LIVE: नरेंद्र तोमर का इस्तीफा मंजूर, अर्जुन मुंडा होंगे नए कृषि मंत्री, राजीव चंद्रशेखर को मिला जल शक्ति मंत्रालय
trendingNow11997967

LIVE: नरेंद्र तोमर का इस्तीफा मंजूर, अर्जुन मुंडा होंगे नए कृषि मंत्री, राजीव चंद्रशेखर को मिला जल शक्ति मंत्रालय

Breaking News In Hindi: देश-दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए. यहां हर अपडेट जानिए.

LIVE: नरेंद्र तोमर का इस्तीफा मंजूर, अर्जुन मुंडा होंगे नए कृषि मंत्री, राजीव चंद्रशेखर को मिला जल शक्ति मंत्रालय
LIVE Blog

07 December 2023
22:05 PM

नरेंद्र तोमर का इस्तीफा मंजूर

ऋषि मंत्री नरेंद्र तोमर का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. अब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय में राज्य मंत्री का प्रभार, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर को राज्य मंत्री का प्रभार सौंपने का निर्देश दिया है. चंद्रशेखर को जल शक्ति मंत्रालय में राज्य मंत्री का प्रभार सौंपा गया है. जबकि डॉ. भारती प्रवीण पवार को उनके मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा, जनजातीय मामलों के मंत्रालय में राज्य मंत्री का प्रभार सौंपा जाएगा.

20:01 PM

बैलिस्टिक मिसाइल 'अग्नि-1' का सफल परीक्षण, 1000Kg परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम

मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल 'अग्नि-1' का ट्रेनिंग लॉन्च गुरुवार को सफलतापूर्वक किया गया है. रक्षा मंत्रालय ने इस बारे में जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक ओडिशा के एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल 'अग्नि-1' का प्रशिक्षण प्रक्षेपण सफलता से किया गया है. अग्नि-1 मिसाइल की मारक क्षमता 700 किलोमीटर तक की है. 1000Kg परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम है.

19:03 PM

पीएम के बाद जेपी नड्डा से मिले सीएम योगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की है. उन्होंने लिखा, 'आज नई दिल्ली में बीजेपी के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी से शिष्टाचार भेंट की. अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए आपका हार्दिक आभार.'

18:50 PM

CM योगी आदित्यनाथ ने की पीएम मोदी से मुलाकात, किन मुद्दों पर हुई बातचीत?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुरुवार को मुलाकात की है. दोनों नेताओं के बीच 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई है. मुलाकात को लेकर काफी अटकलें लग रही हैं. अटकलें हैं कि लोकसभा चुनावों से पहले यूपी मंत्रिमंडल विस्तार पर बातचीत हुई है. इसके अलावा राम मंदिर निर्माण की प्रगति को लेकर भी चर्चा हुई है. यूपी में पिछले विधानसभा चुनावों के बाद से समीकरण काफी बदले हुए हैं. ऐसे में कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं हैं. 

14:04 PM

मल्लू बी. विक्रमार्क बने तेलंगाना के डिप्टी सीएम

मल्लू बी. विक्रमार्क ने तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. वहीं, एन. उत्तम कुमार रेड्डी, सी. दामोदर राजनरसिम्हा और कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी ने मंत्री पद की शपथ ली.

13:26 PM

तेलंगाना के तीसरे सीएम बने रेवंत रेड्डी

रेवंत रेड्डी तेलंगाना के तीसरे सीएम बन गए हैं. राज्यपाल ने रेवंत रेड्डी को सीएम पद की शपथ दिलाई. राज्यपाल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

12:53 PM

तेलंगाना: सीएम आवास के पास चला बुलडोजर

तेलंगाना में सीएम रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण से पहले बड़ी कार्रवाई हुई है. सीएम आवास के पास अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया गया है. अवैध निर्माण को तोड़ दिया गया है.

12:46 PM

हैदराबाद पहुंच खरगे

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी हैदराबाद पहुंच चुके हैं. खरगे, तेलंगाना सीएम के तौर पर रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

11:52 AM

तेलंगाना में आज कौन-कौन लेगा शपथ?

सूत्रों के मुताबिक, तेलंगाना में सीएम रेवंत रेड्डी समेत 10 लोग आज शपथ लेंगे. सीएम रेंवत रेड्डी के अलावा 1 डिप्टी सीएम भी शपथ लेगा. इसके अलावा 8 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं.

10:39 AM

राहुल-सोनिया पहुंचे हैदराबाद

कांग्रेस पार्लियामेंट्री पार्टी चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा हैदराबाद पहुंच चुकी हैं. ये सभी सीएम रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

09:21 AM

यूपी में बनेंगी और 7 हजार स्मार्टक्लास

योगी सरकार ने ऐलान किया है कि और सात हजार स्कूलों में स्मार्ट क्लास बनेंगी. अब तक 40 हजार स्कूलों में स्मार्टक्लास बन चुकी हैं. बच्चों की अत्याधुनिक तकनीक से पढ़ाई और डिजिटल कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए स्मार्टक्लास बनाई जा रही हैं. उत्तर प्रदेश में 1.34 लाख बेसिक स्कूलों में बच्चे स्मार्टक्लास में पढ़ाई कर रहे हैं.

08:35 AM
07:55 AM

सीएम के नाम पर अब भी मंथन जारी

3 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लेकर बीजेपी में अब भी मंथन जारी है. बुधवार को गृहमंत्री शाह ने पीएम मोदी से मुलाकात की. वसुंधरा राजे भी देर रात दिल्ली पहुंचीं.

07:11 AM

कतर की अदालत में आज अहम सुनवाई

कतर में मौत की सजा पाने वाले 8 भारतीयों पर आज अहम सुनवाई होगी. दुबई में अमीर तमीम बिन हमद से पीएम मोदी की मुलाकात के बाद सुनवाई हो रही है.

06:40 AM

मिचौंग तूफान से भारी तबाही

तमिलनाडु में मिचौंग तूफान से भारी तबाही हुई है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे. सीएम स्टालिन से भी वो मुलाकात करेंगे. चेन्नई में 80 घंटे से बिजली ठप है और इंटरनेट भी बंद है.

06:07 AM

शानदार जीत पर सांसदों की बधाई

आज बीजेपी संसदीय दल की अहम बैठक है. तीन राज्यों की शानदार जीत पर आज पीएम मोदी को पार्टी के सांसद बधाई देंगे. 'मोदी-मोदी' नारों के साथ स्वागत होगा.

05:57 AM

रेवंत रेड्डी आज लेंगे शपथ

तेलंगाना में आज नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. दोपहर 1 बजे रेवंत रेड्डी राज्य के तीसरे सीएम के तौर पर शपथ लेंगे. कांग्रेस आलाकमान भी समारोह में शामिल हो सकता है.

Trending news