Jammu Kashmir Election: सिर झुकाकर, टोपी उतारकर वोट की विनती.. उमर ने कश्मीर की जनता से की भावुक अपील
Advertisement
trendingNow12415160

Jammu Kashmir Election: सिर झुकाकर, टोपी उतारकर वोट की विनती.. उमर ने कश्मीर की जनता से की भावुक अपील

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में चुनाव की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है. सियासी बैठकों और रैलियों का दौर जारी है. इस बीच गांदरबल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उमर अब्दुल्ला ने बेहद भावुक होकर लोगों से आगामी चुनावों में समर्थन की अपील की.

Jammu Kashmir Election: सिर झुकाकर, टोपी उतारकर वोट की विनती.. उमर ने कश्मीर की जनता से की भावुक अपील

Jammu Kashmir Election News: जम्मू-कश्मीर में चुनाव की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है. सियासी बैठकों और रैलियों का दौर जारी है. इस बीच गांदरबल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उमर अब्दुल्ला ने बेहद भावुक होकर लोगों से आगामी चुनावों में समर्थन की अपील की. सिर झुकाकर और अपनी टोपी उतारते हुए, उन्होंने निवासियों से सीट जीतने में उनकी मदद करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि यह चुनाव उनके लिए व्यक्तिगत रूप से बहुत महत्वपूर्ण है.

उमर अब्दुल्ला के लिए ये चुनाव बेहद खास

उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को गांदरबल विधानसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. जहां उनका मुकाबला पीडीपी उम्मीदवार बशीर अहमद मीर से है. यह चुनाव अब्दुल्ला के लिए खास महत्व रखता है, क्योंकि हाल ही में उन्हें बारामूला से लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.

कश्मीरी भाषा में दिया भाषण

कश्मीरी भाषा में दिए गए अपने भाषण में उमर अब्दुल्ला ने गांदरबल के साथ अपने गहरे संबंधों को व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि वह 22 साल बाद इस क्षेत्र में लौट रहे हैं. अपने निवासियों से समर्थन की अपील करते हुए उन्होंने कहा, "मेरा सम्मान, मेरी पगड़ी और मेरी टोपी आपके चरणों में है." उन्होंने निवासियों से आग्रह किया कि वे उन्हें एक बार फिर से सेवा का मौका दें. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में जो राजनीतिक चर्चाएं और षड्यंत्र चल रहे हैं, वे समय रहते सुलझ जाएंगे. लेकिन इस समय वह केवल गांदरबल के लोगों का विश्वास जीतना चाहते हैं.

उमर अब्दुल्ला और गांदरबल

उमर अब्दुल्ला की राजनीतिक यात्रा में गांदरबल का महत्वपूर्ण स्थान है. 2002 में वह यहां से पीडीपी नेता काजी अफजल से चुनाव हार गए थे. जिसके बाद उन्होंने बडगाम के बीरवाह निर्वाचन क्षेत्र में राजनीति की. अब, दो दशक बाद, वे गांदरबल में अपनी राजनीतिक ताकत को फिर से स्थापित करने की उम्मीद के साथ लौटे हैं.

गांदरबल में चुनावी मुकाबला काफी दिलचस्प

उमर अब्दुल्ला ने कहा, "भाजपा ने कश्मीर में कई निर्दलीय उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है और उनका समर्थन कर रही है. लेकिन जब नतीजे आएंगे, तब आप देखेंगे कि लोगों की वास्तविक इच्छा क्या है." जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, उमर अब्दुल्ला की यह भावनात्मक अपील जनता के बीच गूंज रही है. इससे गांदरबल में चुनावी मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है. अब्दुल्ला की इस अपील ने वहां के निवासियों के दिलों को छू लिया है, और अब सबकी नजरें इस बात पर हैं कि चुनाव के नतीजे क्या होंगे.

अब्दुल्ला का भाजपा पर सियासी हमला

उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है और मीडिया में भी ऐसी खबरें हैं कि भाजपा कश्मीर से अधिक से अधिक निर्दलीय उम्मीदवारों को जिताने की कोशिश कर रही है ताकि वह उन निर्दलीय उम्मीदवारों की मदद से सरकार बना सके. अब्दुल्ला ने कहा कि यह देखना बाकी है कि इन निर्दलीय उम्मीदवारों का एजेंडा क्या है. उनके नामांकन पत्र स्वीकार होने दें, फिर हम उनके एजेंडे के बारे में सुनेंगे, वे जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए क्या हासिल करना चाहते हैं और भाजपा को रोकने के लिए उनकी क्या योजना है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news