Lok Sabha Elections: इस दांव से 2024 में बीजेपी को चित करेंगे अखिलेश यादव, कर ली है पूरी तैयारी, जानें क्या है प्लान
Advertisement

Lok Sabha Elections: इस दांव से 2024 में बीजेपी को चित करेंगे अखिलेश यादव, कर ली है पूरी तैयारी, जानें क्या है प्लान

Akhilesh Yadav working for third front: 2024 के चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियों ने कमर कस ली है और विपक्ष के तमाम नेता भारतीय जनता पार्टी को मात देने के लिए एक थर्ड फ्रंट तैयार करने में लग गए हैं. अखिलेश यादव ने साफ तौर पर इस बात के संकेत दिए हैं.

Lok Sabha Elections: इस दांव से 2024 में बीजेपी को चित करेंगे अखिलेश यादव, कर ली है पूरी तैयारी, जानें क्या है प्लान

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले तीसरे फ्रंट की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. कांग्रेस के अलावा तमाम विपक्षी पार्टियों के नेताओं के बीच मेल-मुलाकात का सिलसिला जारी है और अखिलेश यादव के ताजा बयान भी इशारा कर रहे हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष एक तीसरा फ्रंट तैयार करने में जुट गया है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बुलंदशहर में कहा कि विपक्ष के तमाम नेता एक वैकल्पिक फ्रंट को तैयार करने के लिए काम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, 'शरद यादव काम कर रहे हैं. उनका हमेशा प्रयास रहा है कि एक विकल्प के रूप में पार्टियां मिलकर फ्रंट बनाएं, गठबंधन करें. इस तरह के काम में तेलंगाना के मुख्यमंत्री भी लगे हुए हैं. ममता बनर्जी काम कर रही हैं, वो अभी भी इस प्रयास में हैं. नीतीश कुमार भी इसी प्रयास में लगे हुए हैं.'

थर्ड फ्रंट को लेकर कई सवाल?

उनके इस बयान के बाद माना जा रहा है कि वो कांग्रेस के इतर एक नया फ्रंट खड़ा करना चाहते हैं और इसे लेकर काम कर रहे हैं. लेकिन थर्ड फ्रंट को लेकर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं, जिनका जवाब नहीं मिल पाया है. जैसे थर्ड फ्रंट बनता है तो उसका नेता कौन होगा? क्या कांग्रेस के अलावा सभी विपक्षी दल एक मंच पर आ पाएंगे? क्या कांग्रेस अकेली रह जाएगी? कहीं ऐसा तो नहीं कि चुनाव के ठीक पहले थर्ड फ्रंट के नेता कांग्रेस के साथ हाथ मिला लें और एक मजबूत विपक्ष तैया हो जाए? ये तमाम सवाल हैं जिनका जवाब मिलना अभी बाकी है.

राहुल गांधी की तारीफ में कही ये बात

हालांकि, राहुल गांधी और कांग्रेस से हमेशा दूर दिखने वाले अखिलेश यादव ने बुलंदशहर में राहुल गांधी की तारीफ की और कहा कि वो कभी-कभी सही बात कह देते हैं. दरअसल, उनका ये बयान राहुल गांधी द्वारा योगी आदित्यनाथ को ठग बताने पर था. अखिलेश यादव ने कहा, 'राहुल गांधी कभी कभी ठीक बात करते हैं. ठग की परिभाषा बहुत अच्छी है और जो ठग की परिभाषा है वो उत्तर प्रदेश में हो रहा है.'

दरअसल, राहुल गांधी ने योगी आदित्यनाथ को लेकर कहा था कि योगी जी को अगर हिंदू धर्म समझ आता तो वो जो करते हैं वो नहीं करते, वह अपने मठ का अपमान कर रहे हैं. सिर्फ भगवा पहन लेने से कोई धार्मिक नेता नहीं बन जाता. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ कोई धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग हैं. बीजेपी यूपी में अधर्म फैलाने में लगी है.

राहुल गांधी ने योगी आदित्यनाथ के उस बयान के जवाब में ये बातें कही थीं जिसमें सीएम योगी ने कहा था कि कांग्रेस ने हमेशा से लोगों की आस्था से खिलवाड़ किया है. कांग्रेस ने सदा से भगवान राम और भगवान कृष्ण के अस्तित्व को नकारा है.

राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस तपस्वियों की पार्टी है. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने बौध धर्म, हिंदू धर्म, ईसाई धर्म और इस्लाम के बारे में अध्ययन किया है. इसमें से कोई धर्म नफरत फैलाने को नहीं कहता है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news