Arif Mohammad Khan: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बोले, 'देश में पैदा होने वाला हर शख्स हिंदू; अपनी पहचान पर करें फख्र'
Advertisement

Arif Mohammad Khan: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बोले, 'देश में पैदा होने वाला हर शख्स हिंदू; अपनी पहचान पर करें फख्र'

Arif Mohammad Khan on Hindu: देश की हिंदू पहचान पर केरल के मशहूर आरिफ मोहम्मद खान का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि देश में रहने वाला प्रत्येक नागरिक हिंदू है और सभी लोगों को इस मुल्क की सांस्कृतिक पहचान पर गर्व करना चाहिए. 

Arif Mohammad Khan: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बोले, 'देश में पैदा होने वाला हर शख्स हिंदू; अपनी पहचान पर करें फख्र'

Arif Mohammad Khan on Quran: अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने एक बार फिर कट्टरपंथी मुसलमानों को आइना दिखाया है. बरेली में गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि कुरान कभी भी कत्लेआम की सलाह नहीं देता है. कुरान में हमेशा शांति की ही बात लिखी है. कश्मीर में जो भी कश्मीरी पंडितों के साथ हो रहा है, वह बेहद शर्मनाक है.

'देश में पैदा होने वाला हर शख्स हिंदू' 

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान गुरुवार को बरेली में रहे उन्होंने दरगाह आला हजरत से जुड़े हुए मौलाना शहाबुद्दीन बरेलवी की किताब का विमोचन भी किया. इसके बाद सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश में पैदा होने वाला हर शख्स हिंदू (Arif Mohammad Khan on Hindu) है. साथ ही उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कुरान कभी भी बेगुनाह को मारने की बात नहीं करता. उसमें केवल शांति की बात लिखी है. जो लोग इस्लाम के नाम पर निर्दोषों को मारते हैं, उन्हें किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता है. 

'हरेक मुसलमान को सीखना चाहिए सबक'

आरिफ मोहम्मद खान ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि मुफ्ती आजम हिंद को कौन नहीं जानता. पूरी दुनिया में उनका नाम है. उन्होंने उन्होंने एकता भाईचारे का संदेश दिया और लोगों को दीन की राह पर चलने की हिदायत दी. उन पर लिखी इसी किताब का विमोचन उन्होंने किया है. उन्होंने लोगों से कहा कि इस किताब को हरेक मुसलमान (Arif Mohammad Khan on Islam) को पढ़कर सबक हासिल करना चाहिए. 

'सभी धर्म ग्रंथों का करना चाहिए अध्ययन'

उन्होंने कहा कि सर सैयद अहमद खान ने एक बार कहा था कि हिंदुस्तान में पैदा हुआ हर शख्स हिंदू ही है. इसलिए हिंदू मुसलमान के बीच में कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए. मुसलमानों (Arif Mohammad Khan on Islam) को कुरान के साथ ही बाइबिल, गीता और रामायण भी पढ़नी चाहिए. देश में जितने भी धर्म ग्रंथ हैं, सबको पढ़कर उनसे ज्ञान हासिल करना चाहिए. इससे देश और समृद्ध होगा. उन्होंने कहा कि देश में बीजेपी ही मुसलमानों की सच्ची हितैषी पार्टी है. बाकी पार्टियों ने मुसलमानों को केवल वोट बैंक रूप में यूज एंड थ्रो किया है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news