JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा के बयान से बिहार में राजनीतिक हलचल, नीतीश को बताया PM मैटेरियल
Advertisement
trendingNow1955047

JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा के बयान से बिहार में राजनीतिक हलचल, नीतीश को बताया PM मैटेरियल

जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा Upendra Kushwaha) ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पीएम मैटेरियल हैं और प्रधानमंत्री बनने के लिए जो गुण चाहिए वे नीतीश कुमार में मौजूद हैं.

 

जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा (फाइल फोटो).

पटना: बिहार में बीजेपी (BJP) के सहयोगी दल जेडीयू (JDU) नेता उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के ताजा बयान ने बिहार की राजनीति में खलबली मचा दी है. उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को प्रधानमंत्री पद का मैटेरियल बताया है. 

  1. जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान
  2. नीतीश कुमार को बताया पीएम मैटेरियल
  3. पीएम मोदी को चुनौती से किया इनकार

'नीतीश में प्रधानमंत्री बनने की काबिलियत'

जेडीयू के पार्लियामेंट बोर्ड के चेयरमैन उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा कि आज की तारीख में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) देश के प्रधानमंत्री हैं. जनता ने उनको प्रधानमंत्री बनाया है. अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन उनके अतिरिक्त और भी कई लोग हैं जो प्रधानमंत्री बनने की काबिलियत रखते हैं. उनमें से एक नीतीश कुमार भी हैं.

'पीएम मोदी को चुनौती नहीं' 

कुशवाहा ने यह भी कहा, 'हां जब तक नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) प्रधानमंत्री हैं तब तक उनके पद को चुनौती देने की बात नहीं कह रहा हूं, हम लोग गठबंधन में उनके साथ हैं. लेकिन नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री पद की सभी काबलियत हैं. इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने भी कहा था कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं. 

'JDU नंबर वन पार्टी बन चुकी है'

कुशवाह ने यह भी कहा कि चुनाव में ही पार्टियों का आंकलन होता है. किस पार्टी ने पिछले दिनों में कितना अपना विस्तार किया है इसका आंकलन चुनाव के समय ही होगा. आज की तारीख में अगर चुनाव हो जाए तो JDU नंबर वन पार्टी बन चुकी है. हम सभी लगे हुए हैं आगे आने वाले दिनों में बिहार में भी और देश में भी मजबूत पार्टी रहेगी. उन्होंने कहा, आज की तारीख में जातीय जनगणना हो इसके लिए एक माहौल बनाने की जरूरत है. देशभर में इस माहौल को बनाने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बड़ी भूमिका हो सकती है.

बीजेपी ने दावा किया खारिज

वहीं बीजेपी विधायक अरुण सिन्हा ने कहा, उपेन्द्र कुशवाहा की यह समझ होगी लेकिन अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और उनकी दुनिया में तूती बोल रही है. अब कोई सोच रहा है कि उस ऊंचाई तक पहुंचे तो यह अच्छी बात है. हर कोई चाहता है कि हम महात्मा गांधी और सुभाष चंद्र बोस के आदर्शों पर चलें. राजनीति में कई पार्टियां हैं और उनके नेता अपने नेताओं के प्रति संपूर्ण भावना रखते हैं लेकिन वास्तव में स्थिति यह है कि अभी पीएम के पद पर नरेंद्र मोदी हैं और उनका कोई जवाब नहीं है.

यह भी पढ़ें: क्या है अमित शाह के यूपी दौरे का सियासी संदेश? BJP ने तैयार किया 'ब्‍लू प्रिंट'

आरजेडी ने बताया 'पल्टीमार'

दूसरी तरफ उपेन्द्र कुशवाहा के बयान पर बिहार में रजनीति शुरू हो गई है. LJP सांसद प्रिंस राज ने कहा कि अभी देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) हैं और उनके नेतृत्व में देश अच्छा चल रहा है काफी विकास हो रहा है. RJD के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल थे लेकिन जब से वह पल्टीमार बन गए तबसे जनता ने उन्हें सीएम के लायक भी नहीं समझा. जेडीयू 3 नंबर की पार्टी है. 

नीतीश को PM बनना है तो तीसरा विकल्प तलाशें: कांग्रेस

कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कई ऐसे लीडर हैं जो PM मैटेरियल हैं. यह स्पष्ट है उपेंद्र कुशवाहा ने NDA में रहते हुए कहा है कि नीतीश कुमार PM मैटेरियल हैं तो यह स्पष्ट कर दिया है कि BJP के रहते हुए नीतीश कुमार पीएम नहीं हो सकते हैं. उपेंद्र कुशवाहा बताएं NDA में रहकर नरेंद्र मोदी पीएम या नीतीश कुमार पीएम होंगे. अगर उन्हें पीएम बनने की इच्छा है तो तीसरा विकल्प निकालना होगा क्योंकि UPA में भी जगह खाली नहीं है और NDA में भी जगह खाली नहीं है तो फिर पीएम कहां बनेंगे?

LIVE TV

Trending news