LIVE | Himachal Pradesh Election Result: हिमाचल में जयराम ठाकुर ने मानी हार, मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा
Advertisement

LIVE | Himachal Pradesh Election Result: हिमाचल में जयराम ठाकुर ने मानी हार, मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

HP Assembly Election Result 2022 Live: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के वोटों की गिनती जारी है. बीजेपी, कांग्रेस या आप में हिमाचल की सत्ता पर कौन काबिज होगा, ये जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए.

LIVE | Himachal Pradesh Election Result: हिमाचल में जयराम ठाकुर ने मानी हार, मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा
LIVE Blog

Himachal Pradesh Assembly Election Result Live Updates: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Pradesh Assembly Election 2022) का रिजल्ट आज आएगा. हिमाचल प्रदेश में आज सुबह 8 बजे से 68 मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती जारी है. मतगणना के लिए करीब 10 हजार कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा चाक-चौबंद है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ा है. जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) ने 67 सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे थे.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में प्रचार के दौरान बीजेपी ने 'राज नहीं, रिवाज बदलेंगे', जैसे नारे लगाए. एग्जिट पोल में भी बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है, लेकिन कांग्रेस का दावा है कि उसे बहुमत मिलने जा रहा है. उनकी पार्टी को 40 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. उधर आम आदमी पार्टी को भी हिमाचल प्रदेश में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की काउंटिंग का पल-पल का अपडेट यहां जानिए.

08 December 2022
17:30 PM

हमने जनमत का सम्मान किया- ठाकुर

राज्यपाल को इस्तीफा देने के बाद हिमाचल प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, 'लोकतंत्र की सबसे बड़ी खासियत है कि जनमत का सम्मान होना चाहिए. हमने जनमत का सम्मान किया है. मैंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है. मैं अभी कोई टिपण्णी नहीं करना चाहता हूं. हम आंकलन करेंगे की कहां कमी रह गई. कई बार ऐसा होता है कि एक-दो मुद्दों के कारण चुनाव की धारा प्रभावित हो जाती है.'

16:19 PM

हिमाचल में कांग्रेस की जीत पक्की

हिमाचल में कांग्रेस की जीत पक्की हो चुकी है. चुनाव आयोग के अनुसार भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में अभी तक 11 सीटों पर जीत दर्ज की है और 15 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 11 सीट पर जीत दर्ज कर 28 सीटों पर आगे है जबकि निर्दलीय 2 सीटों पर जीत दर्ज कर 1 सीट पर आगे चल रही है.

16:17 PM

'जनता ने कांग्रेस पर जताया भरोसा'
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, 'हिमाचल प्रदेश में बड़ी जीत हुई है. वहां की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा किया है. मल्लिकार्जुन खड़गे जी के अध्यक्ष बनने की बाद यह पहली जीत है और प्रियंका जी ने भी खूब प्रचार किया. यह जीत वहां के मतदाताओं और कार्यकर्ताओं की जीत है.' 

 

16:15 PM

खड़गे बोले- राहुल और प्रियंका की वजह से जीते 
हिमाचल में मिली शानदार जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'हिमाचल प्रदेश हम जीते हैं उसके लिए हम मतदाताओं को धन्यवाद करता हूं. हमारे प्रेक्षक जा रहे है और वह तय करेंगे की राज्यपाल से कब मिलना है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और प्रियंका गांधी को धन्यवाद देते हैं क्योंकि उनकी वजह से हम जीते हैं'

 

15:05 PM

ठाकुर बोले- ये चुनाव बहुत कठिन था...

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस की जीत की बधाई दी है. उन्होंने कहा, 'मैं जनादेश का सम्मान करता हूं. ये चुनाव काफी कठिन था. काफी कम अंतर से सीटों पर हार मिले.' उन्होंने कहा कि हिमाचल के विकास में पीएम मोदी का बड़ा योगदान रहा है.

