Rakesh Balwal: पुलवामा हमले की गुत्थी सुलझाने वाले IPS अफसर की मणिपुर में तैनाती, श्रीनगर से हुआ तबादला
Advertisement
trendingNow11891258

Rakesh Balwal: पुलवामा हमले की गुत्थी सुलझाने वाले IPS अफसर की मणिपुर में तैनाती, श्रीनगर से हुआ तबादला

Srinagar Police: राकेश बलवाल वर्तमान में एसएसपी श्रीनगर के पद पर तैनात थे. और अब उन्हें मणिपुर में तैनात किया जाएगा. वह एनआईए (NIA) में काम कर चुके हैं और उन्होंने पुलवामा हमले की जांच में अहम भूमिका निभाई थी. 

File Photo

IPS Rakesh Balwal transfer: श्रीनगर पुलिस प्रमुख राकेश बलवाल (Srinagar Police SSP Rakesh Balwal) को मणिपुर कैडर में वापस भेज दिया गया है. बलवाल के तबादले का नोटिफिकेशन जारी हो गया है. जिसके तहत भारत सरकार ने आईपीएस अधिकारी राकेश बलवाल को समय से पहले मणिपुर भेजने की पुष्टि की है. भारत सरकार के उप सचिव द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, राकेश बलवाल (IPS MA-2012) को AGMUT से मणिपुर कैडर में वापस भेज दिया गया है. इस आदेश की प्रति गृह मंत्रालय के प्रस्ताव के बाद जारी की गई है. 

पुलवामा हमले की गुत्थी सुलझा चुके हैं बलवाल

राकेश बलवाल वर्तमान में एसएसपी श्रीनगर के पद पर तैनात थे. और अब उन्हें मणिपुर में तैनात किया जाएगा. वह एनआईए (NIA) में काम कर चुके हैं और उन्होंने पुलवामा हमले की जांच में अहम भूमिका निभाई थी. तेज तर्रार और दबंग आईपीएस अफसर राकेश बलवाल अपनी ईमानदारी और काम के लिए जाने जाते हैं.

fallback

मणिपुर के हालात के मद्देनजर मूल कैडर में वापसी

2012 बैच के आईपीएस अधिकारी राकेश बलवाल को समय से पहले स्वदेश भेजकर उसे पूर्वोत्तर राज्य में भेजने का आदेश दिया है, जो इस साल मई से हिंसा की चपेट में है.

मणिपुर में क्या हो रहा है?

जुलाई में लापता हुए दो छात्रों की नृशंस हत्याओं को लेकर इस सप्ताह मणिपुर में ताजा हिंसा भड़क उठी है. इम्फाल पुलिस के मुताबिक, 2 छात्रों हिजाम लिनथोइनगांबी (17) और फिजाम हेमजीत (20) को कुकी मूल के लोगों द्वारा मारे जाने का संदेह है. उनकी आखिरी लोकेशन 6 जुलाई को चुराचांदपुर जिले के एक टूरिस्ट स्पॉट पर पाई गई थी.

इस बीच बुधवार को शहर के विभिन्न कॉलेजों और स्कूलों के 1000 से अधिक छात्रों ने शहर के हाओग्राउंड सिंगजामेई इलाके से दोनों की हत्या के लिए न्याय और सजा की मांग करते हुए शांति मार्च शुरू किया. छात्रों की रैली जब मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के बंगले से 2 KM दूर थी, तब सुरक्षा बलों ने हस्तक्षेप किया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस छोड़ी. इससे पहले मंगलवार को हुए प्रदर्शन में 40 से अधिक छात्र घायल हो गए थे.

Trending news