 9वीं बार यहां से चुनाव लड़े हैं. कांग्रेस ने इस बार उनके सामने जिला पंचायत सदस्य ज्योति पटेल को टिकट दिया था. 

ये भी पढ़ेंः MP Chunav: 1359 पुलिस वाले नहीं कर पाए मतदान, जानिए चूक की बड़ी वजह

Trending news