14:17 PM

Himachal Pradesh Result: हिमाचल में कांग्रेस 40 सीटों पर आगे

हिमाचल प्रदेश के रुझानों में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिल गया है. कांग्रेस 40, बीजेपी 25 और निर्दलीय उम्मीदवार 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

14:03 PM

Himachal Pradesh Election: राजीव शुक्ला का बड़ा बयान

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि हम 40 सीटों पर आगे चल रहे हैं. हम हिमाचल प्रदेश में 10 गारंटी लागू करेंगे. हम 'ऑपरेशन लोटस' से नहीं डरते हैं, ये आंकड़े जारी रहे तो ऐसी स्थिति नहीं आएगी.

13:45 PM

Himachal Assembly Election 2022: दिल्ली में कांग्रेस का जश्न

हिमाचल प्रदेश में वोटों की गणना जारी है. रुझानों में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिल चुका है. इसकी खुशी में दिल्ली स्थित कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में जश्न मनाया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यहां पटाखे फोड़कर जश्न मनाया.

13:42 PM

Himachal Assembly Election 2022: कांग्रेस नेता का बीजेपी पर निशाना

कांग्रेस नेता एस एस सुक्खू ने कहा कि बीजेपी अपने आपको हिमाचल प्रदेश में मजबूत समझ रही थी. पीएम मोदी और अमित शाह ने यहां के कई दौरे किए. लेकिन अब कांग्रेस स्पष्ट बहुमत के साथ यहां सरकार बनाने जा रही है.

13:03 PM

Himachal Assembly Election 2022: BJP-कांग्रेस के मत प्रतिशत में मामूली अंतर

हिमाचल प्रदेश के रुझानों में दिख रहा है कि दोनों पार्टियों के मत प्रतिशत में मामूली अंतर है, फिर भी कांग्रेस आगे निकल गई है. बीजेपी को 43.06 प्रतिशत और कांग्रेस को 43.77 फीसदी वोट मिले हैं.

12:20 PM

Himachal Election Result Update: हिमाचल रवाना हुए सीएम बघेल और राजीव शुक्ला

हिमाचल प्रदेश के रुझानों के बीच कांग्रेस में बड़ी हलचल दिखाई दे रही है. जहां एक तरफ प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी राजस्थान पहुंच गई हैं, वहीं हिमाचल कांग्रेस के विधायकों को राजस्थान शिफ्ट करने की तैयारी है. इस बीच खबर है कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और राजीव शुक्ला हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हो गए हैं.

11:53 AM

Himachal Election Result Update: राजस्थान शिफ्ट होंगे कांग्रेस के विजयी विधायक

हिमाचल प्रदेश के लिए कांग्रेस खास रणनीति पर काम कर रही है. कांग्रेस के विजयी विधायक राजस्थान शिफ्ट किए जाएंगे. रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल गया है.

11:44 AM

Result Of Himachal Pradesh Election: रुझानों में कांग्रेस को बहुमत

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी पिछड़ गई है. कांग्रेस रुझानों में बहुमत के आंकड़े के पार पहुंच गई है. बीजेपी 27, कांग्रेस 38 और अन्य उम्मीदवार 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

11:30 AM

Himachal Election Live: मनाली से बीजेपी आगे

हिमाचल की मनाली सीट से बीजेपी आगे चल रही है. मनाली में बीजेपी उम्मीदवार गोविंद सिंह ठाकुर कांग्रेस के भुवनेश्वर गौर से 51 वोटों से आगे चल रहे हैं.

11:23 AM

Election Result Live: सुंदरनगर से BJP के राकेश कुमार जीते

हिमाचल प्रदेश चुनाव का पहला नतीजा सामने आ चुका है. सुंदरनगर से BJP के राकेश कुमार की जीत हुई है.

11:18 AM

Live Election Result: हिमाचल में कांग्रेस-BJP के बीच कड़ा मुकाबला

हिमाचल प्रदेश के रुझानों में BJP-कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला जारी है. कांग्रेस 34, बीजेपी 31 और निर्दलीय उम्मीदवार 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

11:12 AM

Himachal Live Election Result: किन्नौर में बीजेपी पीछे

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रुझानों में बीजेपी पीछे हो गई है. कांग्रेस उम्मीदवार जगत सिंह नेगी, बीजेपी प्रत्याशी सूरत नेगी से 5850 वोटों से आगे चल रहे हैं.

