Weather Alert: हिमाचल में 25 सितंबर तक बारिश से हालात खराब, केरल में जारी हुआ यलो अलर्ट; दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow11883556

Weather Alert: हिमाचल में 25 सितंबर तक बारिश से हालात खराब, केरल में जारी हुआ यलो अलर्ट; दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

All India Rain Forecast: हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर बिगड़ गया है. वहां पर 25 सितंबर तक तेज बरसात का अलर्ट जारी किया गया है. अगर आप वहां घूमने जा रहे हैं तो सतर्कता बरतें. 

Weather Alert: हिमाचल में 25 सितंबर तक बारिश से हालात खराब, केरल में जारी हुआ यलो अलर्ट; दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

IMD Weather Update of 23 September 2023: देश में इस वक्त अजब-गजब मौसम चल रहा है. कहीं पर मानसून फिर से सक्रिय हो गया है और वहां झमाझम बारिश हो रही है तो दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को सता रही इस गर्मी के बीच अब मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. अगर आप कहीं बाहर घूमने जाने की सोच रहे हैं तो यह अपडेट काम आ सकता है. 

हिमाचल में 25 तक हालात खराब

मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Rain Alert) में 25 सितंबर तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है. इस दौरान मध्यम ऊंचाई व निचले इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. राज्य में 25 सितंबर के बाद बारिश का सिलसिला थमने के आसार है, जिसके चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मौसम वैज्ञानिक संदीप के मुताबिक अब महीने के अंत तक राज्य में धीरे-धीरे सर्दियों का आगमन शुरू हो जाएगा. इसका शुरुआत रात के तापमान से होगी. उसके बाद दिन का पारा भी कम होता जाएगा. 

केरल के लिए यलो अलर्ट जारी

उधर केरल के कई हिस्सों में बारिश (All India Rain Forecast) लगातार हो रही है. राज्य के कई हिस्सों में लगातार हो रही वर्षा के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को सात जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी करते हुए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया. जिन जिलों के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है, उनके नाम तिरुवनंतपुरम, कोल्लाम, पथनमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुकी और एर्नाकुलम जिलों में भारी वर्षा होने का अनुमान है. आईएमडी सूत्रों ने बताया कि कोझिकोड़, वायनाड़, कन्नूर और कसारगौड़ समेत राज्य के उत्तरी जिलों में अगले कई घंटों के दौरान गरज के साथ बौछारें पड़ने तथा मध्यम से भारी वर्षा होने की आशंका है. 

इन राज्यों आज होगी बारिश

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, रायलसीमा, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश (All India Rain Forecast) संभव है. इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तटीय कर्नाटक, सौराष्ट्र और कच्छ में भी हल्की बारिश हो सकती है. इसी तरह असम, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में मध्यम से भारी बारिश के आसार बन रहे हैं. पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, विदर्भ, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, मराठवाड़ा, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. 

दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Update) में 23 सितंबर को यानी आज छिटपुट बारिश की गतिविधियां देखने की उम्मीद है. इसके अलावा, आज भी यहां-वहां थोड़ी बहुत बारिश की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. क्षेत्र में 23 सितंबर के बाद एक बार फिर शुष्क मौसम देखने की उम्मीद है. इस दौरान तापमान 36 और 37 डिग्री के आसपास समान रेंज में रहेगा. वहीं रात के तापमान में थोड़ी कमी हो सकती है. 

Trending news