IMD Winter Forecast: कंबल-रजाई कर लीजिए तैयार, कभी भी बढ़ सकती है ठिठुरन, तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow11900266

IMD Winter Forecast: कंबल-रजाई कर लीजिए तैयार, कभी भी बढ़ सकती है ठिठुरन, तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज

Delhi Weather News: भारत के कई राज्यों में बारिश की आंख मिचौली अब भी जारी है. मौसम विभाग ने मानसून की वापसी की खबर तो दे दी लेकिन बारिश अब भी रह-रहकर हो ही रही है. इस बीच ठंड ने भी जल्दी आने के संकेत दे दिए हैं.

IMD Winter Forecast: कंबल-रजाई कर लीजिए तैयार, कभी भी बढ़ सकती है ठिठुरन, तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज

Delhi Weather News: भारत के कई राज्यों में बारिश की आंख मिचौली अब भी जारी है. मौसम विभाग ने मानसून की वापसी की खबर तो दे दी लेकिन बारिश अब भी रह-रहकर हो ही रही है. इस बीच ठंड ने भी जल्दी आने के संकेत दे दिए हैं. दिल्ली में लोगों को ठंड का एहसास होने लगा है. स्थानीय मौसम विभाग ने मंगलवार की रात न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. बीते सोमवार की बात करें तो न्यूनतम तापमान 20.1 डिग्री सेल्सियस था. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में रात का तापमान उत्तर पश्चिमी हवाओं और साफ आसमान के कारण गिर रहा है.

आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में बुधवार और गुरुवार की रात का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. शुक्रवार से तापमान बढ़ने का अनुमान है. हवाओं की दिशा बदलने के कारण आने वाले दिनों में रात के वक्त तापमान 21 से 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 10 अक्टूबर तक मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है.

दिल्ली में सफदरजंग के अलावा अन्य जगहों की बात करें तो मंगलवार की रात लोधी रोड का तापमान 16.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम था. वहीं, उत्तरी दिल्ली की बात करें तो यहां न्यूनतम 16.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस कम था. वहीं, अयानगर और जफरपुर में 17.4 और 18.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार सुबह हवा में ठंडक रही और न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे शहर में सापेक्षिक आर्द्रता 67 फीसदी दर्ज की गई.

दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news