11:06 AM

Himachal Result Live: रुझानों में BJP-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर

हिमाचल प्रदेश के रुझानों में BJP-कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला दिख रहा है. बीजेपी 33, कांग्रेस 32 और अन्य उम्मीदवार 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

11:01 AM

Election Commission HP: सीएम जयराम के घर बैठक शुरू

हिमाचल के रुझानों में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. किसी भी तरफ पलड़ा पलट सकता है. इस बीच सीएम जयराम ठाकुर के घर बैठक शुरू हो गई है.

10:56 AM

Himachal Pradesh Legislative Assembly: रुझानों में BJP को बहुमत

हिमाचल प्रदेश के रुझानों में बीजेपी के बहुमत मिल गया है. बीजेपी 35 और कांग्रेस 30 पर आगे चल रही है. 12 सीटों पर वोटों का अंतर 500 से कम है. 3 निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

10:50 AM

Himachal Government: कांगड़ा से बीजेपी उम्मीदवार आगे

हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीटे से बीजेपी उम्मीदवार पवन कुमार कांग्रेस उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार से 6815 वोटों से आगे चल रहे हैं.

10:43 AM

Himachal Pradesh Last Election Result: जोगिंदरनगर से बीजेपी आगे

हिमाचल प्रदेश की जोगिंदरनगर सीट से बीजेपी आगे है. बीजेपी उम्मीदवार प्रकाश प्रेम कुमार कांग्रेस प्रत्याशी ठाकुर सुरेंद्र पाल से 6095 मतों से आगे चल रहे हैं.

10:35 AM

Vidhan Sabha Election 2022: जयसिंहपुर से बीजेपी पीछे

हिमाचल की जयसिंहपुर सीट से बीजेपी पीछे चल रही है. कांग्रेस उम्मीदवार यदविंदर गोमा बीजेपी प्रत्याशी से 1391 वोटों से आगे चल रहे हैं.

10:28 AM

Himachal Election Result Live Update: रुझानों में आगे निकली BJP

हिमाचल के रुझानों में BJP आगे निकल गई है. बीजेपी-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर हो रही है. बीजेपी 34 तो कांग्रेस 30 सीटों पर आगे चल रही है. निर्दलीय प्रत्याशी 4 सीटों पर आगे हैं.

10:14 AM

Himachal Vidhan Sabha Election 2022: ज्वालामुखी से कांग्रेस आगे

हिमाचल की ज्वालामुखी सीट से कांग्रेस के संजय आगे चल रहे हैं. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार रविंद्र सिंह को 923 वोटों से पीछे छोड़ दिया है.

10:05 AM

Live Election Result Of Himachal Pradesh: हमीरपुर से निर्दलीय प्रत्याशी आगे

हिमाचल के हमीरपुर से निर्दलीय उम्मीदवार आशीष शर्मा कांग्रेस के पुष्पिंदर वर्मा से 1782 वोटों से आगे चल रहे हैं. बीजेपी यहां पिछड़ गई है.

10:02 AM

Himachal News Today: फतेहपुर में बीजेपी पीछे

हिमाचल की फतेहपुर सीट से कांग्रेस के भवानी सिंह पठानिया बीजेपी के राकेश पठानिया से 11 वोटों से आगे चल रहे हैं.

09:59 AM

Himachal Last Election Result: दून से कांग्रेस आगे

हिमाचल की दून सीट से कांग्रेस के राम कुमार आगे चल रहे हैं. वो बीजेपी उम्मीदवार परमजीत सिंह पम्मी से 1374 वोटों से आगे हैं.

09:54 AM

Election Commission Of Himachal Pradesh: धर्मशाला में बीजेपी पीछे

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में कांग्रेस आगे चल रही है. कांग्रेस उम्मीदवार सुधीर शर्मा बीजेपी प्रत्याशी राकेश कुमार से 2754 वोटों से आगे हैं.

09:49 AM

Himachal Election Update: डलहौजी से बीजेपी उम्मीदवार आगे

हिमाचल की डलहौजी से सीट से बीजेपी उम्मीदवार धविंदर सिंह (Dhavinder Singh) आगे चल रहे हैं. वो कांग्रेस प्रत्याशी आशा कुमारी से 268 वोटों से आगे हैं.

09:46 AM

Himachal Election Result Update: चंबा से BJP प्रत्याशी आगे

हिमाचल की चंबा सीट से बीजेपी उम्मीदवार नीलम आगे चल रही हैं. उन्होंने कांग्रेस के नीरज को पीछे छोड़ दिया है.

09:41 AM

Himachal Pradesh Election Result Live: हिमाचल के रुझानों में कांग्रेस आगे

हिमाचल प्रदेश के रुझानों में कांग्रेस फिर बीजेपी से आगे निकल गई है. बीजेपी 32 तो कांग्रेस 33 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, अन्य उम्मीदवार 3 सीटों पर आगे हैं.

09:36 AM

Himachal Election Live: शिमला रूरल से कांग्रेस के विक्रमादित्य पीछे

हिमाचल की शिमला रूरल सीट से कांग्रेस के विक्रमादित्य पीछे चल रहे हैं. प्रतिद्वंदी उम्मीदवार ने उनको पीछे कर दिया है.

09:31 AM

Election Commission Of India: मंडी से बीजेपी के अनिल शर्मा आगे

हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी उम्मीदवार आगे हैं. बीजेपी प्रत्याशी अनिल शर्मा ने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार को पीछे छोड़ दिया है.

09:26 AM

HP Election Result: पोंटा साहिब से बीजेपी के सुखराम आगे

हिमाचल प्रदेश के पोंटा साहिब में बीजेपी के उम्मीदवार सुखराम आगे चल रहे हैं. प्रतिद्वंदी प्रत्याशी पर उन्होंने बढ़त बनाई हुई है.

09:24 AM

HP Election Result 2022: पालमपुर से बीजेपी के त्रिलोक कपूर आगे

हिमाचल के पालमपुर में बीजेपी के त्रिलोक कपूर आगे चल रहे हैं. उन्होंने रुझानों में बढ़त बना ली है.

09:21 AM

HP Election Result: हमीरपुर से बीजेपी के नरेंद्र ठाकुर आगे

हिमाचल के हमीरपुर से बीजेपी के नरेंद्र ठाकुर आगे चल रहे हैं. उन्होंने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार को पछाड़ दिया है.

09:19 AM

Himachal Election Result Today: शिमला से कांग्रेस के हरीश आगे

रुझानों में हिमाचल के शिमला में कांग्रेस उम्मीदवार हरीश जनार्था आगे चल रहे हैं. कांग्रेस ने भी रुझानों में बढ़त बना ली है.

09:16 AM

HP Election Result: रुझानों में कांग्रेस को बहुमत

हिमाचल प्रदेश के रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है. कांग्रेस 35 तो BJP 32 सीटों पर आगे है. अन्य उम्मीदवार ने 1 सीट पर बढ़त बनाई हुई है.

09:11 AM

Himachal Election Result Today: हिमाचल के रुझानों में BJP को मिला बहुमत

हिमाचल प्रदेश के रुझानों में BJP को बहुमत मिल गया है. बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है. बीजेपी 37 तो कांग्रेस 31 सीटों पर आगे चल रही है.

09:05 AM

HP Election Result 2022: कुल्लू से सुरेंद्र सिंह आगे

हिमाचल प्रदेश की कुल्लू विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह आगे चल रहे हैं. प्रतिद्वंदी को उन्होंने पछाड़ दिया है.

09:04 AM

HP Election Result 2022: दारंग सीट से कांग्रेस उम्मीदवार आगे

हिमाचल प्रदेश की दारंग सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कौल सिंह आगे चल रहे हैं. शुरुआती रुझानों में उन्होंने बढ़त बना ली है.

09:02 AM

HP Election Commission: हिमाचल में बीजेपी आगे

हिमाचल प्रदेश के शुरुआती रुझानों में BJP फिर से आगे हो गई है. बीजेपी-कांग्रेस के बीच हिमाचल में कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. रुझानों में बीजेपी 34 तो कांग्रेस 33 सीटों पर आगे चल रही है.

08:56 AM

HP Election Result: चंबा में कांग्रेस उम्मीदवार आगे

हिमाचल के चंबा से कांग्रेस उम्मीदवार नीरज आगे चल रहे हैं. कसौली में भी कांग्रेस उम्मीदवार ने बढ़त बना ली है.

08:50 AM

Live Election Result: हिमाचल में कांग्रेस आगे

हिमाचल प्रदेश के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे निकल गई है. कांग्रेस 34 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, BJP को 33 सीटों पर बढ़त है. अन्य उम्मीदवार 1 सीट पर आगे चल रहा है.

08:45 AM

Himachal Election Result Live: रुझानों में जयराम ठाकुर आगे

हिमाचल प्रदेश के शुरुआती रुझानों में सीएम जयराम ठाकुर आगे चल रहे हैं. दोनों पार्टियों के बीच राज्य में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

08:41 AM

Election Results Live: BJP ने बहुमत का आंकड़ा किया पार

हिमाचल प्रदेश के शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है. बीजेपी जहां 36 तो कांग्रेस 32 सीटों पर आगे चल रही है.

08:35 AM

Election Results Live: हिमाचल में कांटे की टक्कर

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर दिख रही है. रुझानों में बीजेपी 31 तो कांग्रेस 32 सीटों पर आगे चल रही है.

08:33 AM

Today Election Result: हिमाचल में बहुमत के करीब पहुंची कांग्रेस

हिमाचल प्रदेश में वोटों की गिनती चल रही है. रुझानों में कांग्रेस बहुमत के करीब पहुंच गई है. कांग्रेस 33 तो बीजेपी 27 सीटों पर आगे चल रही है.

08:31 AM

Election Results Live: हिमाचल में कांग्रेस आगे

हिमाचल प्रदेश में वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने BJP को पछाड़ दिया है. कांग्रेस 28 तो बीजेपी 24 सीटों पर आगे चल रही है.

08:26 AM

Himachal Election Result Kab Aayega: शुरुआती रुझानों में बराबरी का मुकाबला

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा के वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में यहां बराबरी का मुकाबला दिख रहा है. बीजेपी-कांग्रेस दोनों इस वक्त 18-18 सीटों पर आगे हैं.

08:21 AM

Election Result Of Himachal Pradesh: हिमाचल में 12 सीटों पर कांग्रेस आगे

हिमाचल प्रदेश के रुझानों में कांग्रेस ने बीजेपी को पीछे छोड़ दिया है. रुझानों कांग्रेस 12 सीटों पर आगे है. वहीं, BJP ने 8 सीटों पर बढ़त बनाई है.

08:20 AM

Election Results Live: हिमाचल में कांग्रेस ने BJP को पछाड़ा

हिमाचल प्रदेश के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने बीजेपी को पछाड़ दिया है. हिमाचल के रुझानों कांग्रेस 10 तो BJP 8 सीटों पर आगे चल रही है.

08:16 AM

Today Election Result: शिमला के मतगणना केंद्र में ऐसा नजारा दिखा

हिमाचल प्रदेश में वोटों की गिनती शुरू होने के बाद शिमला के मतगणना केंद्र में ऐसा नजारा दिखा. यहां सबसे पहले पोस्टल बैलेट गिने जा रहे हैं.

08:13 AM

Himachal Election Result Live: हिमाचल में BJP 6 सीटों पर आगे

हिमाचल प्रदेश के शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने बढ़त बना ली है. बीजेपी 6 तो कांग्रेस 3 सीटों पर आगे है.

08:12 AM

Election Results Live:  शुरुआती रुझानों में BJP 2 सीटों पर आगे

हिमाचल से पहला रुझान सामने आ गया है. शुरुआती रुझानों में हिमाचल में बीजेपी 2 सीट पर आगे है.

08:07 AM

HP Election Result 2022 Live: हिमाचल में मतगणना के लिए सुरक्षा चाक-चौबंद

हिमाचल प्रदेश में 68 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा चाक-चौबंद है. पुलिस का सख्त पहरा है.

08:02 AM

HP Election Result 2022 Live: थोड़ी देर में आएंगे रुझान

हिमाचल प्रदेश के रुझान थोड़ी देर में आने शुरू हो जाएंगे. बैलेट पेपर की गिनती करने के बाद ईवीएम खोले जाएंगे और उसके वोट गिने जाएंगे.

08:00 AM

HP Election Result 2022 Live: हिमाचल प्रदेश में काउंटिंग शुरू

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो गई है. सबसे पहले बैलेट पेपर गिने जा रहे हैं. थोड़ी देर में रुझान आएंगे.

07:50 AM

HP Election Result 2022 Live: सबसे पहले गिने जाएंगे बैलेट पेपर

हिमाचल प्रदेश में मतगणना केंद्रों पर सभी पार्टियों के एजेंट पहुंच चुके हैं. सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू होगी. सबसे पहले बैलेट पेपर की काउंटिंग होगी.

07:40 AM

HP Election Result 2022 Live: सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

सुबह 8 बजे से हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. हिमाचल प्रदेश में 68 सीटों पर मतगणना होगी.

07:29 AM

HP Election Result 2022 Live: मंडी के मतगणना हॉल में दिखा ऐसा नजारा

विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती से पहले हिमाचल में मंडी के मतगणना हॉल में ऐसा नजारा दिखाई दिया. यहां सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. एसडीएम मंडी रितिका जिंदल ने कहा कि आज परिणाम का दिन है. काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू होगी. स्ट्रांग रूम सुबह 7.30 बजे खुलेगा.

07:15 AM

HP Election Result 2022 Live: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चीफ ने दिए ये संकेत

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चीफ प्रतिभा सिंह ने बुधवार को संकेत देते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी राज्य में विधानसभा चुनाव जीतती है तो 'होली लॉज'- परिवार का पैतृक घर- सीएम पद के लिए इच्छुक है.

07:03 AM

HP Election Result 2022 Live: मतगणना केंद्र पहुंचे एजेंट

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की काउंटिंग आज सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. शिमला में गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मतगणना केंद्र बनाया गया है. यहां मतगणना केंद्र के अंदर जाते हुए विभिन्न पार्टियों के एजेंट दिखाई दिए.

06:45 AM

HP Election Result 2022 Live: मतगणना से पहले ‘गोलगप्पे’ खाते दिखे CM जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का परिणाम घोषित किए जाने से एक दिन पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को शिमला के मशहूर रिज इलाके में गोलगप्पे खाते हुए नजर आए. उनके साथ में बीजेपी के हिमाचल प्रदेश के संगठनात्मक सचिव पवन राणा, शिमला (शहरी) से बीजेपी उम्मीदवार संजय सूद और चुनाव सह-प्रभारी देवेंद्र सिंह राणा भी नजर आए.

06:35 AM

HP Election Result 2022 Live: हिमाचल में सरकार बदलने की रवायत

हिमाचल प्रदेश में हर 5 साल में सरकार बदलने की रवायत है. इस बार बीजेपी इस रिवाज को बदलने की ओर देख रही है और दोबारा राज्य की सत्ता में काबिज होना चाहती है.

06:25 AM

HP Election Result 2022 Live: एग्जिट पोल में किसको कितनी सीटें?

हिमाचल प्रदेश चुनाव के एग्जिट पोल में बीजेपी को 35-40, कांग्रेस को 20-25, आप को 0-3 और अन्य को 1-5 सीटें मिलने का अनुमान है. हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीटें हैं. बहुमत के लिए 35 सीटें चाहिए.

06:14 AM

HP Election Result 2022 Live: पहले गिने जाएंगे पोस्टल बैलेट

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती में सबसे पहले पोस्टल बैलेट गिने जाएंगे और उसके बाद ईवीएम खुलेंगे.

06:10 AM

HP Election Result 2022 Live: सुबह 8 बजे से शुरू होगी काउंटिंग

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे से शुरू होगी. इसकी ड्यूटी में 10 हजार कर्मियों की तैनाती की गई है.

Trending news